scriptWeather Update News Heat Wave IMD Issue Yellow Alert In Delhi | दिल्ली फिर झुलसाएगी गर्मी, मौसम विभाग ने लू को लेकर जारी किया येलो अलर्ट | Patrika News

दिल्ली फिर झुलसाएगी गर्मी, मौसम विभाग ने लू को लेकर जारी किया येलो अलर्ट

मौसम का मिजाज लगातार बदल रहा है। देश के कई इलाकों में दिनों भीषण गर्मी पड़ रही है। पिछले दिनों बारिश और तेज हवाओं ने लू के थपड़ों से थोड़ी राहत जरूर दी थी, लेकिन एक बार फिर सूरज का सितम लोगों के लिए मुश्किल खड़ी कर रहा है।

नई दिल्ली

Published: May 10, 2022 11:47:06 am

देश की राजधानी दिल्ली में एक बार फिर मौसम का मिजाज करवट ले रहा है। पिछले दिनों हुई बारिश और तेज हवाओं के चलते लोगों को लू से थपेड़ों से थोड़ी राहत मिली थी, लेकिन एक बार फिर भीषण गर्मी ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है। खास बात यह है कि गर्मी का ये दौर अभी थमने वाला है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के मुताबिक अगले 24 घंटे में दिल्ली में सूरज की तपिश और बढ़ेगी। आईएमडी ने लू को लेकर भी अलर्ट जारी किया है। यानी एक बार फिर दिल्लीवासियों को लू का प्रकोप झेलने के लिए तैयार होना पड़ेगा।
Weather Update News Heat Wave IMD Issue Yellow Alert In Delhi
Weather Update News Heat Wave IMD Issue Yellow Alert In Delhi
देश की राजधानी दिल्ली सहित कई राज्यों में भीषण गर्मी का दौर एक बार फिर लौटने वाला है। कुछ दिनों की राहत के बाद अब आईएमडी ने फिर से पारा बढ़ने का संकेत दिया है।

यह भी पढ़ें

Weather update: भीषण गर्मी से जल्द मिलने वाला है छुटकारा, जानें आज कैसा रहेगा मौसम का मिजाज



दिल्ली में जारी येलो अलर्ट
मौसम विभाग के मुताबिक राजधानी दिल्ली में सूरज का सितम एक बार फिर बढ़ने वाला है। लू को लेकर आईएमडी ने येलो अलर्ट भी जारी किया है। अगले 24 घंटे में दिल्ली में एक बार फिर पारा हाई होगा और लोगों को भीषण गर्मी का सामना करना पड़ेगा।

15 मई तक जारी रहेगा गर्मी का प्रकोप
मौसम विभाग ने बुधवार को तापमान 44 डिग्री सेल्सियस से अधिक होने की संभावना जताई है और कहा है कि गर्मी का प्रकोप 15 मई तक जारी रह सकता है।

यही नहीं दिल्ली में बुधवार से शुक्रवार यानी तीन तक भीषण गर्मी की चेतावनी जारी की गई है। ऐसे में लोगों को जब तक जरूरी ना हो घरों से बाहर ना निकलने की भी सलाह दी गई है।
मौसम का पूर्वानुमान व्यक्त करने वाली निजी एजेंसी स्काईमेट के मुताबिक, दिल्ली के अधिकतर हिस्सों में तापमान बहुत ज्यादा नहीं बढ़ेगा क्योंकि बंगाल की खाड़ी के ऊपर चक्रवाती तूफान असानी के प्रभाव से दिल्ली और आसपास के क्षेत्र में पुरवा हवा चल रही है, हालांकि उन्होंने कहा है कि हवा में नमी का स्तर बढ़ने से परेशानी हो सकती है।

बता दें कि, दिल्ली की सफदरगंज वेधशाला में बीते दिन अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो इस साल के इस समय के लिहाज से सामान्य से एक डिग्री सेल्सियस अधिक है।

यह भी पढ़ें

Alert Weather News: हीटवेव चलने का ऑरेंज अलर्ट जारी, 13 मई तक पड़ेगी भीषण गर्मी

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

धन को आकर्षित करती है कछुआ अंगूठी, लेकिन इस तरह से पहनने की न करें गलतीज्योतिष: बुध का मिथुन राशि में गोचर 3 राशि के लोगों को बनाएगा धनवानपैसा कमाने में माहिर माने जाते हैं इस मूलांक के लोग, तुरंत निकलवा लेते हैं अपना कामजुलाई में चमकेगी इन 7 राशियों की किस्मत, अपार धन मिलने के प्रबल योगडेली ड्राइव के लिए बेस्ट हैं Maruti और Tata की ये सस्ती CNG कारें, कम खर्च में देती हैं 35Km तक का माइलेज़ज्योतिष: रिश्ते संभालने में बड़े कच्चे होते हैं इस राशि के लोगजान लीजिए तुलसी के इस पौधे को घर में लगाने से आती है सुख समृद्धिहाथ में इन निशान का होना मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होने का माना जाता है संकेत

बड़ी खबरें

Maharashtra Political Crisis Live: 30 जून को फ्लोर टेस्ट के लिए मुंबई वापस पहुंचेगा शिंदे गुट, आज किए कामाख्या देवी के दर्शनMumbai News Live Updates: राज्यपाल के फैसले के बाद संजय राउत बोले-विशेष सत्र बुलाना कानून के मुताबिक नहीं, हम सुप्रीम कोर्ट जाएंगेUdaipur Murder Case: राजस्थान में एक माह तक धारा 144, पूरे उदयपुर में कर्फ्यू, जानिए अब तक की 10 बड़ी बातेंUdaipur Murder: कन्हैया के परिवार को 31 लाख मुआवजे का ऐलान, आतंकी हमले की आशंका से केंद्र ने Rajasthan भेजी NIA की टीमअमरनाथ यात्रा 2022 : जम्मू से कड़ी सुरक्षा के बीच श्रद्धालुओं का पहला जत्था रवानानुपुर शर्मा के सपोर्टर की उदयपुर में हत्या के बाद हाई अलर्ट पर UP, अफसरों को सतर्क रहने के निर्देशदिल्ली के मंगोलपुरी में फैक्ट्री में लगी आग, दमकल की 26 गाड़ियां मौके परन्यायाधीश ने दो घंटे मोबाइल की टॉर्च की रोशनी में की सुनवाई
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.