scriptWeather Forecast Update heatwave alert north india temperature increase | Weather Update: उत्तर भारत में हीटवेव रिटर्न! मौसम विभाग ने दी भीषण गर्मी की चेतावनी | Patrika News

Weather Update: उत्तर भारत में हीटवेव रिटर्न! मौसम विभाग ने दी भीषण गर्मी की चेतावनी

Weather Forecast Update : दिल्ली समेत उत्तर भारत के राज्यों में बीते कुछ दिनों भीषण गर्मी से थोड़ी राहत मिली है, लेकिन अब एक बार फिर गर्मी लोगों को सताएगी। मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तर भारत में एक बार फिर से गर्मी से हाहाकार मचाने वाला है। कहीं लू चलेगी तो कहीं पारा बढ़ेगा।

नई दिल्ली

Published: May 07, 2022 09:18:25 am

Weather forecast Update : बीते कुछ दिनों से देश की राजधानी दिल्ली—एनसीआर, पंजाब, राजस्थान और उत्तर प्रदेश सहित कई राज्यों में भीषण गर्मी से राहत मिली थी। इन राज्यों में बादल छाने और हल्की बारिश होने से तपन और गर्मी से लोगों को राहत मिली। लेकिन एक बार फिर मौसम ने करवट बदली है उत्तर भारत में एक बार फिर भी हिट वेवका सामना करना पड़ेगा। मौसम विभाग के अनुसार, 7 मई से एक बार फिर से गर्मी का प्रकोप शुरू होने जा रहा है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली, यूपी समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में तापमान फिर 40 डिग्री के पार पहुंचने के आसार हैं। हालांकि मौसम विभाग के अनुसार कुछ राज्यों में बादल छाने और बूंदाबांदी से गर्मी से राहत मिलने के संकेत दिए हैं।

Weather Forecast Update
Weather Forecast Update

दिल्ली-एनसीआर में फिर सताएगी गर्मी
दिल्ली-एनसीआर में अचानक मौसम बदला और कुच इलाकों में तेज हवा के साथ बारिश हुई, जिससे लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिली। दिल्ली में एक बार फिर गर्मी सताने वाली है। मौसम विभाग के अनुसार शनिवार से गर्मी का प्रकोप देखने को मिलेगा। दिल्ली में आज न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस रह सकता है। वहीं, अगले दो दिन के तापमान में और बढ़ोतरी होने की संभावना है।

राजस्थान में 17 जिलों के लिए येलो अलर्ट
राजस्थान में कल शाम को जयपुर सहित कई राज्यों में बूंदाबांदी होने से मौमस सुहावना हो गया। मौसम विभाग के अनुसार शनिवार एक बार फिर प्रदेश में भीषण गर्मी का दौर शुरू होने जा रहा है। मौसम विभाग केंद्र ने प्रदेश के 17 जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार अधिकांश इलाकों में तापमान में बढ़ोतरी हो सकती है। 7 मई को चार जिलों तो 8 मई को 13 जिलों में हीट वेव चलने की चेतावनी की गई है।

यह भी पढ़ें

Weather update: आसमान में बादलों की लुकाछिपी जाने कैसा रहेगा, आज और कल का मौसम




उत्तर प्रदेश के मौमस का हाल
उत्तर प्रदेश में आने वाले दिनों मौसम में कई बदलाव हो सकते हैं। शुक्रवार को भीषण गर्मी के प्रकोप से लोगों को राहत मिली। मौसम विभाग के मुताबिक बीते 3 दिनों से पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से मौसम बदला है। प्रदेश में बादल छाने से गर्मी से थोड़ी राहत मिली है। आज अधिकतर जिलों में न्यूनतम तापमान 26 डिग्री तो अधिकतम तापमान 38 डिग्री रह सकता है।

यह भी पढ़ें

Weather update: तापमान फिर वृद्धि की ओर, कैसा रहेगा आज और कल का मौसम





पंजाब में हिट वेव
पंजाब में एक बार फिर से गर्मी सताने वाली है। मौसम विभाग के मुताबिक पंजाब में आज से अगले एक हफ्ते तक लोगों को भीषण गर्मी का सामना करना पड़ेगा। तापमान लगातार 40 के पार रहेगा और हीट वेव लोगों को झेलनी पड़ सकती है। अगले कुछ दिनों तक लगातार इसी तरह मौसम के बना रहेगा।

इन राज्यों में हो सकती है बारिश
मौसम पूर्वानुमान के अनुसार, अगले दो दिनों में अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में मध्यम से भारी बारिश हो सकती है। अगले दो दिनों तक अंडमान के साथ-साथ दक्षिणपूर्व बंगाल की खाड़ी के ऊपर भी समुद्र की स्थिति खराब रहेगी। वहीं असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, केरल, कर्नाटक के कुछ हिस्सों, तटीय ओडिशा और पश्चिम बंगाल के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई गई है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

हैदराबाद : बीजेपी की बैठक का आज दूसरा दिन, पीएम मोदी करेंगे संबोधितNIA की टीम ने केमिस्ट की हत्या की जांच के लिए महाराष्ट्र के अमरावती का किया दौराभाजपा ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में 'अर्थव्यवस्था' और 'गरीब कल्याण' पर प्रस्ताव किया पारित, साथ ही की 'अग्निपथ योजना' की सराहनाUdaipur murder case: गुस्साए वकीलों ने कन्हैया के हत्यारों के जड़े थप्पड़, देखें वीडियोAmravati Murder Case: उमेश कोल्हे की हत्या का मास्टरमाइंड नागपुर से गिरफ्तार, अब तक 7 आरोपी दबोचे गए, NIA ने भी दर्ज किया केसमोहम्‍मद जुबैर की जमानत याचिका हुई खारिज,दिल्ली की अदालत ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजाSharad Pawar Controversial Post: अभिनेत्री केतकी चितले ने लगाए गंभीर आरोप, कहा- हिरासत के दौरान मेरे सीने पर मारा गया, छेड़खानी की गईIndian of the World: देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस को यूके पार्लियामेंट में मिला यह पुरस्कार, पीएम मोदी को सराहा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.