scriptयहां भाजपा कार्यालय पर गिर सकती है गाज | BJP may fall on office here | Patrika News

यहां भाजपा कार्यालय पर गिर सकती है गाज

locationनीमचPublished: Dec 06, 2019 12:44:27 pm

Submitted by:

Mukesh Sharaiya

अवैधानिक रूप से आवंटित जमीन को लेकर नगरीय प्रशासन मंत्री तक पहुंचा मामला

BJP-Congress Letest News In Hindi Neemuch

डा. श्यामाप्रसाद मुखर्जी का आवंटित इस भूखंड पर जिला भाजपा कार्यालय बनाने के लिए मांगी गई थी अनुमति।

नीमच. शासन के आदेश पर यदि प्रशासन ने कार्रवाई की तो जल्द ही जिला भाजपा कार्यालय को आवंटित जमीन छिन सकती है। इस संबंध में कांग्रेस नेताओं ने शासन स्तर पर नगरीय विकास एवं आवास विभाग मंत्री जयवद्र्धनसिंह से शिकायत की थी। मंत्रालय से कार्रवाई के लिए कलेक्टर को निर्देश जारी किए गए हैं।
राजनीतिक खींचतान की भेंट चढ़ा आवंटन
जिला भाजपा कार्यालय को आवंटित भूमि के संबंध में नगरपालिका प्रशासन की ओर से न्यायालय में समय पर अपना पक्ष नहीं रखा गया था। परिणाम स्वरूप कोर्ट से करोड़ों रुपए मूल्य की जमीन डा. श्यामाप्रसाद मुखर्जी ट्रस्ट के नाम आवंटित हो गई थी। प्रदेश में सत्ता परिवर्तन के बाद एक बार फिर जिला भाजपा कार्यालय को आवंटित भूमि का मुद्दा गरमा गया है। कांग्रेस नेताओं ने जमीन आवंटन को लेकर प्रदेश स्तर पर शिकायत की है। ब्लॉक कांग्रेस के कार्यवाहक अध्यक्ष मुकेश कालरा एवं जिला महामंत्री ओम शर्मा ने इस संबंध में नगरीय विकास एवं आवास विभाग मंत्री जयवद्र्धनसिंह से मिलकर उन्हें शिकायत की थी। कांग्रेसजनों ने मंत्री को बताया था कि भाजपा शासन में नीमच नगर न्यास ने जनताहित को दरकिनार कर विकास नगर स्थित जमीन डा. श्यामाप्रसाद मुखर्जी ट्रस्ट के नाम आवंटित कर दी। नीमच शहर के मास्टर प्लान में यह जमीन खेल मैदान के लिए आरक्षित है। जनभावना के विपरीत इस जमीन को ट्रस्ट को आवंटित कर दिया गया। देखते ही देखते खेल का मैदान जिला भाजपा कार्यालय के रूप में तब्दील कर दिया गया।
भाजपा कार्यालय निर्माण कार्य रुकवाया
कांग्रेस नेताओं ने बताया कि उक्त खेल मैदान पर जब भाजपा कार्यालय निर्माण कार्य प्रारंभ कराया गया तब हमने इसका विरोध किया था। सभी दस्तावेजों की सत्यता एवं जनता के हितों को देखते हुए निर्माण अनुमति को निरस्त कराया गया था। इसके बाद 6 नवंबर को नगरीय प्रशासन मंत्री को पत्र लिखकर जमीन आवंटन निरस्त करने हेतु कहा था। शिकायत का परिणाम भी सार्थक निकला था। 15 नवंबर को नगरीय प्रशासन मंत्रालय द्वारा कलेक्टर को पत्र लिखकर उक्त अवैध आवंटन को निरस्त करने की कार्रवाई हेतु आदेशित किया गया है। मुकेश कालरा ने बताया कि जिला एवं नगरपालिका प्रशासन को चाहिए कि वे नगरीय प्रशासन मंत्रालय के आदेश पर कार्रवाई करे। डा. श्यामाप्रसाद मुखर्जी ट्रस्ट को आवंटित की गई जमीन को निरस्त कर मास्टर प्लान में आरक्षित खेल मैदान के अनुरूप खेल मैदान विकसित करे।
कलेक्टर से मिलकर कराएंगे अवगत
नगरीय विकास एवं आवास विभाग मंत्री जयवद्र्धनसिंह का पत्र मुझे प्राप्त हुआ है। यदि कलेक्टर को अब तक इस आशय मेें कार्रवाई करने के संबंध में पत्र प्राप्त नहीं हुआ है तो मैं इस बारे में कलेक्टर से व्यक्तिगत रूप से मिलकर अवगत कराऊंगा।
– मुकेश कालरा, कार्यवाहक अध्यक्ष शहर कांग्रेस कमेटी नीमच
राजनीतिक दुर्भावना से हो रही कार्रवाई
कांग्रेस की ओर से पूरी तरह राजनीतिक दुर्भावनावश कार्रवाई की जा रही है। इसके परिणाम अच्छे नहीं आएंगे। कांग्रेस को स्वयं के गिरेबान में पहले झांकना चाहिए। जिला कांग्रेस कार्यालय की लाखों रुपए का लीजरेंट आज तक नहीं भरा गया है। पूरी कार्रवाई बदले की भावना से की गई है। राजनीतिक बदले की भावना के साथ कर्मचारियों के भी चुन-चुनकर तबादले किए गए हैं। शासन द्वारा कोई कार्रवाई की जाती है तो इस संबंध में लीगल एडवाइजर से राय लेकर आगे की कार्रवाई करेंगे।
– दिलीपसिंह परिहार, विधायक एवं ट्रस्ट सदस्य
कोई पत्र नहीं मिला
नीमच जिला भाजपा कार्यालय को अवैध रूप से आवंटित खेल मैदान को निरस्त करने के संबंध में नगरीय विकास एवं आवास विभाग मंत्री जयवद्र्धनसिंह का कोई पत्र मुझे आज दिनांक तक प्राप्त नहीं हुआ है।
– अजयसिंह गंगवार, कलेक्टर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो