scriptWrestlers Protest: पहलवानों संग गृहमंत्री अमित शाह की 2 घंटे चली बैठक, क्या अब खत्म होगा इनका धरना? | Wrestlers protest home minister amit shah meets bajrang punia vinesh phogat sakshi malik | Patrika News

Wrestlers Protest: पहलवानों संग गृहमंत्री अमित शाह की 2 घंटे चली बैठक, क्या अब खत्म होगा इनका धरना?

locationनई दिल्लीPublished: Jun 05, 2023 10:40:38 am

Submitted by:

Paritosh Shahi

Amit Shah meets Wrestlers: अगले कुछ दिनों के भीतर पहलवानों का प्रोटेस्ट थम सकता है। गृह मंत्री अमित शाह से धरने में शामिल कुछ पहलवानों में मुलाकात की। जिसमें पहलवानों ने जल्द से जल्द चार्जशीट दाखिल करने की मांग की है। शाह ने कहा है कि कानून अपना काम करेगा।

amit_shah_wrestlers.jpg

Amit Shah meets Wrestlers: भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ मोर्चा खोले हुए पहलवानों की एक टीम ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की है। हालांकि इस बैठक के दौरान क्या बात हुई है, इसकी पूरी जानकारी सार्वजानिक नहीं की गई है। पहलवानों और केंद्रीय गृहमंत्री की मुलाकात ऐसे वक्त पर हुई है जब पहलवानों ने बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ कार्रवाई के लिए 5 दिनों अल्टीमेटम दिया था। अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक अमित शाह और रेसलर्स की मुलाकात शनिवार की रात को दो घंटों से ज्यादा समय तक चली। इस दौरान अमित शाह ने पहलवानों की हर बात सुनी। इसमें बजरंग पूनिया, साक्षी मलिक,विनेश फोगट और कुछ कोच भी शामिल हुए थे।


अमित शाह के साथ बैठक के दौरान क्या बात हुई?

मीटिंग के बाद पहलवान बजरंग पूनिया ने बताया कि हमने गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की है। इस मीटिंग की और जानकरी मैं आपको नहीं दे सकता। बजरंग पूनिया और साक्षी मलिक, विनेश फोगट एक साथ, बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ विरोध प्रदर्शन में सबसे आगे दिखे हैं। जिन पर एक नाबालिग सहित सात महिला पहलवानों ने यौन उत्पीड़न, गलत तरीके से छूने का आरोप लगाया है। दिल्ली पुलिस ने 28 अप्रैल को बृजभूषण के खिलाफ दो प्राथमिकी दर्ज की थी।

गृह मंत्री अमित शाह ने दिया ये आश्वासन

इस मुलाकात के दौरान पहलवानों ने बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी पर जोर दिया और जल्द से जल्द एक्शन की मांग की, जिसके बाद अमित शाह ने आश्वासन देते हुए कहा कि इस मामले में कानून अपना काम करेगा, पुलिस मामले की जांच कर रही है। हर पहलू को जांचा जा रहा है। जब पहलवान मामले को लेकर जल्दी की मांग करने लगे तो करीब 2 घंटे की मुलाकात में गृह मंत्री ने तीनों खिलाड़ियों से कहा कि वे जोश की बजाय समझदारी से काम लें।

आप लोगों के साथ अन्याय नहीं होगा, इसबात को लेकर आप निश्चिन्त रहें। इसके अलावा अमित शाह ने पहलवानों से कहा कि क्या पुलिस को उनका काम करने का समय नहीं देना चाहिए? अगर वो ठीक से जाँच नहीं करेंगे तो सही निष्कर्ष पर नहीं पहुंच पाएंगे। इस मुलाकात के बाद यह लगने लगा है की पहलवानों का धरना अब ख़त्म हो जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो