scriptजिले के करीब 68 हजार उपभोक्ताओं को मिली राहत | About 68 thousand consumers of the district got relief | Patrika News

जिले के करीब 68 हजार उपभोक्ताओं को मिली राहत

locationनीमचPublished: Oct 27, 2020 10:30:54 am

Submitted by:

Virendra Rathod

जिले के करीब 68 हजार उपभोक्ताओं को मिली राहत

जिले के करीब 68 हजार उपभोक्ताओं को मिली राहत

जिले के करीब 68 हजार उपभोक्ताओं को मिली राहत

नीमच। कोरोना माहामारी के संघर्ष काल में पहली बार विद्युत उपभोक्ताओं को एक बड़ी राहत मिली है। जिले के एक किलोवॉट वाले 68 हजार उपभोक्ताओं के बिलों की राशि की वसूली को आगामी आदेश तक स्थगित कर दिया गया है। इन उपभोक्ताओं को प्राप्त सितंबर के बिलों में देयक राशि नहीं दर्शाई गई है।

उल्लेखनीय है कि जिले में विद्युत वितरण कंपनी के एक लाख 69 हजार घरेलू उपभोक्ता हैं। कोरोना काल में लोगों की आर्थिक स्थिति खराब हो चुकी है। इससे नागरिक बिजली के बिल समय पर जमा नहीं करा पा रहे हैं। वहीं विद्युत वितरण कंपनी भी इन उपभोक्ताओं को अधिक राशि के बिल थमा रही है। इसे लेकर विरोध भी किया जा चुका है। इसके बाद कंपनी ने जिले के एक किलोवॉट वाले 68 हजार उपभोक्ताओं से करीब 13 करोड़ 60 लाख रुपये की वसूली को स्थगित किया है। इससे लोगों को काफ ी राहत मिली है। विद्युत वितरण कंपनी की मानें तो जिले में प्रतिदिन 22 लाख यूनिट की खपत होती है। जिले में बिजली आपूर्ति को लेकर कोई परेशानी नहीं है। जिले में बेहतर विद्युत प्रवाह के लिए 68 विद्युत उपकेंद्र खोले गए हैं। साथ ही विद्युत उपभोक्ताओं को सुविधाएं देने के उद्देश्य से कंपनी द्वारा ऑनलाइन बिल जमा की सुविधा भी उपलब्ध कराई गई है। साथ ही उपभोक्ताओं को ऑनलाइन के लिए जागरूक भी किया जा रहा है।

वर्तमान में वसूली पर रोक
कोरोना माहमारी के चलते शासन के निर्देशानुसार एक किलोवॉट उपयोग करने वाले उपभोक्ताओं की बकाया बिल राशि की वसूली पर अभी रोक लगा दी गई है। चंकि कोरोना के चलते कई के कामकाज बंद थे। वह इस कारण भुगतान नहीं करपाए है। ऑनलाइन बिल जमा करारने के लिए लगातार जागरूक किया जा रहा है।
– आरके नायर, अधीक्षण यंत्री, एमपीईबी नीमच।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो