Live Now
Weather Forecast Today Live Updates: दिल्ली-NCR में झमाझम बारिश, पहाड़ी क्षेत्रों में भारी बारिश और भूस्खलन का अलर्ट
Weather Forecast Today Live Updates: दिल्ली-NCR में झमाझम बारिश, पहाड़ी क्षेत्रों में भारी बारिश और भूस्खलन का अलर्ट

Weather Forecast Today Live Updates: उत्तर भारत के मौसम में एक बार फिर बदलाव हुआ है। कई राज्यों में बीते दिनों से बारिश का दौर जारी है। दिल्ली और एनसीआर के कई इलाकों में झमाझम बारिश हो रही है। पहाड़ी क्षेत्रों में भारी बारिश के साथ भूस्खलन की चेतावनी जारी की है। उत्तराखंड में शनिवार सुबह भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। इस भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 4.6 दर्ज की गई। जानिए पल पल की ताजा अपडेट Patrika.com पर।

लाइव कवरेज

9:49 AM

UP-हरियाणा के मौसम का हाल

मौसम विभाग ने दिल्‍ली के साथ फरीदाबाद, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद, मेरठ, मोदीनगर, हापुड़, बुलंदशहर के आसपास क्षेत्रों में 20-40 किमी/ घंटे की गति की हवा चलने के साथ मध्यम से भारी बारिश की संभावना बताई है। वहीं, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, दादरी, करनाल, राजौंद, पानीपत, गोहाना, गन्नौर, सोनीपत, खरखोदा, जींद, रोहतक, झज्जर और आस-पास के क्षेत्रों में भी बारिश होने की संभावना है। वहीं पंजाब और हरियाणा के कई जिलों में बारिश की चेतावनी जारी की गई है।

9:49 AM

दिल्ली-NCR में झमाझम बारिश

दिल्ली में देर रात से घोर-गरज के साथ बारिश का सिलसिला जारी है। बारिश से सड़कों पर फिर पानी भरने लगा है। मौसम विभाग ने दिल्ली, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गुरुग्राम और आस-पास के इलाकों में आज (शनिवार) हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना जताई है। भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने दिल्ली-एनसीआर के लिए बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है।

9:48 AM

उत्तराखंड में 4.6 तीव्रता का भूकंप के झटके

उत्तराखंड में इस वक्त जगह-जगह भारी बारिश और भूस्खलन हो रहा है। इस बीच भूकंप ने भी पहाड़ के लोगों की मुसीबतें बढ़ाई है। उत्तराखंड में एक बार फिर भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। इस भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 4.6 दर्ज की गई। भूकंप का केंद्र जोशीमठ से 31 किलोमीटर पश्चिम दक्षिण रहा। हालांकि अभी तक भूकंप की वजह से किसी जानमाल की सूचना नहीं है।

9:48 AM

राजस्थान में कई जिलों भारी बारिश

राजस्थान में एक बार फिर बारिश से लोगों को राहत मिल सकती है। मौसम विभाग ने आगामी दो से तीन दिनों तक राज्य के कई ज़िलों में भारी बारिश की संभावना जताई है। कोटपूतली, उदयपुर, जोधपुर व कोटा संभाग के जिलों में बारिश के आसार हैं।

9:48 AM

हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश का अलर्ट

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में दिन भारी बारिश की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग ने प्रदेश के मैदानी और मध्य पर्वतीय जिलों भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। यह अलर्ट ऊना, हमीरपुर, बिलासपुर, चंबा, कांगड़ा, कुल्लू, मंडी, शिमला, सोलन और सिरमौर जिले के लिए जारी किया गया है।

9:47 AM

इन राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी

मौसम विभाग ने अगले तीन दिनों के दौरान कर्नाटक, तमिलनाडु और केरल में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। इनके अलावा हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, उत्तर पंजाब, जम्मू-कश्मीर, मध्य प्रदेश, बिहार और पूर्वी राजस्थान के अधिकांश हिस्सों में भारी बारिश होने का अनुमान है। मौसम विभाग ने छत्तीसगढ़, मराठवाड़ा, उत्तर मध्य महाराष्ट्र, उत्तरी कोंकण और गुजरात के हिस्सों में मूसलाधार बारिश का अलर्ट जारी किया है।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned