scriptWeather Update News Temperature Dip After Dust storm And Rain In Delhi | दिल्ली में बारिश के बाद लुढ़का पारा, जानिए आने वाले चार दिन कैसा रहेगा मौसम का हाल | Patrika News

दिल्ली में बारिश के बाद लुढ़का पारा, जानिए आने वाले चार दिन कैसा रहेगा मौसम का हाल

देशभर के कई राज्यों में पड़ रही भीषण गर्मी के बीच राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में लोगों ने उस वक्त राहत की सांस ली जब तेज हवाओं के साथ बारिश ने दस्तक दी। बारिश के साथ ही दिल्ली-एनसीआर में तापमान में गिरावट भी दर्ज की गई। मौसम विभाग ने बताया आने वाले दो दिन मौसम का मिजाज कैसा रहेगा।

नई दिल्ली

Published: May 21, 2022 10:31:44 am

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मौसम के मिजाज में बड़ा बदलाव आया है। शुक्रवार दोपहर तक भीषण गर्मी के बाद देर शाम हुई जोरदार बारिश और आंधी के बाद लोगों ने गर्मी से राहत की सांस ली है। कुछ जगहों पर आंधी और बूंदाबांदी की गतिविधियां हुईं। खास बात यह है कि फिलहाल दिल्ली-एनसीआर वालों को गर्मी परेशान नहीं करेगी। इस बीच भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने दिल्ली में आने वाले दिनों में मौसम का पूर्वानुमान लगाया है। इसके मुताबिक चार दिन तक बारिश और बूंदाबांदी की गतिविधियां होती रहेंगी। बता दें कि शुक्रवार को देर शाम हुई बारिश और आंधी का असर फ्लाइटों पर भी दिखा। करीब 12 फ्लाइटें डायवर्ट की गईं। गुरुग्राम में तेजी आंधी की वजह से दौलताबाद फीडर फेल हो गया है, जिससे वह बिजली संकट गहरा गया है।
Weather Update News Temperature Dip After Dust storm And Rain In Delhi
Weather Update News Temperature Dip After Dust storm And Rain In Delhi
 
दिल्ली में एक बार फिर मौसम ने करवट ली है। शुक्रवार देर शाम बारिश और आंधी के बाद कई इलाकों में लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली है। हालांकि मौसम खराब होने की वजह से कई फ्लाइट्स भी कैंसिल या डायवर्ट करना पड़ीं। जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा।
कल से और पारा और गिरने के आसार
मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली में अगले कुछ दिनों तक आंधी-तूफान और बारिश होने के आसार जताए गए हैं। राजधानी में 22 मई से बारिश पड़ने के बाद पारा और गिरने की संभावना है।
रविवार को न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 39 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है। वहीं 23 मई सोमवार को अधिकतम तापमान में एक डिग्री की कमी आएगी और यह 38 डिग्री सेल्सियस के पास पहुंच जाएगा।
24 मई को दिल्ली का न्यूनतम तापमान 27 डिग्री और अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है। 22 मई से लेकर 24 मई तक बारिश होने की संभावना जताई जा रही है। इसके बाद, 25 और 26 मई को भी दिल्ली में बादल छाए रहेंगे।
Delhi-NCR में तापमान
दिल्ली-एनसीआर में सबसे ज्यादा गर्म गुरुग्राम, मंगेशपुर, नजफगढ़ और पीतमपुरा रहे। यहां तापमान 47 डिग्री से ज्यादा रहा। वहीं गुरुग्राम में अधिकतम तापमान 47.4 डिग्री तक रहा। शाम सात बजे के आसपास गुरुग्राम में तेज आंधी आई। इसके बाद तापमान में गिरावट दर्ज की गई।
आज भी खुशनुमा रहेगा मौसम
मौसम विभाग के मुताबिक शनिवार को भी दिल्ली-एनसीआर में मौसम का मिजाज खुशनुमा रहने के आसार हैं। इस दौरान हवाओं की गति 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रह सकती है। कुछ जगहों पर बूंदाबांदी की संभावना है। अधिकतम तापमान 40 डिग्री और न्यूनतम 29 डिग्री के आसपास बने रह सकता है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Mumbai News Live Updates: कल देवेंद्र फडणवीस सीएम और एकनाथ शिंदे डिप्टी सीएम पद की लेंगे शपथMaharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र में नई सरकार को लेकर हलचल तेज, मंत्रालयों के बंटवारे को लेकर एकनाथ शिंदे ने दिया ये बड़ा बयानप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने MSME के लिए लांच की नई स्कीम, कहा- 18 हजार छोटे करोबारियों को ट्रांसफर किए 500 करोड़ रुपएDelhi MLA Salary Hike: दिल्ली के 70 विधायकों को जल्द मिलेगी 90 हजार रुपए सैलरी, जानिए अभी कितना और कैसे मिलता है वेतनउदयपुर हत्याकांड: आरोपियों के कराची कनेक्शन पर पाकिस्तान की बेशर्मी, जानिए क्या बोलाUdaipur Murder: उदयपुर में हिंदू संगठनों का जोरदार प्रदर्शन, हत्यारों को फांसी दो के लगे नारेजम्मू-कश्मीर: बालटाल से अमरनाथ यात्रा के लिए श्रद्धालुओं का पहला जत्था रवाना, पवित्र गुफा में बाबा बर्फानी का करेंगे दर्शनपटना के हथुआ मार्केट में लगी भीषण आग, कई दुकानें जलकर खाक, करोड़ों का नुकसान
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.