पूर्व सीएम बाबूलाल गौर की स्थिति नाजुक, नगरपालिका की बैठक में बीजेपी नेताओं ने दे दी श्रद्धांजलि

पूर्व सीएम बाबूलाल गौर की स्थिति नाजुक, नगरपालिका की बैठक में बीजेपी नेताओं ने दे दी श्रद्धांजलि

Muneshwar Kumar | Publish: Aug, 14 2019 02:15:42 PM (IST) | Updated: Aug, 14 2019 02:56:23 PM (IST) Neemuch, Neemuch, Madhya Pradesh, India

Babulal Gaur: मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम बाबूलाल गौर को जीवित रहते हुए ही नीमच नगरपालिका ने दे दी श्रद्धांजलि

नीमच. मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर ( Babulal Gaur ) की स्थिति नाजुक बनी हुई है। वो भोपाल स्थित नर्मदा हॉस्पिटल में वेंटिलेटर पर हैं। डॉक्टरों की टीम उनकी निगरानी कर रही है। वहीं, बीजेपी के नेताओं ने एक बड़ी गलती की है। नीमच नगरपालिका ( Neemuch municipality ) की बैठक में बीजेपी पार्षदों ने उन्हें पहले ही श्रद्धांजलि दे दी। बाद में फिर उन्हें अपनी गलती का अहसास हुआ। उसके बाद आगे की कार्यवाही शुरू की।

 

दरअसल, नीमच नगर पालिका की बैठक में पारिषद ने पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर को श्रद्धांजलि दे दी। उन्होंने भोपाल संपर्क कर इसकी पुष्टि की। वहां से बताया गया कि बाबूलाल गौर जीवित हैं। श्रद्धांजलि देने के बाद भाजपा नेताओं को अहसास हुआ कि उनसे गलती हो गई है। इसके बाद परिषद पुनः चालू करने का निर्णय लिया गया। हालांकि तब तक नगरपालिका की बैठक का वीडियो वायरल हो गया है।

 

दरअसल, नगरपालिका परिषद की बैठक सुबह 11.3० बजे बंगला नंबर 6० पर रखी गई थी। बारिश होनेे से सभी पार्षद समय पर नहीं पहुंच पाए थे। भाजपा नपाध्यक्ष राकेश पप्पू जैन ने परिषद को दु:खद संदेश दिया कि पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर नहीं रहे। दो मिनट का मौन रखकर पूर्व सीएम को श्रद्धांजलि देंगे। इसके बाद 16 अगस्त को सुबह 11.3० बजे तक के लिए बैठक स्थगित की जाएगी। श्रद्धांजलि देने के बाद विधायक प्रतिनिधि मनोहर मोटवानी सभाकक्ष में पहुंचे। उन्होंने कहा कि कुछ गलत हुआ है। पूर्व सीएम गौर जीवित हैं।

 

परिषद कक्ष का माहौल गरमा गया

इसके बाद परिषद कक्ष का माहौल गरमा गया। वहां मौजूद मीडियाकर्मी ने भोपाल फोन लगाकर पुष्टि की। बताया गया पूर्व सीएम जीवित हैं। इसके बाद नपाध्यक्ष और सीएमओ से जवाब देते नहीं बना। नपाध्यक्ष ने दोपहर 12.3० बजे बैठक आयोजित करने की बात कहीं, लेकिन तब तक कुछ पार्षद जा चुके थे। इसके बाद नपाध्यक्ष ने 16 अगस्त को ही बैठक रखने के निर्देश सीएमओ को दिए और वहां से चले गए।

 

बिना पुष्टि दी श्रद्धांजलि
मुख्य नगरपालिका अधिकारी रियाजुद्दीन कुरैशी ने कहा कि ऐसी सूचना मिली थी कि पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर का निधन हो गया है। इस सूचना के आधार पर श्रद्धांजलि देकर नपा बैठक 16 अगस्त तक के लिए स्थगित कर दी है। श्रद्धांजलि देने से पहले पुष्टि नहीं की गई थी। बाद में भोपाल फोन लगाकर पुष्टि की गई तो बताया गया कि अभी पूर्व सीएम वेंटीलेटर पर हैं।


पुष्टि करने का नहीं मिला समय
नपाध्यक्ष राकेश पप्पू जैन ने कहा कि नगरपालिका परिषद की बुधवार को सुबह 11.3० बजे बैठक आयोजित की गई थी। फेेसबुक पर भाजपा नेता द्वारा पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर को श्रद्धांजलि देते हुए पोस्ट डाली गई थी। इसी आधार पर बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर को श्रद्धांजलि देकर बैठक स्थगित की गई। बैठक शुरू करने का समय हो गया था, इसलिए पुष्टि करने का समय नहीं मिला।

 

गौरतलब है कि बीजेपी के वरिष्ठ नेता और मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम बाबूलाल गौर की तबियत करीब एक महीने से खराब है। उन्हें इलाज के लिए गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भी भर्ती कराया गया था। उसके बाद उन्हें भोपाल लाया गया था। भोपाल में फिर से उऩकी तबियत बिगड़ गई। जिसके बाद उन्हें इलाज के लिए नर्मदा अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां बीजेपी के कई नेताओं ने जाकर उनसे मुलाकात की है।

Neemuch municipality

 

वहीं, पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर के स्वास्थ के बारे में नर्मदा हेल्थ ग्रुप की चेयरपर्सन डॉ रेणु शर्मा ने दी जानकारी। हालत नाजुक, लेकिन बॉडी मूवमेंट है। उन्होंने कहा है कि जैसा इम्प्रूवमेंट होना चाहिए वैसा नहीं है। उपचार जारी है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned