सुषमा स्वराज बोली- कतर में भारतीयों की सलामती के लिए हर मुमकिन कोशिश करेगी सरकार

सुषमा स्वराज बोली- कतर में भारतीयों की सलामती के लिए हर मुमकिन कोशिश करेगी सरकार
Sushma Swaraj

Punit Kumar | Publish: Jun, 24 2017 11:44:00 PM (IST) राष्ट्रीय

विदेश मंत्री ने ट्वीट कर कहा कि प्लीज चिंतित नहीं हों। हम अपने सभी देशवासियों की सुरक्षा और उनकी सलामती के लिए हर तरह से कोशिश करेंगे। जो भी जरुरी होगा।

शनिवार को विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा है कि कतर में मौजूद सभी भारतीयों की सुरक्षा और उनकी सलामती के लिए सरकार हर मुमकिन कोशिश करेगी। ध्यान हो कि कतर इन दिनों आर्थिक प्रतिबंध का सामना कर रहा है। जहां पिछले महीने सऊदी अरब, बहरीन, यूएई, यमन और मिस्र ने कतर से अपने सभी राजनैतिक संबंधों को खत्म कर दिए थे। जिसके बाद सुषमा स्वराज का यह ट्वीट आया है। 



दरअसल, कतर में रह रहे एक भारतीय रमन कुमार ने विदेश मंत्री से ट्वीट कर सवाल पूछा कि कतर में रह रहे भारतीयों की सुरक्षा को लेकर सरकार की क्या योजना है। इस पर सुषमा स्वराज ने ट्वीट कर जवाब दिया कि और सुरक्षा से जुड़ी बातों से अवगत भी कराया। 



विदेश मंत्री ने ट्वीट कर कहा कि प्लीज चिंतित नहीं हों। हम अपने सभी देशवासियों की सुरक्षा और उनकी सलामती के लिए हर तरह से कोशिश करेंगे। जो भी जरुरी होगा। साथ ही कहा कि इस मामले को देखते हुए हम कतर स्थित भारतीय राजदूत से लगातार संपर्क में है। 



गौरतलब है कि गुरुवार को सरकार ने कहा था कि कतर में रह रहे सभी भारतीय सुरक्षित हैं। साथ ही वहां से जिस भारतीय को देश वापसी करनी है, उसके लिए सरकार यात्रा से जुड़़ी सुविधा मुहैया कराने की दिशा में विशेष उड़ान की तैयारी कर रही है। 

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned