scriptरोहतक के महम चौबीसी चबूतरे पर सर्वखाप महापंचायत शुरू, पहलवानों के धरने पर लिया जाएगा बड़ा फैसला | Wrestlers Protest at Jantar Mantar Vinesh Phogat Warned Mahapanchayat Today major Updates | Patrika News

रोहतक के महम चौबीसी चबूतरे पर सर्वखाप महापंचायत शुरू, पहलवानों के धरने पर लिया जाएगा बड़ा फैसला

locationनई दिल्लीPublished: May 21, 2023 12:19:23 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

Wrestlers Protest: भारतीय कुश्ती महासंघ में मचे दंगल का रुख क्या होगा यह आज का दिन तय कर सकता है। कुश्ती महासंघ अध्यक्ष पर कार्रवाई के लिए दिया गया अल्टीमेटम आज पूरा हो रहा है। ऐसे में आगे की रणनीति तय करने के आज रोहतक में खाप महापंचायत हो रही है।
 

महम चौबीसी चबूतरे पर सर्वखाप महापंचायत शुरू, पहलवानों के धरने पर लिया जाएगा बड़ा फैसला

महम चौबीसी चबूतरे पर सर्वखाप महापंचायत शुरू, पहलवानों के धरने पर लिया जाएगा बड़ा फैसला

Wrestlers Protest: भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ दिल्ली के जंतर-मंतर पर पहलवानों का धरना जारी है। आज पहलवानों के धरने का एक महीना पूरा होना है। इस एक महीने का समय पूरा होने के साथ ही पहलवानों द्वारा बृजभूषण शरण सिंह पर कार्रवाई को लेकर दिया गया अल्टीमेटम भी पूरा होने जा रहा है। पहलवानों के समर्थन में आज हरियाणा के रोहतक में महापंचायत हो रही है। रोहतक के महम चौबीसी के ऐतिहासिक चबूतरे पर सर्वखाप महापंचायत शुरू हो गई है। जिसमें हरियाणा व उत्तर प्रदेश के अलावा अन्य राज्यों के खाप प्रतिनिधि हिस्सा लेने के लिए पहुंचे हैं। वहीं दिल्ली जंतर-मंतर पर धरने पर बैठे पहलवान भी महापंचायत में पहुंच गए हैं।


सरकार की दो गई मोहलत आज हो रही खत्म

दूसरी ओर आज होने वाले महापंचायत से पहले धरना दे रहे पहलवानों ने चेतावनी भी दी है। रोहतक में होने वाले महापंचायत से पहले महिला पहलवान विनेश फोगाट ने कहा कि महापंचायत में बड़ा फैसला लिया जा सकता है, जो देश के लिए अच्छा नहीं होगा। मालूम हो कि पहलवानों के समर्थन में आई खाप पंचायतों ने केंद्र सरकार को 21 मई तक की मोहलत दी थी। यह समयसीमा आज खत्म रही है।

बृजभूषण की गिरफ्तारी नहीं हुई तो लेंगे बड़ा फैसला

ऐसे में पहलवानों के विरोध की आगे की रणनीति बनाने के लिए आज हरियाणा के रोहतक में खापों की महापंचायत होनी है। इस महापंचायत में कोई बड़ा फैसला हो सकता है। इससे पहले शनिवार (20 मई) को विनेश फोगाट ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी नहीं होती है तो हमारे बुजुर्ग बड़ा फैसला ले सकते हैं। जो देश के हित में नहीं होगा।


https://twitter.com/KrishnaPooniaIN/status/1659862488291360769?ref_src=twsrc%5Etfw


यह आसान लड़ाई नहीं, हमे बहुत कुछ सहना पड़ रहा हैः विनेश

विनेश ने कहा कि हमारे बुजुर्ग जो फैसला लेंगे, वह बड़ा हो सकता है। यह देश को नुकसान पहुंचा सकता है। उन्होंने कहा कि किसान आंदोलन 13 महीने तक चला तो देश को नुकसान हुआ था। अगर ऐसा ही कोई और आंदोलन होता है तो निश्चित तौर से देश को नुकसान होगा। पहलवानों का कहना है कि ये आसान लड़ाई नहीं है और हमें बहुत कुछ सहना पड़ा रहा है।

11 बजे होगी महापंचायत, भीम आर्मी भी पहुंच रही जंतर-मंतर

रोहतक में होने वाले महापंचायत में शामिल होने के लिए साक्षी मलिक, बजरंग पुनिया और विनेश फोगाट में से कोई एक रोहतक जाएगा। ये मीटिंग सुबह 11 बजे होनी है और इसके बाद मीडिया से बातचीत की जाएगी। बाकी पहलवान जंतर-मंतर पर समर्थकों के साथ रहेंगे। भीम सेना की भी जंतर-मंतर पर पहुंचने की बात कही जा रही है।

यह भी पढ़ें – पहलवान बोले- महिला सांसदों को लिखेंगे पत्र, BJP का कोई भी नेता हमारे पास नहीं आया


 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो