scriptजंतर-मंतर से इंडिया गेट तक रेसलर्स का पैदल मार्च, बृजभूषण की ‘3 पति, 3 पत्नी’ वाले बयान पर बजरंग का पलटवार | Wrestlers March at India Gate, Bajrang Punia Attack on Brij Bhushan on his loose Comment | Patrika News

जंतर-मंतर से इंडिया गेट तक रेसलर्स का पैदल मार्च, बृजभूषण की ‘3 पति, 3 पत्नी’ वाले बयान पर बजरंग का पलटवार

locationनई दिल्लीPublished: May 23, 2023 11:30:57 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

Wrestlers March at India Gate: भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ धरना दे रहे पहलवानों ने अपने विरोध का दायरा बढ़ा दिया है। मंगलवार शाम जंतर मंतर से रेसलर्स इंडिया गेट तक पहुंचे। इस दौरान उनके साथ कई पहलवान और राजनीतिक-सामाजिक संगठनों के लोग भी थे।

जंतर-मंतर से इंडिया गेट तक रेसलर्स का पैदल मार्च, बृजभूषण की '3 पति, 3 पत्नी' वाले बयान पर बजरंग का पलटवार

जंतर-मंतर से इंडिया गेट तक रेसलर्स का पैदल मार्च, बृजभूषण की ‘3 पति, 3 पत्नी’ वाले बयान पर बजरंग का पलटवार

Wrestlers March at India Gate: भारतीय कुश्ती महासंघ में छिड़ा घमासान अब और तेज हो गया है। कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ एक महीने से धरने पर बैठे पहलवानों को अभी तक इंसाफ नहीं मिला है। ऐसे में अब उन्होंने विरोध-प्रदर्शन का दायरा बढ़ा दिया है। मंगलवार को जंतर-मंतर से निकलकर पहलवान पैदल मार्च करते हुए इंडिया गेट तक पहुंचे। इस दौरान उनके साथ राजनीतिक-सामाजिक संगठनों के कई लोग मौजूद थे। साथ ही बड़ी संख्या में पहलवान भी थे। इस मार्च में शामिल लोग हाथों में तिरंगा लिए थे। पैदल मार्च में जम्मू कश्मीर के पूर्व उप राज्यपाल सत्यपाल मलिक, किसान नेता राकेत टिकौत, भीम आर्मी के चीफ चंद्रशेखर रावण सहित कई अन्य लोग शामिल थे।



पहलवानों का आरोप- पुलिस ने इंडिया गेट कराया खाली

इस दौरान पहलवानों ने आरोप लगाया कि पुलिस ने इंडिया गेट को खाली करा दिया, ताकि लोग उनके समर्थन में हिस्सा न ले सकें। इधर बजंरग पूनिया ने कहा कि जब तक इंसाफ नहीं मिलेगा, तब तक हमलोगों का प्रदर्शन जारी रहेगा। दूसरी ओर विनेश फोगाट ने कहा कि 28 मई को संसद के सामने महिला पंचायत होगी। विनेश ने कहा जबतक न्याय मिलेगा, तब तक हम लोग नहीं रुकेंगे।

बहनों का सम्मान हमारे जान से बढ़करः बजरंग

इंडिया गेट पर मार्च के दौरान पहलवान बजरंग पुनिया ने कहा कि हमारी बहनों का सम्मान हमारे लिए जान से भी बढ़कर है। जब तक देश के बेटियों को न्याय नहीं मिल जाता है तब तक यह आंदोलन ऐसे ही चलता रहेगा। बहुत से लोग इस आंदोलन को बदनाम करने का काम कर रहे हैं इसलिए मेरी आपसे विनती है कि आप हमारा ऐसे ही साथ देते रहें।

 

https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw


बृजभूषण ने विनेश को मंथरा कहा, बजरंग का पलटवार

इस बीच बजरंग पुनिया ने बृजभूषण शरण सिंह की तीन पति-तीन पत्नी वाले विवादित बयान पर पलटवार किया। पहलवानों के प्रदर्शन पर मऊ में आयोजित एक कार्यक्रम में बृजभूषण शरण सिंह ने विनेश फोगाट की तुलना मंथरा से करते हुए इस प्रदर्शन को तीन पति-तीन पत्नी का प्रदर्शन करार दिया था।

बृजभूषण ने कहा था कि पहली बार हजारों पहलवान थे, इस बार तीन पति-तीन पत्नी, सातवां कोई नहीं। बृजभूषण के इस बयान पर बजरंग पुनिया ने कहा कि यह कुछ पति-पत्नियों का प्रदर्शन नहीं है। यह देश के हजारों पहलवानों का प्रदर्शन है।

सरकार सही होती तो बृजभूषण जेल में होते- सत्यपाल मलिक

पहलवानों के प्रदर्शन में पहुंचे पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा कि सरकार सही होती तो बृजभूषण सिंह जेल में होते। देश के कई नामी पहलवान बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग को लेकर 23 अप्रैल से यहां जंतर मंतर पर धरना दे रहे हैं। सिंह पर एक नाबालिग समेत छह महिला पहलवानों का यौन उत्पीड़न करने का आरोप है. दिल्ली पुलिस ने भारतीय जनता पार्टी के सांसद के खिलाफ पिछले महीने दो प्राथमिकियां दर्ज की थीं।


loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो