scriptWeather Update Orange alert, heavy rain forecast in Himachal Pradesh | Weather Update: हिमाचल प्रदेश में आज ऑरेंज अलर्ट, भारी बारिश का पूर्वानुमान | Patrika News

Weather Update: हिमाचल प्रदेश में आज ऑरेंज अलर्ट, भारी बारिश का पूर्वानुमान

Weather Update: मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश में आज ऑरेंज अलर्ट जारी करते हुए भारी बारिश का पूर्वानुमान लगाया है। मौसम विभाग ने प्रदेश के मध्यम ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बारिश की संभावना जताई है। वहीं कल यानी 23 मई को पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने के कारण अधिकांश हिस्सों में बारिश होने की संभावना जताई गई है।

 

Published: May 22, 2022 09:27:37 am

weather update हिमाचल प्रदेश में पिछले दो दिन से लगातार मौसम में बदलाव हो रहा है। शनिवार को भी प्रदेश के अधिकतर हिस्सों में बारिश के साथ तेज हवाएं भी चली। शिमला मौसम केन्द्र ने बताया कि 24 मई तक इसी तरह मौसम बने रहने की संभावना है। इस दौरान तेज हवाओं के साथ भारी बारिश भी हो सकती है। इसके साथ ही कल यानी 23 मई को पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने का असर प्रदेश में देखने को मिलेगा, जिसके कारण प्रदेश में 23 मई को भारी बारिश होने की संभावना है। हालांकि मौसम विभाग के अनुसार मौसम में इसका असर आज से ही दिखने लगेगा, जिससे मौसम में काफी बदलाव होने की संभावना है।
weather-update-orange-alert-heavy-rain-forecast-in-himachal-pradesh.jpg
वहीं मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में देश के कई राज्यों में बारिश होने की संभावना जताई है। मौसम विभाग के अनुसार केरल, कर्नाटक, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, पश्चिम असम और सिक्किम के कई हिस्सों में भारी बारिश होने की संभावना है।

30 से 40 किलोमीटर की रफ्तार से चलेगी हवा

शिमला मौसम केन्द्र के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने के पहले आज 30 से 40 किलोमीटर की रफ्तार से हवा चल सकती है। वहीं 23 मई को अधिकांश इलाकों में भारी बारिश के तेज अंधेड़ हवा चल सकती है। इसके साथ ही मौसम विभाग ने बिजली गिरने की भी संभावना है।

25 मई से मौसम रहेगा साफ

मौसम विभाग ने बताया है कि 24 मई को मौसम खुशनुमा बना रहेगा। वहीं 25 मई से मौसम एक बार फिर साफ हो जाएगा। अधिकांश इलाकों में धूप खिल जाएगी।

सेब की फसलों को हुआ नुकसान

शनिवार को रोहतांग दर्रा, नीलकंठ, लेडी ऑफ केलांग, घेपन पीक, मुलकिला, मकवरे, शिकवरे, बारालाचा दर्रा, रघुपुरगढ़, कुंजुम दर्रा में बर्फबारी, ओलावृष्टि के साथ तेज आंधी भी चली, जिसके कारण सेब की फसलों को नुकसान हुआ है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

कौन हैं जस्टिस सूर्यकांत, जिन्होंने नुपूर शर्मा को लगाई फटकार, कोर्ट में अपने ही खेत से हुई चोरी की सुना चुके हैं दास्ताननुपूर शर्मा को सुप्रीम कोर्ट की फटकार, कहा- आपके बयान के चलते हुई उदयपुर जैसी घटना, पूरे देश से टीवी पर मांगे माफीकेंद्रीय मंत्री आर के सिंह का बड़ा बयान, सिर काटने वाले आतंकियों के खिलाफ बनेगा UAPA की तरह सख्त कानून!उदयपुर घटना की जिम्मेदार, टीवी पर माफी, सस्ता प्रचार...10 बिंदुओं में जानें Nupur Sharma को Supreme Court ने क्या-क्या कहा?Maharashtra Politics: उद्धव ठाकरे बोले-अगर अमित शाह मुझे दिया वादा निभाते तो आज BJP का सीएम होता, शिंदे शिवसेना के CM नहींMumbai Rains: मुंबई में भारी बारिश के चलते जनजीवन पर असर, कई इलाकों में भरा पानी; IMD ने जारी किया ऑरेंज अलर्टहैदराबाद में आज से शुरू हो रही BJP की कार्यकारिणी बैठक, प्रधानमंत्री मोदी कल होगें शामिल, जानिए क्या है बैठक का मुख्य एजेंडामुकेश अंबानी फूड एंड बेवरेज रिटेल बिजनेस में रखेगे कदम, ब्रिटेन की कंपनी से मिलाया हाथ
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.