scriptहाईवे पर मादक पदार्थ तस्करी में सालभर में 43 आरोपी गिरफ्तार | 43 accused arrested for drug trafficking on highway | Patrika News

हाईवे पर मादक पदार्थ तस्करी में सालभर में 43 आरोपी गिरफ्तार

locationनीमचPublished: Jan 23, 2020 12:13:17 pm

Submitted by:

Virendra Rathod

हाईवे पर मादक पदार्थ तस्करी में सालभर में 43 आरोपी गिरफ्तार

हाईवे पर मादक पदार्थ तस्करी में सालभर में 43 आरोपी गिरफ्तार

हाईवे पर मादक पदार्थ तस्करी में सालभर में 43 आरोपी गिरफ्तार

नीमच। नीमच शहर के हाईवे पर जेतपुरा फंटे के पास स्थित नारकोटिक्स विंग की चौकी मादक पदार्थ तस्करों की रफ्तार में ब्रेकर का काम कर रही है। हालांकि विंग की सीमित टीम होने से मामले में गहनता से जांच नहीं हो पाती है, सिर्फ कोरियर को ही पकड़ कर टीम इतिश्री कर लेती है। अभी तक कोई बड़ा तस्कर का टीम खुलासा नहीं कर पाई है और न ही किसी किसान पर केस बना है, आखिर यह मादक पदार्थ कहां से आ रहा है।

नारकोटिक्स विंग के प्रभारी रऊफ खान ने बताया कि वर्ष 2019 में नारकोटिक्स विंग ने हाईवे पर कार्रवाई करते हुए 31 प्रकरण दर्ज किए है और करीब 43 आरोपी गिरफ्तार किए हैं। जिनमें करीब 25 फरार है। तस्कर काफी शातिर है। वह अपनी ट्रक चालकों और अन्य वाहनों में सामानों के बीच रखकर यहां तक की वाहन में अलग से कम्पाउंड बनाकर तस्करी करते है। जिसकी पुलिस को भनक तक नहीं लगती है, पुलिस के मुखबिर तंत्र के कारण ही इनकी गहनता से जांच कर पकड़ा जाता है। विंग के पास सीमित टीम है, जिससे वह बेहतर कार्य करने का प्रयास करती है। मुख्य तस्कर अपनी पहचान कभी उजागर नहीं करता, जिस कारण कई बार उस तक पहुंचने में काफी दिक्कत आती है।

सालभर में नीमच विंग की कार्रवाई
– 31 एनडीपीएस एक्ट में प्रकरण दर्ज
– 43 आरोपी एनडीपीएस एक्ट में गिरफ्तार
– 35 किलो अफीम जब्त
– 200 ग्राम स्मैक जब्त
– 64 किलोग्राम डोडाचूरा जब्त

केस :1- 29 मार्च को उपनिरीक्षक मोहम्मद रऊफ खान प्रभारी नारकोटिक्स प्रकोष्ठ नीमच ने मुखबिर से सूचना प्राप्त होने पर अवैध मादक पदार्थ डोडाचूरा भरकर जोधपुर की और जा रहे आरोपी फरसाराम पिता बाबूराम विश्नोई निवासी मूलराज लोहावत जिला जोधपुर राजस्थान को एमपीईबी ग्रीड के आगे सिंगोली मे नाकाबंदी कर पकड़ा और उसके कब्जे से अवैध मादक पदार्थ डोडाचूरा 35 क्विंटल 60 किलोग्राम कीमत 71 लाख 20 हजार रूपयेए मय ट्रक क्रण् आरजे 19 जीसी 9035 कीमत 20 लाख रूपये 350 आटा बोरियां वजन 87 क्विंटल 50 किलोग्राम कीमत 2 लाख 10 हजार रूपये को जप्त किया गया। यह डोडाचूरा आटे की बोरियो के नीचे छिपा कर ले जाया जा रहा था। जिसे विधि अनुरुप कब्जे में लेकर आरोपी को गिरफ्तार किया गया।
केस: 2- 21 अप्रेल को नारकोटिक्स विंग के नीमच इकाई के प्रभारी और एसआई मोहम्मद रऊफ खान ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थी कि दो युवक बाइक से ग्राम के सूंदा से तेलनखेड़ी या सूबी से कच्चे रास्ते से बघाना होते हुए हाईवे पर कि सी ट्रक चालक को अफीम देने जा रहे हैं। इस पर टीम ने शुक्रवार को कार्रवाई करते हुए हड़मालिया जागीर जिला प्रतापगढ़ के लाभचंद पिता भोलीराम धाकड़ और ग्राम के सूंदा थाना छोटी सादड़ी के नीतेश पिता गणपतलाल आंजना को गिरफ्तार किया। तलाशी में उनके पास से 2 किलो 400 ग्राम अफ ीम बरामद हुई। उनके पास से बाइक आरजे 09 डीएस 682४ जब्त की गई। नारकोटिक्स विंग ने आरोपितों को गिरफ्तार कर एनडीपीएस एक्ट में प्रकरण दर्ज किया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो