scriptतेलंगाना, केरल, बंगाल, तमिलनाडु में बनाएंगे सरकार, BJP की बड़ी बैठक में नेताओं ने लिया संकल्प | Will Form Governments In Kerala, Bengal, Tamil Nadu, Pledges in Big BJP Meet | Patrika News

तेलंगाना, केरल, बंगाल, तमिलनाडु में बनाएंगे सरकार, BJP की बड़ी बैठक में नेताओं ने लिया संकल्प

Published: Jul 03, 2022 05:11:13 pm

Submitted by:

Mahima Pandey

BJP national executive meeting: हैदराबाद में बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में आज पार्टी ने एक संकल्प प्रस्ताव पारित किया। इस दौरान अमित शाह ने तुष्टीकरण, जातिवाद और वंशवाद की राजनीति पर निशाना साधा।

Will Form Governments In Kerala, Bengal, Tamil Nadu, Pledges in Big BJP Meet

Will Form Governments In Kerala, Bengal, Tamil Nadu, Pledges in Big BJP Meet

Amit Shah at BJP national executive meeting: हैदराबाद में बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के दौरान पार्टी ने एक प्रस्ताव पारित किया। इस प्रस्ताव के जरिए बीजेपी ने संकल्प लिया है कि वो न केवल तेलंगाना में बल्कि, आंध्र परदेश, तमिलनाडु, केरल, पश्चिम बंगाल और ओडिशा में भी जल्द ही सरकार बनाएगी। गृह मंत्री अमित शाह ने इस दौरान अपनी बात रखते हुए ये भी कहा कि अगले 30-40 साल बीजेपी के होंगे और भारत विश्वगुरु बनेगा। उन्होंने ये भी कहा कि वंशवादी, जातिवादी और तुष्टीकरण इस देश की राजनीति के लिए सबसे बड़ा अभिशाप था जो देश की पीड़ा का कारण था। अमित शाह ने इस दौरान उदयपुर हत्याकांड पर भी दुख जताया।
संकल्प प्रस्ताव पारित
दरअसल, हैदराबाद में करीब 18 साल बाद बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक हो रही है। इस बैठक में कई बड़े नेता शामिल हुए हैं। इस दौरान एक संकल्प प्रस्ताव आज पार्टी ने पारित किया। गृह मंत्री अमित शाह ने इस प्रस्ताव पर कहा कि बीजेपी तेलंगाना और पश्चिम बंगाल जैसे राज्यों में वंशवाद की राजनीति को खत्म कर देगी। इसके साथ ही आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु और ऑडिश सहित अन्य राज्यों में सत्ता में आएगी।

सांप्रदायिक घटनाओं पर जताई चिंता
इस दौरान गृह मंत्री ने पैगंबर मुहम्मद पर विवादास्पद टिप्पणियों के कारण उदयपुर और अमरावती में हुई घटनाओं चिंता भी व्यक्त की और कहा कि तुष्टिकरण की राजनीति जब खत्म होगी तब इस तरह की सांप्रदायिक घटनाओं पर विराम लगेगा।
यह भी पढ़ें

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के कोलकाता स्थित आवास में घुसा शख्स, गिरफ्तार

कांग्रेस को ‘मोदी फोबिया’
अमित शाह ने आगे कहा कि ‘कांग्रेस को मोदी फोबिया हो गया है, वो हर देशहित से जुड़े निर्णयों का विरोध करती है। ये पार्टी पूरी तरह से हताश हो गई है। सर्जिकल स्ट्राइक, एयर स्ट्राइक का विरोध करने से लेकर पार्टी वैक्सीन कैंपेन, सीएए, राम मंदिर जैसे हर विषय का विरोध करती नजर आ रही है।’
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो