चुनाव के चलते राजस्थान की ओर से आने वाली 30 बस बंद

चुनाव के चलते राजस्थान की ओर से आने वाली 30 बस बंद

Virendra Singh Rathore | Publish: Dec, 08 2018 10:25:03 PM (IST) Neemuch, Neemuch, Madhya Pradesh, India

चुनाव के चलते राजस्थान की ओर से आने वाली 30 बस बंद

नीमच। राजस्थान में विधानसभा चुनाव के चलते सीमावर्ती जिला होने के कारण ११ अंतर्राज्यीय चेकपोस्ट बनाकर वाहन चैकिंग शुरू हुई। वहीं राजस्थान से आने वाली करीब 60 बसों में से चालीस चुनाव ड्यूटी में लगने के कारण सिर्फ 20 बस ही नीमच प्राइवेट बस स्टेंड पर पहुंची। इसके कारण नीमच से चलने वाली बसों में राजस्थान से आने व जाने वाली सवारी की काफी भीड़ देखी गई।

 

रोडवेज बुकिंग कलर्क अशोक मेहता ने बताया कि रोडवेज की राजस्थान से आने वाली करीब तीस बसे है। वह सभी आ रही है। जिनमें अच्छी सवारी आ रही है। चुनाव के चलते प्राइवेट बस बंद होने से उसका फायदा मिला है। लेकिन फिर भी नीमच से राजस्थान को जाने वाली करीब 50-60 बसे चल रही है। इसके अलावा राजस्थान से भी करीब 20-30 बस निजी आ रही है। इस बार यात्रियों को खासा परेशान होने की जरूरत नहीं पड़ी। क्योकि उनके पास निजी बस के अलावा रोडवेज बस का भी विकल्प था। जिससे यात्री को आवागमन में कोई खासा परेशानी का सामना नहीं करना पड़ा। राजस्थान से रोडवेज की भी ३० बस नीमच से होकर गुजरती है।

 

पुलिस की कड़ी चौकसी
राजस्थान राज्य में विधानसभा चुनावों को दृष्टिगत् रखते हुए जिला नीमच के सरहदी क्षेत्रों में नीमच पुलिस द्वारा 11 अन्तर्राज्यीय चेकपोस्टों की स्थापना की गई है। दिनांक 05 दिसंबर की साय: 06:00 बजे से 07 दिसम्बर 2018 की साय: 06 बजे तक अन्तर्राज्यीय चेकपोस्टों पर चैंिकग जारी रही। जिला नीमच के थाना सिंगोली, रतनगढ़, जावद, जीरन एवं बघाना से लगे बार्डर एरियॉ में बनाये गये 11 अन्तर्राज्यीय चेकपोस्टों पर नीमच पुलिस द्वारा निरंतर चैंिकंग जारी रखी। पुलिस की कड़ी चौकसी के चलते कोई अप्रिय घटना नहीं हुई

दो दिन पहले ही बस कर ली थी अधिग्रहण
राजस्थान परिवहन विभाग की व्यवस्था काफी अच्छी थी। उन्होंने दो दिन पहले ही चुनाव ड़्यूटी में लगने वाली बसों को अधिग्रहीत कर लिया था। जिससे कोई परेशानी नहीं आई। यहां से जा रही बसों को टाइमिंग को लेकर जरूर परेशानी आई थी। जो कि व्यवस्था बाद में बैठ गई। वहां से भी करीब २० निजी और ३० रोडवेज बस नीमच आई है। जिससे यात्रिचों को कोई खास परेशानी का सामना नहीं करना पड़ा है।

- विजय उदासी, अध्यक्ष प्राइवेट बस ट्रांंसपोर्टेशन एसोसिएशन नीमच

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned