scriptBig blow of inflation to common man on first day of December | दिसंबर के पहले दिन आम आदमी को महंगाई का बड़ा झटका | Patrika News

दिसंबर के पहले दिन आम आदमी को महंगाई का बड़ा झटका

- 19 किलो के कमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम पर 103 प्रति सिलेंडर की बढ़ोतरी


नीमच

Published: December 02, 2021 07:51:48 pm

नीमच। दिसंबर के पहले दिन आम आदमी को महंगाई का बड़ा झटका लगा है. सरकारी तेल विपणन कंपनियों ने 1 दिसंबर से के दाम बढ़ा दिए हैं। देश की सबसे बड़ी सरकारी तेल कंपनी इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन ने 19 किलो के कमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम में 100.50 रुपये प्रति सिलेंडर तक की बढ़ोतरी की है।

अब एक मिस्ड कॉल पर होगी गैस सिलेंडर की बुकिंग
अब एक मिस्ड कॉल पर होगी गैस सिलेंडर की बुकिंग

जिले में 19 किलो के कमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम में 100.50 रुपये प्रति सिलेंडर की बढ़ोतरी हुई है. यहां अब कमर्शियल गैस सिलेंडर की की कीमत बढक़र 2268.००रुपये हो गई है। हालांकि तेल कंपनियों ने आम आदमी के इस्तेमाल के लिए 14.2 किलोग्राम वाले, बिना सब्सिडी वाले गैस सिलेंडर की कीमतों में कोई बढ़ोतरी नहीं की है। इसकी कीमत में कोई बदलाव नहीं किया गया है। दिल्ली में 14.2 किलोग्राम के बिना सब्सिडी वाले गैस सिलेंडर की कीमत 899.50 रुपये पर अपरिवर्तित बनी हुई है।

बिना सब्सिडी के 14.2 किलो के गैस सिलेंडर की कीमत
जिले में अब बिना सब्सिडी वाले 14.2 किलो के सिलेंडर की कीमत 976.50 रुपये है। जबकि अन्य प्रदेश दिल्ली में ८७६.५०, कोलकाता में रसोई गैस सिलेंडर की कीमत 926 रुपये, मुंबई में 899.50 रुपये है। चेन्नई में बिना सब्सिडी वाले सिलेंडर की कीमत अब 915.50 रुपये है।

नया फाइबर ग्लास समग्र सिलेंडर आता है
इंडियन ऑयल ने अपने ग्राहकों के लिए एक नए प्रकार का एलपीजी सिलेंडर पेश किया है। इसका नाम कम्पोजिट सिलेंडर है। इस सिलेंडर का निर्माण तीन स्तरों में किया गया है। अंदर से पहला लेवल हाई डेंसिटी पॉलीथिन से बना होगा। यह भीतरी परत बहुलक से बने फाइबरग्लास से लेपित होती है। सबसे बाहरी परत भी एचडीपीई से बनी है। कंपोजिट सिलेंडर इस समय देश के 28 शहरों में वितरित किया जा रहा है। नीमच जिले में भी इसकीआपूर्ति शुरू हो गई है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

UP Election 2022: यूपी चुनाव से पहले मुलायम कुनबे में सेंध, अपर्णा यादव ने ज्वाइन की बीजेपीकेशव मौर्य की चुनौती स्वीकार, अखिलेश पहली बार लड़ेंगे विधानसभा चुनाव, आजमगढ के गोपालपुर से ठोकेंगे तालकोरोना के नए मामलों में भारी उछाल, 24 घंटे में 2.82 लाख से ज्यादा केस, 441 ने तोड़ा दम5G से विमानों को खतरा? Air India ने अमरीका जाने वाली कई उड़ानें रद्द कीPM मोदी की मौजूदगी में BJP केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक आज, फाइनल किए जाएंगे UP, उत्तराखंड, गोवा और पंजाब के उम्मीदवारों के नामरोहित शर्मा को क्यों नहीं बनाया जाना चाहिए टेस्ट कप्तान, सुनील गावस्कर ने समझाई बड़ी बातखत्म हुआ इंतज़ार! आ गया Tata Tiago और Tigor का नया CNG अवतार शानदार माइलेज के साथकोरोना का कहर : सुप्रीम कोर्ट के 10 जज कोविड पॉजिटिव, महाराष्ट्र में 499 पुलिसकर्मी भी संक्रमित
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.