scriptदिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू खत्म, आज से नई गाइडलाइंस के साथ मेट्रो सेवाएं शुरू | weekend curfew is over delhi metro services will start from today | Patrika News

दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू खत्म, आज से नई गाइडलाइंस के साथ मेट्रो सेवाएं शुरू

locationनई दिल्लीPublished: Jan 29, 2022 08:19:52 am

Submitted by:

Shaitan Prajapat

देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस को लेकर लगाई गई पाबंदियों पर सख्ती कम होने लगी है। ऐसे में आए मामलों में कमी आने के बाद DDMA ने राजधानी में लगाए हुए कुछ प्रतिबंध हटा दिए हैं। राजधानी से वीकेंड कर्फ्यू खत्म कर दिया गया। दिली मेट्रो की सेवाएं आज से बहाल करने कर दिया गया।

 delhi metro services

delhi metro services

Delhi Metro services: देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस को लेकर लगाई गई पाबंदियों पर सख्ती कम होने लगी है। ऐसे में आए मामलों में कमी आने के बाद DDMA ने राजधानी में लगाए हुए कुछ प्रतिबंध हटा दिए हैं। बीते दिन यानी 27 जनवरी को दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DDMA) ने बैठक की जिसमे दिल्ली से वीकेंड कर्फ्यू खत्म कर दिया गया। दिली मेट्रो की सेवाएं आज से बहाल करने कर दिया गया। इसके साथ ही सभी प्राइवेट और सरकारी ऑफिसों को 50 फीसदी की क्षमता से खोलने की अनुमति दे दी गई। वीकेंड कर्फ्यू खत्म होने के बाद DMRC ने भी दिल्ली मेट्रो को लेकर नई गाइडलाइन जारी की है।

पटरी पर आई दिल्ली मेट्रो
हालांकि कोरोना के ग्राफ में कमी को देखते हुए DMRC ने भी दिल्ली मेट्रो को लेकर नई गाइडलाइन जारी की है, जिसके तहत अब वीकेंड कर्फ्यू वाले दिन यानी शनिवार और रविवार को पहले की तरह मेट्रो चलाई जाएंगी। नए दिशा-निर्देशों के मद्देनजर, राजधानी दिल्ली में वीकेंड यानी शनिवार और रविवार को मेट्रो सेवाएं आज यानी 29 जनवरी से शुरू कर दी जाएंगी। सेवाएं सभी लाइनों पर नियमित वीकेंड टाइम टेबल के अनुसार फिर से शुरू कर दी जाएंगी।

दिल्ली मेट्रो के लिए नए दिशा-निर्देश
दिल्ली सरकार की ओर से जारी किए गए दिशा-निर्देशों के मुताबिक, मेट्रो में खड़े होकर यात्रा करने की इजाजत नहीं दी गई है। यात्री 100% की क्षमता के साथ बैठ कर यात्रा कर सकते हैं। वहीं, सभी मेट्रो स्टेशन पर कोरोना नियमों का पालन किया जाएगा। इस दौरान मेट्रो में यात्रियों का मास्क लगाना और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना अनिवार्य होगा।

यह भी पढ़ें – देश में 15 से 18 साल की उम्र वाली 60 फीसदी आबादी को लग चुकी है कोरोना की पहली खुराक: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री


बीटिंग रिट्रीट समारोह को ले कर बदलाव
बीटिंग रिट्रीट सेरेमनी के चलते, येलो लाइन पर सेवाओं में मामूली बदलाव किया जाएगा। आज बीटिंग रिट्रीट समारोह को देखते हुए येलो लाइन यानी हुडा सिटी सेंटर-समयपुर बादली वाली लाइन पर केंद्रीय सचिवालय और उद्योग भवन मेट्रो स्टेशनों पर मेट्रो सेवाएं दोपहर 2 बजे से शाम 06.30 बजे तक उपलब्ध नहीं होंगी।

यह भी पढ़ें – DCGI ने भारत बायोटेक को इंट्रानैसल बूस्टर डोज के ट्रायल की दी मंजूरी, 9 जगहों पर होंगे परीक्षण



loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो