scriptWest Bengal Fire Breaks out in Covid Ward of Burdwan Medical College 1 dies | West Bengal: बर्दवान मेडिकल कॉलेज के कोविड वार्ड में लगी आग, एक मरीज की मौत | Patrika News

West Bengal: बर्दवान मेडिकल कॉलेज के कोविड वार्ड में लगी आग, एक मरीज की मौत

पश्चिम बंगाल से बड़ी खबर सामने आ रही है। यहां के बर्दवान मेडिकल कॉलेज स्थित कोविड वॉर्ड में आग लगने से अफरा-तफरी मच गई। इस भीषण हादसे में एक मरीज के मारे जाने की भी खबर है। दरअसल महामारी फैलने के बाद से इसे कोविड के इलाज के लिए एक विशेष वार्ड में बदल दिया गया है।

नई दिल्ली

Published: January 29, 2022 11:32:56 am

पश्चिम बंगाल के बर्दवान मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में हादसे की खबर है। यहां के कोविड वार्ड में शनिवार को आग लगने से एक मरीज की मौत हो गई, जिससे अन्य मरीजों और परिजनों में दहशत फैल गई। मरीज की पहचान पूर्वी बर्दवान जिले की रहने वाली 60 वर्षीय संध्या रॉय के रूप में हुई है। अस्पताल की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक हॉस्पिटल के राधारानी वार्ड में शनिवार तड़के आग लग गई। ये वार्ड महामारी के वक्त से एक विशेष वार्ड में तब्दील कर दिया गया था। एक घंटे की मशक्कत के बाद दमकलकर्मियों ने आग पर काबू पा लिया है। फिलहाल वार्ड के अन्य मरीजों को दूसरे वार्ड में ट्रांसफर कर दिया गया है।
West Bengal Fire Breaks out in Covid Ward of Burdwan Medical College 1 dies
West Bengal Fire Breaks out in Covid Ward of Burdwan Medical College 1 dies

5 सदस्यीय जांच दल का गठित


अधिकारियों ने बताया कि आग किस वजह से लगी है इसको लेकर फिलहाल को पुख्ता जानकारी नहीं मिली है। यही वजह है कि आग लगने के सही कारणों का पता लगाने और मामले की जांच के लिए पांच सदस्यीय जांच दल का गठन कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें

कोलकाता: मेडिकल कॉलेज अस्पताल में लगी भीषण आग, सभी मरीज सुरक्षित

मरीजों के परिजनों ने ही की आग बुझाने की शुरुआत

बता दें कि शुरुआत में मरीजों के परिजनों ने आग बुझाने का प्रयास किया लेकिन सफल नहीं हो सके। इसके बाद एक फायर टेंडर को बुलाया गया और पुलिस भी मौके पर पहुंची। एक घंटे की मशक्कत के बाद दमकलकर्मियों ने आग पर काबू पा लिया।

दूसरी तरफ अस्पताल की ओर से इसे लापरवाही या आग लगने को लेकर किसी भी तरह की विफलता से इनकार कर दिया गया है। अस्पताल का कहना है कि प्रबंधन में किसी भी तरह की कोई दिक्कत नहीं थी। हालांकि सही कारणों का पता लगाने की कोशिश की जा रही है।
हो सकता है शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगी हो। लेकिन अभी आधिकारिक तौर पर कुछ भई नहीं कहा जा सकता है। बर्दवान मेडिकल कॉलेज अस्पताल के प्राचार्य प्रबीर सेनगुप्ता ने कहा है कि इस मामले की फोरेंसिक जांच भी की जाएगी। ताकि सही कारणों का पता लगाया जा सके।

यह भी पढ़ें

पश्चिम बंगाल: दक्षिण 24 परगना जिले में स्थित एक पटाखा फैक्ट्री में लगी भीषण आग, 10 कर्मचारी घायल

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

1119 किलोमीटर लंबी 13 सड़कों पर पर्सनल कारों का नहीं लगेगा टोल टैक्सयहाँ बचपन से बच्ची को पाल-पोसकर बड़ा करता है पिता, जैसे हुई जवान बन जाता है पतिशुक्र का मेष राशि में गोचर 5 राशि वालों के लिए अपार 'धन लाभ' के बना रहा योगराजस्थान के 16 जिलों में बारिश-आंधी व ओलावृ​ष्टि का अलर्ट, 25 से नौतपाजून का महीना इन 4 राशि वालों के लिए हो सकता है शानदार, ग्रह-नक्षत्रों का खूब मिलेगा साथइन बर्थ डेट वालों पर शनि देव की रहती है कृपा दृष्टि, धीरे-धीरे काफी धन कर लेते हैं इकट्ठा7 फुट लंबे भारतीय WWE स्टार Saurav Gurjar की ललकार, कहा- रिंग में मेरी दहाड़ काफीशुक्र देव की कृपा से इन दो राशियों के लोग लाइफ में खूब कमाते हैं पैसा, जीते हैं लग्जीरियस लाइफ

बड़ी खबरें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी टोक्यो पहुंचे, भारतीय प्रवासियों ने किया स्वागत, जापानी बच्चे के हिन्दी बोलने पर गदगद हुए PMदिल्ली-NCR में सुबह आंधी और बारिश से कई जगह उखड़े पेड़, विमान सेवा प्रभावितज्ञानवापी मामले के बीच गोवा के सीएम का बड़ा बयान, प्रमोद सावंत बोले- 'जहां भी मंदिर तोड़े गए फिर से बनाए जाएं'BJP को सरकार बनाने के लिए क्यों जरूरी है काशी और मथुरा? अयोध्या से बड़ा संदेश देने की तैयारीबेल्जियम, पहला देश जिसने मंकीपॉक्स वायरस के लिए अनिवार्य किया क्वारंटाइनएशिया कप हॉकी: पहले ही मैच में भिड़ेंगे भारत और पाकिस्तान, ऐसा है दोनों टीमों का रिकॉर्डआख़िर क्यों असदुद्दीन ओवैसी बार-बार प्लेसेज ऑफ़ वर्शिप एक्ट की बात कर रहे हैं, जानें क्या है यह एक्टकपिल देव के AAP में शामिल होने की चर्चा निकली गलत, सोशल मीडिया पर पूर्व कप्तान ने खुद साफ की स्थिति
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.