scriptWeather Update: दिल्ली-एनसीआर में अगले 5 दिन तक बारिश का अलर्ट, 6 जुलाई को मूसलाधार के आसार | Weather Update IMD Released Rainfall Alert Next Five Days In Delhi NCR | Patrika News

Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में अगले 5 दिन तक बारिश का अलर्ट, 6 जुलाई को मूसलाधार के आसार

locationनई दिल्लीPublished: Jul 03, 2022 08:21:39 am

देशभर में मानसून ने अपनी आमद दर्ज करा दी है। इसके साथ ही गर्मी और उमस से कुछ हद तक राहत भी मिली है। वहीं राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और उससे सटे इलाकों में अगले कुछ दिन तक मौसम का मिजाज ऐसा ही रहने का पूर्वानुमान जताया गया है। दिल्ली में 8 जुलाई तक बारिश का दौर जारी रहेगा।

Weather Update IMD Released Rainfall Alert Next Five Days In Delhi NCR

Weather Update IMD Released Rainfall Alert Next Five Days In Delhi NCR

देशभर में ज्यादातर इलाकों में मानसून की एंट्री हो चुकी है। इसके साथ ही गर्मी और उमस से कुछ हद तक राहत भी मिली है। वहीं दिल्ली-एनसीआर में भी बारिश का दौर जारी है। इससे तापमान में खासी गिरावट दर्ज की गई है। वहीं भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक आने वाले हफ्ते भी दिल्ली और उससे सटे इलाकों में बारिश का दौर जारी रहेगा। खास तौर पर 6 जुलाई को दिल्ली में भारी बारिश का पूर्वानुमान जताया गया है। ऐसे में आने वाले दिनों में जमकर बारिश होने की संभावना है।
दिल्ली में शनिवार को बादल के साथ-साथ बीच-बीच में सूरज के भी दर्शन हुए और इसकी वजह से उमस ने लोगों को परेशान किया। राजधानी में तापमान की बात करें तो अधिकतम तापमान सामान्य से दो कम 34.4 डिग्री रिकॉर्ड किया गया।

वहीं बीते 24 घंटे में दिल्ली में 2 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है। हालांकि गुरुवार से शुक्रवार के बीच ही दिल्ली में 24 घंटे के अंदर रिकॉर्ड बारिश दर्ज की। बताया जा रहा है कि 2013 के बाद जुलाई में 24 घंटे के अंदर इतनी बारिश दर्ज की गई है।

यह भी पढ़ें – Delhi News Live Updates: दिल्ली पर मानसून मेहरबान, 2 दिनों में ही हो गई 43 फीसदी बारिश

ऑरेंज अलर्ट जारी
IMD के मुताबिक, फिलहाल दिल्ली-एनसीआर में 8 जुलाई तक मानसून मेहरबान नजर आएगा। मौसम विभाग के अनुसार 3, 4, और 5 जुलाई को दिल्ली में हल्की बारिश के आसार बने हुएहैं, जबकि इसके बाद 6 जुलाई को मूसलाधार के आसार हैं। यही वजह है कि आईएमडी की ओर से भारी बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया गया है।


दिल्ली-एनसीआर में आज का तापमान
संडे यानी 3 जुलाई को दिल्ली-एनसीआर में तापमान की बात करें तो दिल्ली में रविवार को अधिकतम तापमान 35 और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। इसके साथ ही कई इलाकों में आसमान में बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश के आसार हैं।

वहीं नोएडा में अधिकतम तापमान 39.6 और न्यूनतम तापमान 34.6 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश या गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है।

वहीं गुरुग्राम में तापमान की बात करें तो अधिकतम तापमान 30 और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। यहां भी कुछ इलाकों में बादल छाए रहने की संभावना है। जबकि कुछ इलाकों में गरज के साथ हल्की बारिश हो सकती है।

यह भी पढ़ें – Weather Update: मानसून की दस्तक के साथ दिल्ली में 10 डिग्री लुढ़का पारा, जानिए अगले हफ्ते बारिश को लेकर IMD का अलर्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो