scriptमध्यप्रदेश में फिल्म पद्मावती पर बेन की मांग सीएम से | Ben demand from CM on film Padmavati in Madhya Pradesh | Patrika News

मध्यप्रदेश में फिल्म पद्मावती पर बेन की मांग सीएम से

locationनीमचPublished: Nov 18, 2017 11:24:52 pm

Submitted by:

harinath dwivedi

– नीमच के विधायक ने विधायक दल की बैठक में मामला- दिसंबर में आ सकते हैं सीएम नीमच

patrika

padmavati film

नीमच. मध्यप्रदेश में फिल्म पद्मावती को रीलिज किए जाने पर रोक लगाने की मांग विधायक दल की बैठक में प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान से की गई है। यह मांग नीमच के विधायक दिलीपसिंह परिहार ने उठाई है।
गौरतलब है विगत १७ नवंबर को विधायक दल की बैठक भोपाल में हुई थी, जिसमें विधानसभा सत्र के दौरान अपनाई जाने वाली रणनीति पर चर्चा की गई। बैठक के दौरान नीमच के विधायक दिलीपसिंह परिहार ने मुख्यमंत्री चौहान को बताया कि नीमच क्षेत्र मालवा और मेवाड़ की सीमा पर है। यहां मेवाड़ की लोक संस्कृति का पूरा प्रभाव है। नीमच क्षेत्र में चित्तौडग़ढ़ के इतिहास और रानी पद्मावती के प्रति सम्मान भाव हैं। राजपूतों के पुरखों ने देश की आन-बान और शान के लिए अपने प्राणों की आहुति दी है। ऐसे में जिन लोगों ने मुंबई मायानगरी में बैठकर रानी पद्मावती पर फिल्म बनाकर इतिहास को तोड़मरोडक़र पेश करने की कोशिश की है। उन्होने मालवा-मेवाड़ की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए मुख्यमंत्री से अनुरोध किया कि देवीतुल्य महारानी पद्मावती पर बनाई गई फिल्म की रीलिज मध्यप्रदेश में प्रतिबंधित की जाए।
बंगला-बगीचा क्षेत्र में रजिस्ट्री पर रोक हटाने की मांग-
विधायक परिहार ने मुख्यमंत्री सिंह को बताया कि नीमच क्षेत्र के बंगला-बगीचा में भू अधिकार नियम के तहत जो जहां रह रहा है उसे उस जमीन का मालिकाना अधिकार देना तय हुआ है। ऐसे में नीमच में के बंगला-बगीचा क्षेत्र में रजिस्ट्री एवं नामान्तरण पर लगी रोक को शीघ्र हटाकर रहवासियों को राहत दी जाए।
दिसंबर में नीमच आ सकते हैं सीएम-
नीमच में ट्रामा सेंटर, नीमच-मनासा मार्ग, झांझरवाड़ा औद्योगिक क्षेत्र के लोकार्पण शेष हैं। ट्रामा सेंटर का निर्माण हुए करीब एक वर्ष हो गया है लेकिन इसके लिए फिलहाल स्टॉफ की व्यवस्था नही हो सकी है। बताया जा रहा है कि सरकार अब ट्रामा सेंटर के लिए स्टॉफ उपलब्ध कराने की तैयारी कर रही है। ऐसे में इसके लोकार्पण की संभावना प्रबल हुई है। दूसरी तरफ झांझरवाड़ा में नया औद्योगिक क्षेत्र विकसित किया जा रहा है। इसका निर्माण युद्धस्तर पर किया जा रहा है। विधायक ने मुख्यमंत्री को नीमच आने का न्यौता दिया। इस पर मुख्यमंत्री चौहान ने सहमति दी है। संभवत: दिसंबर में मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान नीमच आएंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो