scriptWest Bengal: बर्दवान मेडिकल कॉलेज के कोविड वार्ड में लगी आग, एक मरीज की मौत | West Bengal Fire Breaks out in Covid Ward of Burdwan Medical College 1 dies | Patrika News

West Bengal: बर्दवान मेडिकल कॉलेज के कोविड वार्ड में लगी आग, एक मरीज की मौत

locationनई दिल्लीPublished: Jan 29, 2022 11:32:56 am

पश्चिम बंगाल से बड़ी खबर सामने आ रही है। यहां के बर्दवान मेडिकल कॉलेज स्थित कोविड वॉर्ड में आग लगने से अफरा-तफरी मच गई। इस भीषण हादसे में एक मरीज के मारे जाने की भी खबर है। दरअसल महामारी फैलने के बाद से इसे कोविड के इलाज के लिए एक विशेष वार्ड में बदल दिया गया है।

West Bengal Fire Breaks out in Covid Ward of Burdwan Medical College 1 dies

West Bengal Fire Breaks out in Covid Ward of Burdwan Medical College 1 dies

पश्चिम बंगाल के बर्दवान मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में हादसे की खबर है। यहां के कोविड वार्ड में शनिवार को आग लगने से एक मरीज की मौत हो गई, जिससे अन्य मरीजों और परिजनों में दहशत फैल गई। मरीज की पहचान पूर्वी बर्दवान जिले की रहने वाली 60 वर्षीय संध्या रॉय के रूप में हुई है। अस्पताल की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक हॉस्पिटल के राधारानी वार्ड में शनिवार तड़के आग लग गई। ये वार्ड महामारी के वक्त से एक विशेष वार्ड में तब्दील कर दिया गया था। एक घंटे की मशक्कत के बाद दमकलकर्मियों ने आग पर काबू पा लिया है। फिलहाल वार्ड के अन्य मरीजों को दूसरे वार्ड में ट्रांसफर कर दिया गया है।

अधिकारियों ने बताया कि आग किस वजह से लगी है इसको लेकर फिलहाल को पुख्ता जानकारी नहीं मिली है। यही वजह है कि आग लगने के सही कारणों का पता लगाने और मामले की जांच के लिए पांच सदस्यीय जांच दल का गठन कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें – कोलकाता: मेडिकल कॉलेज अस्पताल में लगी भीषण आग, सभी मरीज सुरक्षित

बता दें कि शुरुआत में मरीजों के परिजनों ने आग बुझाने का प्रयास किया लेकिन सफल नहीं हो सके। इसके बाद एक फायर टेंडर को बुलाया गया और पुलिस भी मौके पर पहुंची। एक घंटे की मशक्कत के बाद दमकलकर्मियों ने आग पर काबू पा लिया।

दूसरी तरफ अस्पताल की ओर से इसे लापरवाही या आग लगने को लेकर किसी भी तरह की विफलता से इनकार कर दिया गया है। अस्पताल का कहना है कि प्रबंधन में किसी भी तरह की कोई दिक्कत नहीं थी। हालांकि सही कारणों का पता लगाने की कोशिश की जा रही है।
हो सकता है शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगी हो। लेकिन अभी आधिकारिक तौर पर कुछ भई नहीं कहा जा सकता है। बर्दवान मेडिकल कॉलेज अस्पताल के प्राचार्य प्रबीर सेनगुप्ता ने कहा है कि इस मामले की फोरेंसिक जांच भी की जाएगी। ताकि सही कारणों का पता लगाया जा सके।

यह भी पढ़ें – पश्चिम बंगाल: दक्षिण 24 परगना जिले में स्थित एक पटाखा फैक्ट्री में लगी भीषण आग, 10 कर्मचारी घायल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो