scriptनीमच में सुबह 11 बजे तक 30.79 फीसदी हुआ मतदान | 30.79 percent polling till 11 am in Neemuch | Patrika News

नीमच में सुबह 11 बजे तक 30.79 फीसदी हुआ मतदान

locationनीमचPublished: Jul 06, 2022 01:20:06 pm

Submitted by:

Mukesh Sharaiya

वार्ड 17 में भाजपा और कांग्रेस के प्रत्याक्षी हुए आमने-सामने

नीमच में सुबह 11 बजे तक 30.79 फीसदी हुआ मतदान

Patrika

नीमच। नगरीय निकाय चुनाव के पहले चरण में बुधवार को नगर पालिका नीमच के 40 वार्डों के लिए मतदान हुआ। सुबह 11 बजे तक प्राप्त आंकड़ों के अनुसार 30.79 प्रतिशत मतदान हुआ है।

नगर पालिका परिषद के चुनाव में बुधवार सुबह से ही उत्साह का माहौल दिखाई दे रहा था। महिलाएं, बुजुर्ग और युवाओं कतार में लग अपनी नगर सरकार बनाने के लिए उत्साहित दिख रहे थे। मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया था। बावजूद इसके सुबह से मौसम खुशनुमा रहा। जिला प्रशासन की ओर से भी तेज बारिश की आशंका के बीच विभिन्न राजनीतिक दलों को टेंट लगाने की अनुमति प्रदान की थी। देर शाम जारी हुए आदेश के बाद अभ्यर्थियों ने आनन-फानन में मतदान केंद्र से 100 मीटर परिधि के बाहर शामियाने लगाने का काम शुरू कर दिया था। शांतिपूर्ण मतदान के लिए जिला प्रशासन की ओर से विशेष इंतजाम किए गए थे। मंगलवार सुबह ही मतदान दलों को सामग्री का वितरण कर गंतव्य तक पहुंचा दिया गया था। बुधवार सुबह 6 बजे से ही मतदान केंद्रों पर अभ्यर्थियों और पोलिंग एजेंटों की चहल-पहल शुरू हो गई थी। सुबह 7 बजे से मतदान प्रारंभ होने के साथ ही कुछ केंद्रों पर लंबी कतारें भी दिखाई दी। दिव्यांग मतदाता ट्रायसिकल से तो केंद्रों पर पहुंचे। मतदान और अपनी नगर सरकार चुनने महिलाओं और बुजुर्गों का उत्साह का उत्साह भी देखते बन रहा था। अपर कलेक्टर नेहा मीना ने बुधवार को नीमच शहर के विभिन्न मतदान केंद्रों का अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुंदर सिंह कनेश के साथ भ्रमण कर नगरीय निकाय निर्वाचन में स्वतंत्र, निष्पक्ष, शांतिपूर्ण एवं सुव्यवस्थित मतदान व्यवस्था का लिया जायजा।
वार्ड 17 में भाजपा और कांग्रेस के प्रत्याक्षी हुए आमने-सामने

नगरीय निकाय चुनाव के प्रथम चरण में आज नीमच नगर पालिका के 40 वार्डो में मतदान हो रहे हैं। वार्ड क्रमांक 17 के अयोध्या बस्ती मतदान केंद्र पर भाजपा और कांग्रेस के प्रत्याशी मतदाताओं को इधर उधर ले जाने की बात पर आमने-सामने हो गए जहा मौके पर विवाद की स्थिति बन गई सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और मामले को शांत किया गया। बताया जा रहा है कि पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष राकेश पप्पू जैन के साथ इस दौरान धक्का-मुक्की भी की गई है लेकिन जब पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष पप्पू जैन से फोन पर चर्चा की गई तो उनका कहना था कि मेरे साथ ऐसा कुछ नहीं हुआ है। मामले में बीजेपी प्रत्याशी छाया जयसवाल का कहना है कि कांग्रेस के प्रत्याशी बार बार भाजपा की टेबल पर आकर मतदाताओं को भ्रमित कर रहे हैं और उन्हें अपने पक्ष में मतदान करवाने के लिए पकड़ कर ले जा रहे हैं। पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष के साथ भी कांग्रेस प्रत्याशी और उनके समर्थकों ने धक्का-मुक्की की है। और कांग्रेस प्रत्याशी व समर्थक बार-बार विवाद कर रहे हैं साथ ही अपशब्दों का प्रयोग भी कर रहे हैं वहीं कांग्रेस प्रत्याशी फेमीदा बी नागौरी से जब चर्चा की गई तो उनका कहना है कि बीजेपी के प्रत्याशी छाया जयसवाल और उनके समर्थकों द्वारा कांग्रेस के मतदाताओं को अपने पक्ष में मतदान कराने के लिए उन्हें मतदान केंद्र तक पकड़ कर ले जाया जा रहा है। साथ ही पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष भी मतदान केंद्र के अंदर बार-बार जा रहे हैं जिससे शंका जाहिर हो रही है कि वह भाजपा के पक्ष में मतदान करवा रहे हैं मेरे द्वारा किसी भी प्रकार का कोई वाद विवाद नहीं किया जा रहा है ना ही मैं उनकी टेबल पर जाकर बैठ रही हूं।
नीमच में सुबह 11 बजे तक 30.79 फीसदी हुआ मतदान
IMAGE CREDIT: mukesh sahariya
नीमच में सुबह 11 बजे तक 30.79 फीसदी हुआ मतदान
IMAGE CREDIT: mukesh sahariya
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो