scriptWest Bengal News: ममता बनर्जी ने की प्रधानमंत्री मोदी की तारीफ, BJP नेताओं पर साधा निशाना, कहा – ‘अपने नेताओं पर लगाए लगाम’ | West Bengal News: Mamata Banerjee on resolution in West Bengal Assembly against 'excesses' of central agencies, says 'I don't believe PM Modi is misusing CBI, ED; Some BJP leaders are doing this for their interests' | Patrika News

West Bengal News: ममता बनर्जी ने की प्रधानमंत्री मोदी की तारीफ, BJP नेताओं पर साधा निशाना, कहा – ‘अपने नेताओं पर लगाए लगाम’

Published: Sep 19, 2022 05:39:56 pm

Submitted by:

Archana Keshri

ममता बनर्जी ने सोमवार को विधानसभा में केंद्रीय एजेंसियों के खिलाफ निंदा प्रस्ताव पर हुई चर्चा पर भाग लेते हुए पीएम मोदी की एक तरफ जहां तारीफ की है, तो वहीं, दूसरी तरफ बीजेपी नेताओं पर निशाना साधा है। उन्होंने पीएम मोदी से अपील की है कि वो अपने नेताओं को संभालें।

Mamata Banerjee on resolution in West Bengal Assembly against 'excesses' of central agencies

Mamata Banerjee on resolution in West Bengal Assembly against ‘excesses’ of central agencies

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को जहां प्रधानमंत्री की तारीफ की है, तो वहीं उन्होंने बीजेपी नेता और केंद्रीय बीजेपी नेताओं पर साजिश रचने का आरोप लगाया है। सीएम ममता ने विधासभा में केंद्रीय एजेंसियों के खिलाफ विधानसभा में लाए गए निंदा प्रस्ताव में भाग लेते हुए कहा कि मुझे विश्वास है कि ये सब पीएम मोदी नहीं कर रहे हैं, ये सब बीजेपी के कुछ नेताओं की हमारे खिलाफ साजिश है। उन्होंने कहा कि भाजपा के कुछ नेता ED और CBI का दुरुपयोग कर रहे हैं। अपने हितों के लिए कुछ नेता CBI और ईडी का दुरुपयोग कर रहे हैं।
 


बात दें, पश्चिम बंगाल विधानसभा ने राज्य में केंद्रीय एजेंसियों की ‘ज्यादतियों’ के खिलाफ प्रस्ताव पारित किया है। इस प्रस्ताव पर पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कहा, “पश्चिम बंगाल में सीबीआई ने 109 मामले दर्ज किए हैं। कानून के तहत केवल 50 मामले हैं। मुझे विश्वास नहीं होता कि नरेंद्र मोदी ये सब कर रहे हैं। बीजेपी कुछ नेता हैं, जो हमारे खिलाफ साजिश कर रहे हैं। मैं पीएम मोदी से सरकार और पार्टी के कामकाज को अलग-अलग रखने का आग्रह करती हूं। ये देश के लिए अच्छा नहीं होगा।”
 


ममता बनर्जी ने कहा, “प्रत्येक मंत्री, नेता और विधायक का फोन टेप किया जा रहा है।” उन्होंने कहा कि वह प्रधानमंत्री जी को कुछ नहीं बोलेंगी, कल उनका जन्म दिन था। मैंने उन्हें जन्मदिन की बधाई दी थी। सीएम ने कहा, “पार्टी और सरकार एक नहीं है। पार्टी और सरकार को एक साथ नहीं देखें। प्रधानमंत्री जी, अपने पार्टी को नेताओं संभालें। यह 100 दिन का पैसा बंद करने की कोशिश कर रहे हैं। आपके खिलाफ ही पेगासास किया जा रहा है। पेगासास से सभी कंट्रोल किया जा रहा है। एक दिन पेगासास का शिकार आप लोगों भी होंगे। मैं सम्मान करती हूं। कोई माऊ-माऊ करने वालों का सम्मान नहीं करती हूं।”
 


सीएम ममता ने कहा, “नारदा- शारदा में टीएमसी के कई नेताओं के खिलाफ कार्रवाई हुई। विरोधी दल के नेता के घर में कितनी छापेमारी हुई?” ममता बनर्जी ने शुभेंदु अधिकारी को चुनौती देते हुए कहा, “एक आरोप साबित करें। एक आरोप साबित करके दिखा दें। मैं चुनौती देती हूं। आप मुझे 24 घंटे का समय दें, हमारे हाथ में ईडी और सीबीआई का नेतृत्व दें, मैं दिखाऊंगी कि पैसे कहां से और कितनी नकदी निकलती है।”
 


बता दें, पश्चिम बंगाल विधानसभा ने राज्य में केंद्रीय एजेंसियों की ‘ज्यादतियों’ के खिलाफ प्रस्ताव ऐसे समय में पारित किया है जब डी और सीबीआई तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) नेताओं के खिलाफ कुछ हाई प्रोफाइल मामलों की जांच कर रहे हैं। पिछले दो महीनों में, पश्चिम बंगाल में टीएमसी के कई नेताओं को गिरफ्तार किया गया है।
 


पहले पूर्व मंत्री और निलंबित टीएमसी नेता पार्थ चटर्जी को एक कथित शिक्षक भर्ती घोटाले में गिरफ्तार किया गया था। इसके बाद तृणमूल बीरभूम के जिला अध्यक्ष अनुब्रत मंडल को कथित पशु तस्करी जांच में गिरफ्तार किया गया था। इस प्रस्ताव में पिछले साल सीबीआई द्वारा तृणमूल के वरिष्ठ नेताओं फिरहाद हकीम और सुब्रत मुखर्जी की गिरफ्तारी का भी जिक्र किया गया है।

यह भी पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को खास तोहफा देती हैं सीएम ममता बनर्जी, पत्नी जशोदाबेन को भी गिफ्ट की थी बंगाली साड़ी

ट्रेंडिंग वीडियो