scriptपश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने स्वतंत्रता दिवस पर शेयर किया ‘भारत को लेकर अपना सपना’ | West Bengal CM Mamata Banerjee shares her ‘dream for India’ on Independence Day | Patrika News

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने स्वतंत्रता दिवस पर शेयर किया ‘भारत को लेकर अपना सपना’

Published: Aug 15, 2022 06:07:34 pm

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ‘भारत को लेकर अपना सपना’ शेयर किया है। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि मेरा भारत के लिए एक सपना है! (I have a dream for India!) इसके साथ ही उन्होंने लोगों से पूछा कि भारत के लिए आपका क्या सपना है?

west-bengal-cm-mamata-banerjee-shares-her-dream-for-india-on-independence-day.jpg

West Bengal CM Mamata Banerjee shares her ‘dream for India’ on Independence Day

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भारत की स्वतंत्रता के 75 साल पूरे होने के अवसर पर राष्ट्र के लिए अपना “सपना” शेयर किया है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि मेरा भारत के लिए एक सपना है! इसके बाद उन्होंने कहा कि मैं लोगों के लिए ऐसे देश का निर्माण करना चाहती हूं, जहां कोई भूखा न रहे, जहां कोई महिला असुरक्षित महसूस न करे, जहां हर बच्चे की शिक्षा के लिए रोशनी दिखे, जहां सभी के साथ समान व्यवहार किया जाए, जहां कोई दमनकारी ताकतें लोगों को विभाजित न करें, और एकता भरा दिन हो।
इसके साथ ही ममता बनर्जी ने एक और ट्वीट करते हुए कहा कि इस महान देश के लोगों से वादा है कि मैं अपने सपनों के भारत के लिए हर रोज प्रयास करूंगी। इसके बाद उन्होंने लोगों से पूछा कि मेरे भारतीय साथियों आपका भारत के लिए क्या सपना है?
https://twitter.com/hashtag/MyIdeaForIndiaAt75?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
 


इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लाल किले से देश को संबोधित करते हुए ‘विकसित भारत’ के लिए प्लान शेयर किया। उन्होंने कहा कि अब देश बड़े संकल्प को लेकर चलेगा, और वह बड़ा संकल्प है ‘विकसित भारत का’ है। इसके बाद उन्होंने कहा कि दूसरा प्रण है किसी भी कोने में हमारे मन के भीतर अगर गुलामी का एक भी अंश हो उसे किसी भी हालत में बचने नहीं देना। तीसरा प्रण हमें अपनी विरासत पर गर्व होना चाहिए। चौथा प्रण एकता और एकजुटता वहीं पांचवां प्रण नागरिकों का कर्तव्य, जिससे प्रधानमंत्री भी बाहर नहीं होता है, राष्ट्रपति भी बाहर नहीं होता है। आने वाले 25 साल के लिए हमें इन पांचों प्रण पर अपनी शक्ति को केंद्रित करना होगा। इसके साथ उन्होंने कहा कि 2047 में जब आजादी के 100 साल होंगे, आजादी के दिवानों के सारे सपने पूरे करने का जिम्मा उठाकर चलना होगा।

बारिश के बाद भी स्वतंत्रता दिवस की परेड में शामिल हुए लोग

स्वतंत्रता दिवस की परेड के समय रुक-रुक कर बारिश हो रही थी, जिसके बाद भी परेड बारिश के कारण अप्रभावित रही। पश्चिम बंगाल पुलिस, कोलकाता पुलिस सहित विभिन्न विभागों के कर्मचारी शामिल हुए। इसके साथ ही परेड में स्कूली छात्र व अन्य प्रतिभागी भी शामिल हुए। मुख्यमंत्री के ध्वजारोहण समारोह के बाद कार्यक्रम में युवा एवं प्रतिभावान बच्चों ने अपनी मधुर प्रस्तुति दी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो