scriptWeather Update: बिहार में लू से 22 और लोगों की हुई मौत, अब तक मरने वालों का आंकड़ा 100 के पार, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट | Weather Update: 22 more people died due to heat stroke in Bihar, Met Office issued heat alert | Patrika News
राष्ट्रीय

Weather Update: बिहार में लू से 22 और लोगों की हुई मौत, अब तक मरने वालों का आंकड़ा 100 के पार, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Weather Update: बिहार में भीषण गर्मी और उमस के कारण पिछले 24 घंटों में 22 लोगों की मौत हो गई। मौसम विभाग ने अगले 72 घंटों के लिए लू का अलर्ट जारी किया है।

नई दिल्लीJun 18, 2024 / 11:45 am

Shaitan Prajapat

Weather Update: बिहार में भीषण गर्मी और उमस के कारण पिछले 24 घंटों में 22 लोगों की मौत हो गई। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। मौसम विभाग ने अगले 72 घंटों के लिए लू का अलर्ट जारी किया है, ऐसे में लोगों से सावधानी बरतने की अपील की गई है। अरवल जिले के सदर अस्पताल में लू लगने से पांच, छपरा और पटना जिले में चार-चार, कैमूर जिले के मोहनिया और गया में तीन-तीन, आरा में दो और औरंगाबाद जिले में एक मरीज की मौत हो गई।

मृतकों में ट्रक चालक भी शामिल

मरने वालों में एक ट्रक चालक भी शामिल है, जो पटना-बख्तियारपुर राजमार्ग पर दीदारगंज टोल प्लाजा के पास बेहोश होकर गिर गया। दीदारगंज थाने की एक टीम ने उसे एनएमसीएच भेजा, लेकिन इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। चालक की पहचान उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ निवासी श्यामलाल के रूप में हुई है।

पटना रेलवे स्टेशन से शव बरामद

पटना साहिब रेलवे स्टेशन से कोसी एक्सप्रेस ट्रेन की जनरल बोगी से एक व्यक्ति का शव बरामद किया गया। पुलिस ने बताया कि मृतक की पहचान वैशाली जिले के महुआ प्रखंड के छितरौली गांव निवासी 56 वर्षीय रणधीर कुमार सिंह के रूप में हुई है। पुलिस को संदेह है कि उसकी मौत लू लगने से हुई होगी।

लू से पूर्व सैनिक की इलाज के दौरान मौत

इस बीच, कैमूर में लू लगने से एक पूर्व सैनिक की तबीयत बिगड़ गई और पुलिस ने उसे मोहनिया अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया, जहां इलाज के दौरान सोमवार को उसकी मौत हो गई। मृतक सेवानिवृत्त सेना जवान की पहचान रोहतास जिले के कोचस थाना अंतर्गत आदिलपुर निवासी प्रमोद तिवारी के रूप में हुई है।

राज्य में अब तक लू से 100 से ज्यादा की मौत

मोहनिया थाने के सब इंस्पेक्टर संजय राउत ने बताया, लू लगने से एक व्यक्ति की तबीयत बिगड़ गई और उसकी मौत हो गई। मृतक के परिजन पोस्टमार्टम नहीं कराना चाहते हैं। राज्य में अब तक लू लगने से 100 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।

राज्य का सबसे गर्म जिला बक्सर

इस बीच, सोमवार को राज्य का सबसे गर्म जिला बक्सर रहा, जहां तापमान 46.4 डिग्री सेल्सियस रहा। मौसम विभाग के अनुसार अगले 72 घंटे तक राहत की उम्मीद नहीं है, जबकि 20 से 21 जून तक बिहार में मानसून के पहुंचने की उम्मीद है। मुजफ्फरपुर, मधुबनी, वैशाली, समस्तीपुर, सुपौल, अररिया, किशनगंज, पूर्णिया, कटिहार, खगड़िया, बेगूसराय, नालंदा, भोजपुर, अरवल और बांका में तापमान में वृद्धि होने की संभावना है।

Hindi News/ National News / Weather Update: बिहार में लू से 22 और लोगों की हुई मौत, अब तक मरने वालों का आंकड़ा 100 के पार, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

ट्रेंडिंग वीडियो