scriptWeather Updates Delhi NCR Witness Rain Today Hail Strom In Faridabad | दिल्ली-एनसीआर में बदला मौसम, राजधानी में बारिश तो फरीदाबाद में गिरे ओले | Patrika News

दिल्ली-एनसीआर में बदला मौसम, राजधानी में बारिश तो फरीदाबाद में गिरे ओले

चिलचिलाती गर्मी के बीच राष्ट्रीय राजधानी और एनसीआर में मौसम का मिजाज बदल गया है। दिल्ली के कई इलाकों में बारिश ने भीषण गर्मी से जहां राहत दी, वहीं आस-पास के कुछ इलाकों में ओलावृष्टि ने थोड़ी मुश्किल बढ़ा दी है।

नई दिल्ली

Published: May 04, 2022 02:44:52 pm

दिल्ली-एनसीआर में मौसम का मिजाज बदल गया है। दिल्ली में जहां आंशिक रूप से बादल छाने के बाद कुछ इलाकों में हल्की बारिश से लोगों के चेहरे खिल उठे वहीं कुछ इलाकों में तेज हवाओं ने सूरज की तपिश ने खासी राहत दी है। हालांकि दिल्ली से सटे कुछ इलाकों में ओलावृष्टि भी हुई है। दरअसल पहले ही भारतीय मौसम विज्ञान विभाग की ओर से तेज आंध और बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया था। सुबह से ही सूरज की आंख मिचोली चल रही थी। कई इलाकों में घने बादल छाए रहे वहीं कुछ इलाकों में बादल मेहरबान नजर आए।
Weather Updates Delhi NCR Witness Rain Today Hail Strom In Faridabad
Weather Updates Delhi NCR Witness Rain Today Hail Strom In Faridabad
IMD के ताजा पूर्वानुमान के मुताबिक, दक्षिण दिल्ली, दक्षिण-पूर्वी दिल्ली के कुछ स्थानों के आसपास और आसपास के क्षेत्रों में अगले कुछ घंटों में 30-50 किमी / घंटा की गति के साथ मध्यम तीव्रता की बारिश और तेज हवाएं चलेंगी।

यह भी पढ़ें

Weather Update: मौसम ने ली करवट, दिल्ली-यूपी समेत इन राज्यों में होगी बारिश

दिल्ली-एनसीआर में पड़ रही भीषण गर्मी से आखिरकार बुधवार को लोगों को राहत मिली। सुबह से ही कई इलाकों में बादल छाए रहने के बाद दोपहर होते-होते बादल मेहरबान नजर आए। कुछ इलाकों में हल्की बारिश ने दस्तक देकर उमर बढ़ा दी तो वहीं कुछ इलाकों में तेज हवाओं ने सूरज के सितम को कम करने में मदद की।

इन इलाकों में बदल मौसम
दिल्ली की बात करें तो दक्षिण दिल्ली में आर के पुरम, डिफेंस कॉलोनी, हौजखास, मालवीयनगर, महरौली, छतरपुर, इग्नू और आयानगर जैसे इलाकों में हल्की बारिश ने लोगों को चेहरे पर मुस्कान ला दी।
वहीं, एनसीआर के गाजियाबाद, इंदिरापुरम, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, फरीदाबाद और बल्लभगढ़ में भी हल्की बूंदाबादी से मौसम का मिजाज बदल गया है।
फरीदाबाद में हुई ओलावृष्टि
बुधवार को दिल्ली से सटे फरीदाबाद में भी मौसम ने करवट ली और यहां बड़े-बड़े ओले गिरे। हालांकि गर्मी से राहत जरूर मिली लेकिन, ओलावृष्टि ने फसलों को लेकर किसानों चिंता जरूर बढ़ गई है।

इन इलाकों में बदला मौसम का मिजाज
दिल्ली,दादरी, ग्रेटर नोएडा,बल्लभगढ़, गुलावटी, सिकंद्राबाद, बुलंदशहर, शिकारपुर, खुर्जा, पहासु, बल्लभगढ़ और पलवल जैसे इलाकों में मौसम का मिजाज पूरी तरह बदल गया।
दरअसल पश्चिमी विक्षोक्ष की सक्रियता ने दिल्ली-एनसीआर के मौसम का मिजाज पूरी तरह से बदल दिया है। पिछले चार दिनों से लू नहीं चल रही है और अधिकतम तापमान में गिरावट के चलते गर्मी से राहत मिली हुई है।

यह भी पढ़ें

weather update

दिल्ली में बदला मौसम का मिजाज, IMD ने तेज हवाओं के साथ बारिश का अलर्ट किया जारी

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ज्योतिष: ऊंची किस्मत लेकर जन्मी होती हैं इन नाम की लड़कियां, लाइफ में खूब कमाती हैं पैसाशनि देव जल्द कर्क, वृश्चिक और मीन वालों को देने वाले हैं बड़ी राहत, ये है वजहताजमहल बनाने वाले कारीगर के वंशज ने खोले कई राजपापी ग्रह राहु 2023 तक 3 राशियों पर रहेगा मेहरबान, हर काम में मिलेगी सफलताजून का महीना इन 4 राशि वालों के लिए हो सकता है शानदार, ग्रह-नक्षत्रों का खूब मिलेगा साथJaya Kishori: शादी को लेकर जया किशोरी को इस बात का है डर, रखी है ये शर्तखुशखबरी: LPG घरेलू गैस सिलेंडर का रेट कम करने का फैसला, जानें कितनी मिलेगी राहतनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

आय से अधिक संपत्ति मामले में ओम प्रकाश चौटाला दोषी करार, 26 मई को सजा पर होगी बहसअरुणाचल प्रदेश पहुंचे अमित शाह, स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा का अनावरण कर बोले- मोदी सरकार ने दिल्ली व नॉर्थ-ईस्ट के अंतर को खत्म कियाबेटी की 'अवैध' नियुक्ति को लेकर CBI ने बंगाल के मंत्री परेश अधिकारी से तीसरे दिन भी की पूछताछRajiv Gandhi 31st Death Anniversary: अधीर रंजन ने ये क्या कह दिया, Tweet डिलीट कर देनी पड़ रही सफाई, FIR तक पहुंची बातभीषण गर्मी : देश में 140 में से 60 बड़े बांधों का पानी घटा, राजस्थान के भी तीन बांधNCP प्रमुख शरद पवार आज पुणे में ब्राह्मण समुदाय के नेताओं से क्यों मिल रहे हैं?जून के अंत में आएगी कोरोना की चौथी लहर? जानिए AIIMS के पूर्व डायरेक्टर ने क्या दिया जवाब01 जून से दुर्लभ संधि योग में शुरू होगा राम मंदिर के गर्भगृह का निर्माण, वर्षों बाद बन रहा शुभ मुर्हूत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.