scriptनिलंबन के विरोध में एडीजे आज निकलेंगे साइकिल यात्रा पर | ADJ will be on bicycle tour today in protest of suspension | Patrika News
नीमच

निलंबन के विरोध में एडीजे आज निकलेंगे साइकिल यात्रा पर

प्रतिदिन करेंगे ९० से १०० किलोमीटर की यात्राजिला एवं सत्र न्यायाधीश ने लगाई जिला मुख्यालय छोडऩे पर रोक

नीमचAug 18, 2017 / 11:58 pm

bhuvanesh pandya

patrika

शनिवार से न्याय यात्रा प्रारंभ करने के लिए न्यायाधीश श्रीवास ने खरीदी नई साइकिल।

नीमच. न्याय पाने की आस में अब निलंबित न्यायाधीश आरके श्रीवास शनिवार से नीमच से जबलपुर तक साइकिल से न्याय यात्रा प्रारंभ करेंगे। शनिवार सुबह ७.३० बजे यात्रा प्रारंभ होगी।
निलंबित अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश आरके श्रीवास ने बताया कि १९ अगस्त को सुबह ७.३० बजे नीमच से जबलपुर तक ही साइकिल यात्रा प्रारंभ होगी। मैं 9 बिंदुओं की जांच और इसमें हुई अनियमितता में सुधार की मांग को लेकर यह यात्रा निकाल रहा हूं। प्रतिदिन ९० से १०० किलोमीटर की यात्रा करने का लक्ष्य निर्धारित किया है। इसके तहत पहले पड़ाव जावरा रहेगा। इसके बाद उज्जैन, सोनकक्ष, सिहोर, रायसेन, सिलवानी होते हुए जबलपुर पहुंचकर यात्रा का विराम दूंगा।
तीन करूंगा धरना प्रदर्शन
न्यायाधीश श्रीवास ने बताया कि नीमच से जबलपुर की यात्रा पूरी होने के बाद भी यदि मेरी मांगें नहीं मानी गई तो मैं जबलपुर न्यायालय परिसर में धरने पर बैठूंगा। यहां प्रतिदिन सुबह १०.३० से शाम ५ बजे तक धरना प्रदर्शन करूंगा। यह प्रदर्शन तीन दिनों तक जारी रहेगा। इसके बाद भी मेरी मांगें नहीं मानी गई तो मैं सुप्रीम कोर्ट की शरण में भी जाऊंगा। मुझे जब तक न्याय नहीं मिलेगा मैं अपने हक के लिए संघर्ष करता रहूंगा। 
१५ महीने में ४ बार किया था तबादला
एडीजे श्रीवास ने बताया कि मेरा 15 महीने में 4 तबादला किया गया। इसके विरोध में मैंने पिछले दिनों जबलपुर हाईकोर्ट के सामने गेट नंबर ३ पर धरना दिया था। धरना खत्म कर मैंने नीमच में ज्वाइन करने का फैसला लिया था। 8 अगस्त को दोपहर में नीमच में ज्वाइन किया और शाम को मुझे निलंबित कर दिया गया था। मैं नीमच से जबलपुर तक साइकिल यात्रा पर शनिवार को निकल रहा हूं। इस दौरान मैं 715 किलोमीटर लम्बी यात्रा साइकिल से पूरी करूंगा। जबलपुर तक साइकिल यात्रा पर एडीजे श्रीवास 19 अगस्त को मंदसौर होते हुए जावरा में रात्रि विश्राम करेंगे
जिला मुख्यालय छोडऩे पर लगाई रोक
मेरे १९ अगस्त को नीमच से जबलपुर तक साइकिल यात्रा पर निकलने की जानकारी मिलने पर शुक्रवार शाम करीब ६.१५ बजे जिला एवं सत्र न्यायाधीश ने मेरे जिला मुख्यालय छोडऩे पर रोक लगा दी है। अब इस बात की आशंका भी बढ़ गई है कि मेरी साइकिल यात्रा रोकने के लिए भी मार्ग में किसी प्रकार की बाधा पहुंचाई जा सकती है। मैं डरने वाला नहीं हूं। यात्रा का जो भी परिणाम निकले मैंने जो निर्णय ले लिया उसपर अडिग रहूंगा। संयोग से शनिवार को मेरा जन्मदिन भी है और इस दिन मैं नई जिंदगी की शुरूआत करने जा रहा हूं।
– आरके श्रीवास, निलंबित एडीजे

Home / Neemuch / निलंबन के विरोध में एडीजे आज निकलेंगे साइकिल यात्रा पर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो