scriptBJP MLA News: विधायक ने ऐसा क्यों कहा हो सकती है स्कूली बच्चों की मौत! | BJP MLA News In Hindi Neemuch | Patrika News

BJP MLA News: विधायक ने ऐसा क्यों कहा हो सकती है स्कूली बच्चों की मौत!

locationनीमचPublished: Jan 20, 2019 01:49:29 pm

Submitted by:

Mukesh Sharaiya

विधायक की इस बात को लेकर सकते में आ गए अधिकारी

BJP MLA News In Hindi Neemuch

 कलेक्टोरेट सभाकक्ष में बिजली कम्पनी की समन्वय बैठक में उपस्थित विधायक व अन्य अधिकारीगण।

नीमच. लापरवाही की वजह से किसानों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। आज हालात यह बन गए हैं कि कभी भी स्कूली बच्चे भी इस लापरवाही का शिकार बन सकते हैं। यह रहते ध्यान नहीं दिया तो बड़ी अनहोनी घटना भी हो सकती है। किसान अनुदान में जो ट्रांसफार्मर अब तक नहीं लगे हैं उन्हें जल्द से जल्द स्वीकृत कर लगाया जाए। जिन आबादी क्षेत्रों एवं स्कूलों के ऊपर से 11 केव्ही की लाइन निकल रही है वहां से जल्द लाइन हटाई जाए ताकि जनहानि न हो। स्कूल परिसर से हाईटेंशन लाइन गुजरने पर कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है। इस ओर भी बिजली कम्पनी ध्यान दे।

हादसा हो इससे पहले लाइन हटाई जाए
यह निर्देश शनिवार को कलेक्टोरेट सभाकक्ष में आयोजित बिजली कंपनी की समन्वय बैठक में जावद विधायक ओमप्रकाश सखलेचा ने दिए। बैठक जावद विधायक के मुख्य आथित्य हुई थी। अध्यक्षता मनासा विधायक अनिरुद्ध माधव मारू ने की थी। नीमच विधायक दिलीपसिंह परिहार के प्रतिनिधि के रूप में भाजपा जिलाध्यक्ष हेमंत हरित बैठक में मौजूद थे। बैठक में जावद विधायक सखलेचा ने कहा कि अगर जिले में कहीं भी ट्रांसफार्मर अवरलोड है तो उसकी क्षमता में वृद्धि करना या अतिरिक्त ट्रांसफार्मर स्वीकृत करवाने की जिम्मेदारी वहां के जे.ई. की है। हर बार बैठक में यह मुद्दा सामने आता है। बिजली कम्पनी को जब इस बार की पूरी जानकारी रहती है कहां ट्रांसफार्मर ओवरलोड है और कहां नहीं। ऐसे में समय रहते स्थिति को सुधार लिया जाए तो सिचाई के दौरान किसानों को परेशानी नहीं होगी। सखलेचा ने बैठक में बिजली कम्पनी के अधिकारियों से जानकारी मांगी कि जावद विधानसभा क्षेत्र में ऐसे कितने ट्रांसफार्मर हैं जो स्वीकृति के बाद भी अब तक नहीं लगे। समयावधि में ट्रांसफार्मर नहीं लगाने वालों के खिलाफ क्या कार्रवाई की गई। साथ ही किसान अनुदान में जो ट्रांसफार्मर अब तक नहीं लगे हंै उन्हें भी जल्द लगवाया जाए। आबादी क्षेत्र एवं स्कूलों के ऊपर से 11 केव्ही की लाइन हटई जाए। उन्होंने बताया कि ग्राम पंचायत समेल अंतर्गत गोठड़ा में प्राथमिक स्कूल परिसर के ऊपर से 11 केव्ही की लाइन निकल रही है। ग्राउंड में बच्चे खेलते रहते हैं। गंभीर हादसा न इसके लिए जांच कर लाइन को हटाया जाए। इस अवसर पर ग्रामीणों से प्राप्त आवेदन ओवरलोड ट्रांसफार्मर की सूची विभाग को दी गई। जल्द क्षमता वृद्धि अथवा अतिरिक्त ट्रांसफार्मर स्वीकृत करने के निर्देश दिए। बैठक में बताया गया कि पेयजल सप्लाय के कनेक्शन वाली बिजली लाइन 10 घंटे वाली लाइन से जुड़ी है। इसे 24 घंटे वाली लाइन से जोड़ा जाए, ताकि ग्रामीणों को सुविधा हो। सिंगोली में वार्ड क्रमांक 2 में बिजली के पोल लगा दिए गए, लेकिन अब तक केबल नहीं डाली गई। लापरवाही बरत रहे ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई कर अधूरे कार्य को शीघ्र पूरा किया जाए। देहपुर बिजली उपकेंद्र का जल्द काम शुरू करने के निर्देश दिए। इस अवसर पर अपर कलेक्टर विनय धोका, बिजली उपकेंद्र अधीक्षण यंत्री एससी वर्मा, जावद कार्यपालन यंत्री आरसी भारभर सहित विभागीय अधिकारी कर्मचारी मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो