scriptकछुओं की चोरी करती पकड़ी गई महिलाएं, तस्करी से जोड़ कर पुलिस कर रही हैं जांच | Women caught stealing turtles, police are investigating by linking them to smuggling | Patrika News

कछुओं की चोरी करती पकड़ी गई महिलाएं, तस्करी से जोड़ कर पुलिस कर रही हैं जांच

Published: Jul 02, 2022 06:03:48 pm

फतेहाबाद में महिलाएं कछुओं की चोरी करते पकड़ी गई हैं। उनके पास से अत्यंत दुर्लभ प्रजाति के कछुए मिले हैं। इसके बाद पुलिस तस्करी से जोड़ कर इस मामले की जांच कर रही है। वहीं आरोपी महिलाओं के खिलाफ वन्य प्राणी विभाग की ओर से कार्रवाई की जा रही है।

women-caught-stealing-turtles-police-are-investigating-by-linking-them-to-smuggling.jpg

Women caught stealing turtles, police are investigating by linking them to smuggling

हरियाणा के फतेहाबाद से चोरी का एक अजीब मामला सामने आया है। जहां पर कुछ महिलाओं को कछुओं की चोरी करते हुए पकड़ा गया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार महिलाओं के पास से अत्यंत दुर्लभ प्रजाति के कछुए पाए गए हैं। इंटरनेशनल यूनियन फॉर कंर्जवेशन एंड नेचर के द्वारा इन प्रजाति के कछुओं को रेड मार्क में रखा गया है। इसी कारण से पुलिस कछुओं की इस चोरी को तस्करी से जोड़कर देख रही है। पुलिस मामला दर्ज करके जांच कर रही है। आरोपी महिलाओं ने कछुओं को लेकर कोई जबाब नहीं दिया है।
कछुओं की चोरी के बारे में सूचना मिलते ही वन विभाग के निरीक्षक दलजीत सिंह, वन्य जीव रक्षक सुरेश कुमार व पुलिस बीट इंचार्ज सुशील कुमार सहित अन्य लोग मौके पर पहुंचे। इसके बाद वन्य प्राणी विभाग की टीम कछुओं को लेकर अपने साथ चली गई है।

ग्रामीणों ने पकड़ी चोरी

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार फतेहाबाद जिले के नाढ़ोड़ी ग्रामीणों को महिलाओं के ऊपर शक हुआ, जिसके बाद उनकी तलाशी ली गई। महिलाओं के पास से ग्रामीणों को कछुए मिले, जिसके बाद ग्रामीणों ने स्थानीय पुसिल को सुचना दी। इसके बाद तुरंत पुलिस मौके में पहुंच गई।

दुर्लभ प्रजाति के हैं कछुए
वन्य प्राणी विभाग के जिला इंचार्ज जसविंदर नेहरा ने बताया कि महिलाओं के पास से जो कछुए बरामद हुए हैं वह बहुत ही दुर्लभ प्रजाति के हैं। इन कछुओं को इंटरनेशनल यूनियन फॉर कंर्जवेशन एंड नेचर के द्वारा रेड श्रेणी में मार्क किया गया है।
 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो