scriptकौन है डॉक्टर महरीन काजी, जिनसे IAS अतहर आमिर करने जा रहे दूसरी शादी | Who Is Dr Mehreen Qazi Whom IAS Athar Amir Is Going To Marry For The Second Time | Patrika News

कौन है डॉक्टर महरीन काजी, जिनसे IAS अतहर आमिर करने जा रहे दूसरी शादी

locationनई दिल्लीPublished: Jul 03, 2022 09:43:16 am

भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी और श्रीनगर म्युनिसिपल कॉरपोरेशन के कमिश्नर अतहर आमिर खान का विवाह इन दिनों सुर्खियों में है। दरअसल आईएएस टीना डाबी की दूसरी शादी के बाद अतहर का निकाल भी चर्चा का विषय बना हुआ है। अतहर खान भी दूसरी शादी करने जा रहे हैं। वो डॉक्टर महरीन काजी से विवाह बंधन में बंधेंगे।

Who Is Dr Mehreen Qazi Whom IAS Athar Amir Is Going To Marry For The Second Time

Who Is Dr Mehreen Qazi Whom IAS Athar Amir Is Going To Marry For The Second Time

2015 UPSC बैच के दूसरे टॉपर और IAS टीना डाबी के पूर्व पति अतहर आमिर खान भी अब दूसरी शादी रचाने जा रहे हैं। टीना डाबी की तरह उनका दूसरा विवाह भी सुर्खियों में बना हुआ है। खान ने अपनी होने वाली पत्नी डॉक्टर महरीन काजी के साथ अंगूठियां शेयर कर ली हैं। यानी दोनों की सगाई हो चुकी है। जल्द ही दोनों शादी के बंधन में बंध जाएंगे। अपने सगाई की तस्वीरें अतहर खान #engagement के साथ सोशल मीडिया पर साझा भी की हैं। अतहर खान डॉक्टर महरीन काजी का अपनी जिंदगी का हमसफर बनाने जा रहे हैं। इससे पहले खान की शादी आईएएस टॉपर टीना डाबी से हुई थी, लेकिन यह रिश्ता ज्यादा दिन नहीं चल पाया था।
कश्मीर के अनंतनाग के रहने वाले IAS अतहर आमिर और डॉ. महरीन काजी ने शनिवार रात सोशल मीडिया के जरिए अपने नए रिश्ते का खुलासा कर दिया। आइए जानते हैं कि आखिर डॉ. महरीन खान कौन हैं जिन्हें अतहर अपनी जीवन संगीनी बनाने जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें – Tina Dabi ने रचाई प्रदीप गवांडे के साथ दूसरी शादी, जानिये क्या है कनेक्शन


डॉक्टर महरीन इन दिनों राष्ट्रीय राजधानी नई दिल्ली के राजीव गांधी कैंसर संस्थान और अनुसंधान केंद्र में काम कर रही हैं। वैसे तो महरीन मूल रूप से श्रीनगर के लाल बाजार की रहने वाली हैं।
mehreen_kazi.jpg
महिलाओं के फैशन ब्रांड्स को देती हैं बढ़ावा
महरीन एक मेडिको होने के साथ-साथ फैशन इंडस्ट्री में भी सक्रीय हैं। वे महिलाओं से जुड़े ब्रांड्स को बढ़ावा देने पर जोर देती हैं।

Instagram पर 2 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स
महरीन सोशल मीडिया पर कितनी एक्टिव रहती है इस बात का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि, इंस्टाग्राम पर उनके 2 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हैं।

यूके और जर्मनी से भी की पढ़ा
डॉक्टर महरीन खुद ने शिक्षा की बात करें तो उन्होंने पंजाब के फरीदकोट और दिल्ली की अंबेडकर यूनिवर्सिटी से शिक्षा हासिल की। इसके बाद वो यूके और जर्मनी में भी उच्च शिक्षा के लिए गईं।

दरअसल मरहीन खुद को ‘ड्रीमर’ यानी सपने देखने वाली और ‘अचीवर’ यानी इन सपनों को पूरा करने वाली बताती हैं। उनका मानना है कि सभी को सपने देखने और उन्हें पूरा करने के लिए जी जान से जुट जाना चाहिए।

अक्टूबर में हो सकती है शादी
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भले ही शनिवार को इस जोड़े की सगाई से जुड़ी खबर साझी की हो, लेकिन इस जोड़े ने बीते मई माह में ही सगाई कर ली थी। वहीं जहां तक शादी की बात है तो अक्टूबर में ये कपल एक हो सकता है।

सगाई की पुष्टि खान ने शनिवार देर रात अपनी फेसबुक वॉल पर की। वहीं, उनकी मंगेतर डॉक्टर मेहरीन काजी ने भी अपने रिश्ते को जाहिर किया।

10 अगस्त 2021 को टीना से लिया तलाक
अतहर खान 7 अप्रैल 2018 को अपनी पहली पत्नी और आईएएस टीना डाबी से शादी की थी। दोनों टॉपर्स मसूरी में मिले थे, जहां वे आईएएस की ट्रेनिंग ले रहे थे।

ट्रेनिंग के बाद उन्होंने 2018 में शादी कर ली। हालांकि, बहुचर्चित शादी लंबे समय तक नहीं चली। खान और डाबी का 10 अगस्त 2017 को तलाक हो गया। वहीं टीना डाबी ने भी तलाक के बाद IAS प्रदीप गवांडे से शादी रचा ली। प्रदीप राजस्थान के पुरातत्व विभाग के डायरेक्टर हैं।

यह भी पढ़ें – फिर विवाह बंधन में बंधने जा रही हैं राजस्थान की चर्चित IAS टीना डाबी

ट्रेंडिंग वीडियो