scriptweather forecast update Warning of heavy rain in many states | Weather Update : केरल-उत्तराखंड सहित कई राज्यों में होगी भारी बारिश, गुजरात में NDRF की टीमें तैनात | Patrika News

Weather Update : केरल-उत्तराखंड सहित कई राज्यों में होगी भारी बारिश, गुजरात में NDRF की टीमें तैनात

weather forecast update : मानसून ने पूरे देश को कवर कर लिया है। कई हिस्सों में लगातार बारिश हो रही है। अगले चार दिन में देश के ज्यादातर हिस्सों में भारी बारिश का अनुमान है।मौसम विभाग के अनुसार, आज दिल्ली-NCR, छत्तीसगढ़, ओडिशा समेत कई अलग-अलग जगहों पर भारी बारिश हो सकती है।

नई दिल्ली

Updated: July 05, 2022 10:56:31 am

Weather forecast update : देश के कई हिस्सों में लगातार बारिश का दौर जारी है। कई जगह बारिश इतनी तेज है कि नदी-नाले लबालब बह रहे हैं। सड़कों पर पानी जमा हो चुका है। मूसलाधार बारिश ने बाढ़ जैसी स्थिति पैदा कर दी थी। कई दिनों तक जीवन अस्त-व्यस्त रहा था। वहीं, गुजरात में एनडीआरएफ की आधा दर्जन टीमों को तैनात किया गया है। मौसम विभाग के अनुसार, आज दिल्ली-NCR, छत्तीसगढ़, ओडिशा समेत कई अलग-अलग जगहों पर भारी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में बताया, दिल्ली में 6 और 7 जुलाई को दिल्ली में तेज बारिश हो सकती है। IMD ने भारी वर्षा से अति भारी बारिश को लेकर कई जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

weather forecast update
weather forecast update

दिल्ली और हरियाणा में आज बारिश की संभावना
देश की राजधानी दिल्ली और हरियाणा में आज तेज बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में बताया, दिल्ली में बादल छाए रहने के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की भी संभावना है। 6 और 7 जुलाई को दिल्ली में तेज बारिश हो सकती है। झमाझम बारिश होने के बाद दिन और रात के तापमान में गिरावट देखने को मिलेगी। मौसम विभाग ने आने वाले दो से तीन दिनों तक हरियाणा के 11 जिलों में 30 से 40 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार वाली हवाएं चलने और तेज बरसात का अलर्ट जारी किया है।

उत्तराखंड में भारी बारिश की चेतावनी
उत्तराखंड में भारी बारिश को लेकर चेतावनी जारी की गई है। राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने देहरादून में भारी बारिश और बादल फटने तक की चेतावनी जारी की है। सभी जिलाधिकारियों को अलर्ट पर रहने को कहा है। मौसम विभाग की देहरादून, नैनीताल, चंपावत और बागेश्वर जिलों में भारी बारिश की चेतावनी है।

यह भी पढ़ें

अगले 48 घंटे में छत्तीसगढ़ में भारी बारिश की चेतावनी, मौसम विभाग का अलर्ट




गुजरात में NDRF की टीमें तैनात
गुजरात में आने वाले पांच दिनों में मौसम विभाग की और से भारी बारिश की संभावना जताई गई है। सौराष्ट्र और दक्षिण गुजरात में एनडीआरएफ की 6 टीमों को तैनात किया गया है। मौसम विभाग ने सौराष्ट्र और दक्षिण गुजरात में रेड अलर्ट जारी कर किया है। इसके अलावा मध्य गुजरात और उत्तर गुजरात में भी बारिश होने की संभावना है।

यह भी पढ़ें

Weather Alert: 28 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, रहें सावधान




इन राज्यों में बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग के अनुसार, बिहार, झारखंड, असम, मेघालय, उत्तराखंड और मेघालय में भारी बारिश होगी। वहीं दिल्ली-NCR, छत्तीसगढ़, ओडिशा, यूपी, मध्य प्रदेश, गुजरात, महाराष्ट्र और राजस्थान समते कई अलग-अलग जगहों पर बारिश होने की संभावना है। IMD के अनुसार गोवा, जम्मू-कश्मीर, छत्तीसगढ़, कोंकण, पश्चिम बंगाल, कर्नाटक, मध्य प्रदेश, पूर्वी गुजरात, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में बारिश का पुर्वानुमान लगाया है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

गालीबाज भाजपा नेता पर रखा गया 25 हजार का इनाम, 40 टीमें तलाश में जुटीMumbai: मनी लॉन्ड्रिंग केस में संजय राउत को बड़ा झटका, PMLA कोर्ट ने ED कस्टडी 22 अगस्त तक बढ़ाईMaharashtra Coal Scam: दिल्ली कोर्ट का फैसला- पूर्व कोयला सचिव एचसी गुप्ता को 3 और कंपनी डायरेक्टर को 4 साल की जेलबिहार में सियासी उलटफेर की आंशका, CM नीतीश कुमार ने सोनिया गांधी से की बात, सभी विधायकों को बुलाया पटनाखाटूश्यामजी हादसा: दो शवों की भी हुई शिनाख्त, पीएम मोदी ने जताया दुख, सीएम ने की जांच व मुआवजे की घोषणाMaharashtra: महाराष्ट्र में मंत्रिमंडल विस्तार जल्द, जानें BJP में कब शुरू होगी प्रदेश अध्यक्ष बदलने की प्रक्रियावेंकैया नायडू को विदाई में पीएम मोदी भावुक, कहा - 'आपके साथ काम करना हमारा सौभाग्य'Bihar Politics: राजद और JDU मिल जाए तो बिहार में आराम से बन सकती है सरकार, जानिए क्या है आंकड़े
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.