scriptहरियाणा में एनएच-19 पर पलवल एलिवेटेड हाईवे का काम हुआ पूरा, अब जाम मुक्त होगा शहर | Work of Palwal Elevated Highway on NH -19 in Haryana Completed | Patrika News

हरियाणा में एनएच-19 पर पलवल एलिवेटेड हाईवे का काम हुआ पूरा, अब जाम मुक्त होगा शहर

Published: Apr 09, 2022 03:55:27 pm

Submitted by:

Mahima Pandey

केंद्रीय सड़क परिवहन राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि हरियाणा में एनएच-19 पर पलवल एलिवेटेड हाईवे को निर्माण कार्य पूरा कर दिया है।

Work  of Palwal Elevated Highway on NH -19 in Haryana Completed

Work of Palwal Elevated Highway on NH -19 in Haryana Completed

पलंबासुर की नगरी पलवल को आखिरकार एलिवेटेड पुल की सौगात मिल ही गयी। शहर को जाम मुक्त बनाने के लिए पांच साल से राष्ट्रीय राजमार्ग पर बनाए जा रहे एलिवेटेड पुल का निर्माण कार्य पूरा हो गया है। इसकी जानकारी केंद्रीय सड़क परिवहन राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने एक ट्वीट कर दी। इस पुल का निर्माण पहले ही पूरा हो जाता परन्तु कोरोना के कारण इसमें देरी हुई।
केंद्रीय सड़क परिवहन राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने ट्वीट कर कहा, “यह बताते हुए खुशी हो रही है कि हरियाणा में एनएच-19 पर पलवल एलिवेटेड हाईवे का काम पूरा हो गया है। 3.25 किमी लंबी, 4-लेन एलिवेटेड संरचना का निर्माण कुल ₹215.24 करोड़ की लागत से किया गया है।”

अपने अगले ट्वीट में उन्होंने कहा, “पलवल में अलावलपुर चौक से आगरा चौक के बीच तीव्र यातायात की भीड़ से यात्रियों को राहत प्रदान करके यह एक नई ऊर्जा का संचार करेगा।”
https://twitter.com/hashtag/PragatiKaHighway?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
नितिन गडकरी ने लिखा, PM मोदी के नेतृत्व में हमारी सरकार हरियाणा के सामाजिक-आर्थिक विकास की अपार आकांक्षाओं और विशाल संभावनाओं को पूरा करने के लिए त्वरित आधारभूत संरचना के विकास के लिए प्रतिबद्ध है।”

बता दें कि लोगों को जाम से निजात दिलाने के लिए BJP सरकार ने लगभग 5 साल पहले नेशनल हाईवे पर हुड्डा चौक से लेकर असावटा मोड़ तक एलिवेटिड पुल बनाने की घोषणा की थी। इस पुल की लंबाई लगभग 3 किलोमीटर है। इस घोषणा के बाद पुल के निर्माण का कार्य वर्ष 2017 में शुरू हुआ था, लेकिन 4 साल बीत जाने के बाद भी इस पुल का निर्माण कार्य पूरा नहीं हो पाया था।

यह भी पढ़े –

पिछले साल केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने अधिकारियों को निर्देश दिए थे कि पलवल शहर के अंदर बंद पड़े एलिवेटेड पुल के निर्माण कार्य को जल्द से जल्द शुरू करवाएं। इस साल की शुरुआत में ये उम्मीद की जा रही थी कि ये पुल पूरी तरह बनकर तैयार हो जाएगा। अब जाकर ये निर्माण कार्य पूरा हुआ है।

ट्रेंडिंग वीडियो