scriptलाटरी सिस्टम से 106 पटाखा दुकाने हुई आवंटित | 106 firecracker shops allotted with lottery system | Patrika News

लाटरी सिस्टम से 106 पटाखा दुकाने हुई आवंटित

locationनीमचPublished: Oct 19, 2019 02:00:40 pm

Submitted by:

Virendra Rathod

लाटरी सिस्टम से 106 पटाखा दुकाने हुई आवंटित

लाटरी सिस्टम से 106 पटाखा दुकाने हुई आवंटित

लाटरी सिस्टम से 106 पटाखा दुकाने हुई आवंटित

नीमच। जिला प्रशासन की ओर से शहर में 106 पटाखा दुकानों को लाइसेंस जारी किए गए है। जिस पर नपा ने शासकीय विद्यालय क्रमांक 2 में पटाखा बाजार के लिए दुकानों का लॉटरी सिस्टम से आवंटन किया। शुक्रवार को दोपहर तीन बजे आवंटन शुरू हुआ और डेढ़ घंटे में पूरा हो गया।

 

नपा बाबू एनपी धर्मचंद पान्या ने बताया कि शहर में 106 दुकानों को पटाखे के बेचने के लिए एसडीएम कार्यालय से लाइसेंस जारी हुआ है। शासकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय क्रमांक 2 में नगरपालिका के द्वारा दुकानों का आवंटन किया गया। प्रशासन की और से 10 बाई 10 की दुकान आवंटित की गई है। दुकानों का संचालन 21 अक्टूबर से 29 अक्टूबर तक चलेगी। प्रत्येक दुकान की राशि 3800 रुपए ली गई है। जो कि गत वर्ष से 100 रुपए अधिक है। वहीं इस बार गत वर्ष की तुलना में दस दुकाने कम लगी है।

सभी दुकानदारों क लिए अनिवार्य

लाइसेंस के दौरान 21 से 29 अक्टूबर दुकान की अवधि भी दी गई है। वहीं प्रशासन ने अग्निशमन यंत्र रखने की भी हिदायत दी गई है। प्रत्येक दुकानदार को पानी का ड्रम, फायर एक्स्टीग्यूशर, रेत की बाल्टी रखना अनिवार्य है। अग्निशमन उपकरण दुकान पर नहीं होने पर प्रशासन द्वारा लाइसेंस रद्द होने की कार्रवाई होगी। वही 24 घंटे नपा की अग्निशमन दमकल खड़ी रहेगी।

106 दुकानों का आवंटन
जिला प्रशासन द्वारा हमेशा 106 दुकानों का आवंटन किया गया है। सभी का लॉटरी सिस्टम से पारदर्शिता के साथ आवंटन किया गया है। 21 अक्टूबर से दुकान शुरू हो जाएगी।
– लीलाशंकर सोलंकी, राजस्व अधिकारी नगर पालिका नीमच।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो