Live Now
Weather Forecast Today Live Updates: अगले चार दिनों तक इन राज्यों में भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
Weather Forecast Today Live Updates: अगले चार दिनों तक इन राज्यों में भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Weather Forecast Today Live Updates: पिछले दिनों से देश के कई राज्यों में बारिश का दौर जारी है। दिल्ली-एनसीआर आज भी सुबह से बादल छाए हुए है। मौसम विभाग ने दिल्ली, पंजाब, राजस्थान, गुजरात, महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश में अगले चार दिनों तक भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग ने पर्वतीय क्षेत्रों में तेज बारिश के साथ कहीं-कहीं आकाशीय बिजली चमकने के साथ गर्जन की संभावना भी जताई है। जानिए पल पल की ताजा अपडेट Patrika.com पर।

लाइव कवरेज

9:16 AM

यूपी में मूसलाधार बारिश का अलर्ट

उत्तर प्रदेश के कई जिलों में मुसलाधार बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार, भारी बारिश के साथ तेज हवाएं और आकाशीय बिजली गिर सकती है। जिसमें मौसम विभाग ने संभावना जताई है कि, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड में बारिश होगी। इसके अतिरिक्त पश्चिमी यूपी के कई जिलों बागपत, गाजियाबाद, रामपुर, मेरठ, हापुड़, खतौली और अन्य पर हल्की से मध्यम बारिश के आसार नजर आ रहे हैं।

9:16 AM

राजस्थान में कई जगह झमाझम बरसात

राजस्थान बीते कुछ दिनों से कई जगहों पर झमाझम बरसात हो रही है। उदयपुर, कोटा, बांसवाड़ा, भीलवाड़, बाड़मेर, चित्तौडगढ़ समेत कई अन्य जगहों पर मौसम मेहरबान रहा। सबसे ज्यादा बरसात सज्जनगढ़ में दर्ज हुई। मौसम विभाग के अनुसार राज्य के उदयपुर, डूंगरपुर, बांसवाड़ा, सिरोही, राजसमंद, चित्तौडगढ़़ व झालावाड़ में अगले तीन दिन तक भारी बरसात हो सकती है।

9:15 AM

दिल्ली एनसीआर में भी बारिश की संभावना

दिल्ली—एनसीआर सहित आसपास के कई हिस्सों में बारिश की संभावना बनी हुई है। कई इलाकों में झमाझम बारिश के कारण आम जन-जीवन को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग ने आगामी दो से तीन दिनों तक बारिश की संभावना जताई है। बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

9:15 AM

पर्वतीय क्षेत्रों में भारी बारिश के साथ आकाशीय बिजली का अलर्ट

मौसम विभाग ने पर्वतीय क्षेत्रों में कहीं-कहीं आकाशीय बिजली चमकने के साथ गर्जन की संभावना भी जताई है। कई जगह आसामान में आमतौर पर बादल छाए रहेंगे। उत्तराखंड के जनपदों के अधिकांश स्थानों में हल्की से मध्यम के साथ ही गर्जन के साथ तेज बौछारें पड़ने की चेतावनी मौसम विभाग ने दी है। उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर, पिथौरागढ़, जनपदों में भारी बारिश की संभावना जताते हुए मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

9:14 AM

मध्य प्रदेश के कई इलाकों में तेज बारिश का अलर्ट

मध्य प्रदेश के ज्यादातर जिलों में बारिश होने की भी संभावना है। मौसम विभाग ने पांच संभागों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। जबलपुर, शहडोल, भोपाल, होशंगाबाद, ग्वालियर, चंबल संभाग के जिलों और नीमच मंदसौर इंदौर सतना एवं सागर, अनूपपुर, डिंडोरी, कटनी, मंडला, जबलपुर, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, बालाघाट, सीहोर, झाबुआ जिलो में येलो अलर्ट जारी किया है। आने वाले 24 घंटों में भारी से भारी बारिश को लेकर येलो अलर्ट की संभावना जताई है।

9:14 AM

इन राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी

मौसम विभाग ने पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, ओडिशा के कुछ हिस्सों, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, पूर्वी गुजरात और अंडमान निकोबार द्वीप समूह में आज हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है। इसके अलावा पश्चिम बंगाल के हिस्सों, कोकण और गोवा और तटीय कर्नाटक में हल्की से मध्यम बारिश और कुछ जगहों पर तेज बारिश हो सकती है।

9:14 AM

इन राज्यों में पांच दिनों का अलर्ट

मौसम विभाग ने अगले 5 दिनों के दौरान कोंकण और गोवा, मध्य महाराष्ट्र, गुजरात राज्य, पूर्वी राजस्थान, मध्य प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़, ओडिशा में भारी बारिश की संभावना जताई है। 13 से 14 सितंबर के दौरान ओडिशा, गुजरात राज्य और मध्य महाराष्ट्र और कोंकण और गोवा में अलग-अलग स्थानों पर अत्यधिक भारी वर्षा होने की संभावना है।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned