scriptपार्किंग का सबूत देने पर ही होगा गाड़ी का रजिस्ट्रेशन, सरकार ले सकती है ये अहम फैसला | you may soon need to show proof of parking space | Patrika News

पार्किंग का सबूत देने पर ही होगा गाड़ी का रजिस्ट्रेशन, सरकार ले सकती है ये अहम फैसला

Published: Dec 22, 2016 10:18:00 pm

Submitted by:

balram singh

इससे पहले वेंकैया नायडू ने ‘गूगल टॉइलट लोकेटर’ लॉन्च किया। इसकी मदद से लोग दिल्ली-एनसीआर के अलावा इंदौर और भोपाल में जरूरत पड़ने पर टॉइलट सर्च कर सकेंगे।

proof of parking

proof of parking

मोदी सरकार जल्द ही नई गाड़ियों के रजिस्ट्रेशन के लिए एक अहम फैसला ले सकती है। इस अहम फैसले में मुख्य बात ये है कि अगर आप नई गाड़ी खरीद रहे हैं तो उससे पहले आपको पार्किंग की जगह दिखानी होगी। ये फैसला दिल्ली में बढ़ रही गाड़ियों की संख्या की वजह से लिया जाएगा।
केंद्रीय शहरी विकास मंत्री वेंकैया नायडू ने कहा कि गाड़ी के इस नियम के लिए सड़क परिवहन मंत्रालय के साथ बातचीत जारी हैं। उन्होंने कहा कि सड़क परिवहन मंत्री नितिन गड़करी और राज्यों के साथ बैठक की गई है और हम इस दिशा में आगे बढ़ रहे हैं।
इससे पहले वेंकैया नायडू ने ‘गूगल टॉइलट लोकेटर’ लॉन्च किया। इसकी मदद से लोग दिल्ली-एनसीआर के अलावा इंदौर और भोपाल में जरूरत पड़ने पर टॉइलट सर्च कर सकेंगे। नायडू ने बताया कि गूगल के इस प्लेटफॉर्म पर 6200 से अधिक पब्लिक टॉइलट्स की लोकेशन उपलब्ध है। 
उन्होंने कहा कि साथ ही शॉपिंग मॉल्स, अस्पताल, बस-ट्रेन स्टेशनों, पेट्रोल पंप और मेट्रो स्टेशनों पर इनकी उपलब्धता की भी जानकारी दी हुई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो