scriptWrestler Protest : साक्षी मलिक, विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया नौकरी पर लौटे, Sakshee का दावा – आंदोलन जारी रहेगा | Wrestler Protest Sakshi Malik withdraws from movement joins railway job | Patrika News

Wrestler Protest : साक्षी मलिक, विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया नौकरी पर लौटे, Sakshee का दावा – आंदोलन जारी रहेगा

locationनई दिल्लीPublished: Jun 05, 2023 04:36:00 pm

Breaking News विरोध के बीच तीन पहलवानों ने नौकरी ज्वाइन कर ली है। साक्षी मलिक, विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया ने रेलवे में अपनी नौकरी ज्वाइन कर ली है। विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया भारतीय रेलवे में OSD (खेल) के पद पर कार्यरत हैं। अचानक यह अफवाह उड़ी की साक्षी मलिक, विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया ने आंदोलन से अपना नाम वापस ले लिया है। इस अफवाह को झूठा करारा देते हुए साक्षी मलिक ने ट्वीट कर कहाकि, ये खबर बिलकुल ग़लत है। इंसाफ़ की लड़ाई में न हम में से कोई पीछे हटा है, न हटेगा। सत्याग्रह के साथ साथ रेलवे में अपनी ज़िम्मेदारी को साथ निभा रही हूं। इंसाफ़ मिलने तक हमारी लड़ाई जारी है। कृपया कोई ग़लत खबर ना चलाई जाए।

sakshi_malik.jpg

पहलवान साक्षी मलिक

भारतीय कुश्ती महासंघ सुप्रीम, भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे पहलवानों के बीच से एक चौंकाने वाली खबर आई है। विरोध के बीच तीन पहलवान ने नौकरी ज्वाइन कर ली है। ओलंपिक मेडलिस्ट साक्षी मलिक, विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया ने रेलवे में अपनी नौकरी ज्वाइन कर ली है। विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया भारतीय रेलवे में OSD (खेल) के पद पर कार्यरत हैं। अचानक यह अफवाह उड़ी की साक्षी मलिक, विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया ने आंदोलन से अपना नाम वापस ले लिया है। इस अफवाह को झूठा करारा देते हुए साक्षी मलिक ने ट्वीट कर कहाकि, ये खबर बिलकुल ग़लत है। इंसाफ़ की लड़ाई में न हम में से कोई पीछे हटा है, न हटेगा। सत्याग्रह के साथ साथ रेलवे में अपनी ज़िम्मेदारी को साथ निभा रही हूं। इंसाफ़ मिलने तक हमारी लड़ाई जारी है। कृपया कोई ग़लत खबर ना चलाई जाए।
विनेश फोगाट, साक्षी मलिक और बजरंग पूनिया के नेतृत्व में तमाम पहलवानों ने बृजभूषण शरण सिंह पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए थे। बृजभूषण की गिरफ्तारी की मांग को लेकर ये पहलवान 23 अप्रैल से जंतर मंतर पर धरना दे रहे थे। हालांकि, 28 मई को पुलिस ने जंतर मंतर पर धरने वाली जगह को खाली करा दिया था।
https://twitter.com/AHindinews/status/1665645488014598144?ref_src=twsrc%5Etfw


साक्षी मलिक ने अमित शाह को बताया, हमारी एक ही मांग

ANI से पहलवान साक्षी मलिक ने बताया कि हमने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की, यह एक सामान्य बातचीत थी। हमारी केवल एक ही मांग है और वह है उन्हें (बृजभूषण सिंह) गिरफ्तार करना। मैं विरोध से पीछे नहीं हटी हूं, रेलवे में OSD के रूप में मैंने अपना काम फिर से शुरू कर दिया है। मैं स्पष्ट करना चाहती हूं कि जब तक हमें न्याय नहीं मिल जाता तब तक हम विरोध करते रहेंगे। हम पीछे नहीं हटेंगे। उसने (नाबालिग लड़की) कोई प्राथमिकी वापस नहीं ली है, यह सब फर्जी है।

अमित शाह पहलवानों से मिले

सिर्फ 4 दिन की डेड लाइन बाकी राह गई थी। आंदोलन कर रहे पहलवानों से गृह मंत्री अमित शाह ने रात 11 बजे मुलाकात की है। दो घंटे चली विनेश फोगाट, साक्षी मलिक और बजरंग पूनिया ने अमित शाह से सिर्फ एक मांग की कि, बृजभूषण की गिरफ्तारी की जाए।

बजरंग पूनिया ने बताया, गृह मंत्री ने कहा – कानून सबके लिए बराबर

ओलंपिक मेडल विजेता बजरंग पूनिया ने बताया, गृह मंत्री के साथ हमारी एक मीटिंग हुई है। मैं इससे ज्यादा कुछ कहना नहीं चाहता। बताया जा रहा है कि अमित शाह ने उन्हें आश्वस्त किया है कि कानून सबके लिए बराबर है और वह अपना काम करेगा।
sakshi_malik_1.jpg


विरोध से पीछे नहीं हटे, विरोध जारी रहेगा सत्यव्रत कादियान

साक्षी मलिक के पति पहलवान सत्यव्रत कादियान ने कहाकि हमारे निर्णय को प्रभावित करने के लिए इस तरह की चीजे चलाई जा रही हैं। हम विरोध से पीछे नहीं हटे हैं। हमारा विरोध जारी रहेगा। हमारे साथ जंतर-मंतर पर जो भी हुआ उसके बाद हम वापस आ गए। हम आंदोलन दोबारा शूरू करेंगे। दिल्ली पुलिस ने जो हमारे साथ किया है वे पूरे देश ने देखा है, सभी उसके खिलाफ हैं।

बृजभूषण के खिलाफ 21 अप्रैल को 7 महिला पहलवानों ने शिकायत दर्ज कराई

21 अप्रैल को कनॉट प्लेस थाने में 7 महिला पहलवानों ने बृजभूषण के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। दिल्ली पुलिस ने उनके खिलाफ दो एफआईआर दर्ज की थी। पहली प्राथमिकी नाबालिग के लगाए गए आरोपों के आधार पर है। इसमें पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। दूसरी FIR में अन्य पहलवानों ने यौन उत्पीड़न के आरोपों लगाए हैं। इन मामलों में पुलिस की जांच जारी है।
https://twitter.com/AHindinews/status/1665651447806189569?ref_src=twsrc%5Etfw
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो