scriptकेवल 13 मिनिट में एटीएम के कैश बॉक्स सहित उड़ा लिए 17 लाख | 17 lakh cash to blow up the ATM cash box with only 13 minutes | Patrika News

केवल 13 मिनिट में एटीएम के कैश बॉक्स सहित उड़ा लिए 17 लाख

locationनीमचPublished: Mar 24, 2018 08:11:30 pm

Submitted by:

harinath dwivedi

– गैस कटर से कैश बॉक्स ही काट ले गए बदमाश- चलते हाईवे मार्ग पर दुकानों के बीच हुई वारदात से हडक़ंप

patrika
नीमच. ऐसा हाईवे जहां पर दिन-रात बड़े-छोटे वाहनों की आवाजाही बनी रहती है, आसपास कई ऑटो मोबाइल, इंजिनियरिंग और अन्य दुकानों का पूरा बाजार है, वहां से केवल 13 मिनिट में एटीएम से 17 लाख रुपए की चोरी की बड़ी वारदात को अंजाम देने की आश्चर्यजनक घटना नीमच में हुई है।
11-11 घंटे बाद दी पुलिस को जानकारी-
महू रोड़ पर माधोपुरी बालाजी के पास ऑटो मोबाइल, वर्क शॉप बाजार क्षेत्र में एसबीआई का एटीएम है। शुक्रवार शनिवार की रात में अज्ञात बदमाशों ने यहां पर धावा बोला और गैस कटर से एटीएम का कैशबॉक्स ही काट ले गए। कैश बॉक्स में 16 लाख 79 हजार 700 रुपए थे। अंतिम ट्रांजेक्शन शुक्रवार शाम 7 बजे हुआ था। इसके बाद इस एटीएम में कोई ट्रांजेक्शन नहीं हुआ। लेकिन इस वारदात की जानकारी आसपास के दुकानदारों को तब मिली जब उन्होने सुबह करीब 11 बजे मार्केट खुलने के बाद एटीएम की शटर आधी खुली देखी। कुछ लोगों ने भीतर जाकर देखा तो लगा सुधार कार्य चल रहा होगा। तब यहां की सुरक्षा का जिम्मा संभालने वाली एजेंसी एफएसएस के सुपरवाइजर प्रमोद बोरीवाल को एटीएम से राशि चोरी होने की जानकारी मिल गई थी लेकिन उसने पुलिस को सूचना नहीं दी। दोपहर लगभग 1 बजे जब पुलिस को वारदात के बारे में जानकारी मिली तो बैंक अधिकारियों से फोन पर संपर्क किया, तब पुलिस को बताया गया कि वारदात हुई है सुपरवाइजर थाने पहुंच रहा है। पहले सुपरवाइजर ने भी इरफान नाम के एक फर्जी सुरक्षा गार्ड को साथ लेजाकर पुलिस को गुमराह करने की कोशिश की कि यहां सुबह 5 बजे तक वह तैनात था, जबकि जांच में पता चला कि वास्तविक सुरक्षा गार्ड शिवदत्त परिहार पिछले तीन दिन से गायब है। कड़ी पूछताछ में सुपरवाइजर ने स्वीकार किया कि वह घबरा गया था इसलिए फर्जी कहानी बनाने की कोशिश की थी।
किड्स स्कूल के सीसीटीवी कैमरे से मिले फुटेज-
एटीएम के सीसीटीवी फुटेज से पुलिस को कुछ खास नहीं मिल पाया। क्योंकि एटीएम के ऊपर का कैमरा पहले से खराब था, इसे बदमाशों ने तोड़ दिया। जबकि मशीन के अंदर लगे कैमरे में केवल चार फुटेज ही आए। इसके बाद की कोई रिकार्डिंग नहीं है। तब आसपास की दुकानों पर सीसीटीवी फुटेज खंगाले गए। एक किड्स स्कूल पर लगे कैमरे से जो फुटेज मिले हैं उसमें पता चला है कि एक कार से करीब 3 बदमाश आए थे, तडक़े 3.59 बजे से 4.12 बजे के बीच उन्होने वारदात को अंजाम दे दिया और रफुचक्कर हो गए।
इस मामले में बैंक के मुख्य प्रबंधक नवीन ओसवाल ने बताया कि आने वाले दो दिन के अवकाश के मद्देनजर बैंक में शुक्रवार शाम को ही डिमांड पर कैश लोड किया गया था। एटीएम से 16 लाख 79 हजार 700 रुपए चोरी हुए हैं। सुरक्षा का जिम्मा एफएसएस कंपनी का था।
वर्जन-
बैंक एटीएम से लगभग 17 लाख रुपए चोरी की वारदात हुई है। सीसीटीवी फुटेज से कुछ सुराग मिले हैं। गहन जांच की जा रही है। जल्द परिणाम मिलेंगे। – जितेंद्रसिंह पंवार, एएसपी नीमच
———————–
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो