कोरोना वायरस को लेकर बैंक के नियमों में बदलाव

कोरोना वायरस को लेकर बैंक के नियमों में बदलाव

नीमच। विश्व व्यापी कोरोना वायरस को देखते हुए बैंक ने अपने कामकाज करने के तरीके में बदलाव मंगलवार से शुरू कर दिए है। जब तक लॉकडाउन है, तब तक बैंक सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक खुल रहेेंगे। इसके अलावा एक बार में पांच से अधिक ग्राहक बैंक में नहीं प्रवेश कर पाएंगे।

जिले में कोरोना वायरस को देखते हुए बैंक ने नियम में बदलाव किया है। अब जब तक लॉकडाउन है तब तक सभी बैक सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक चलेंगे। इसके अलावा बैंक में एक बार में पांच से अधिक ग्राहक को प्रवेश नहीं दिया जाएगा। इस बात को लेकर आदेश सोमवार को हुई बैंकर्स समिति की बैठक के बाद जारी हो गए है। एसबीआई के अधिकारियों ने बताया कि सोमवार को बैंकर्स समिति की बैठक हुई। इसमे अनेक निर्णय लिए गए। इसमे जो जरूरी बात पर सहमति बनी उसके अनुसार बैंक का समय लॉकडाउन के दौरान सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक करने, बैंक में एक बार में पांच से अधिक उपभोक्ताओं के प्रवेश पर रोक, भीड़ होने पर बारी बारी से प्रवेश दिया जाएगा। यह हुए है बैठक में निर्णय. कोरोना वायरस को देखते हुए एटीएम व बैंक सेवा का ेअतिआवश्यक सेवा में शामिल किया गया है।

एक बार में पांच से अधिक ग्राहक नहीं
- ग्राहक ऑनलाइन लेनदेन करेंगे।
- चेक ड्रॉप बॉक्स का उपयोग किया जाएगा।
- बैंक शाखा में सेनिटाईजर का उपयोग किया जाएगा।
- शाखा में एक बार में पांच से अधिक ग्राहक नहीं रहेंगे।
- एटीएम में सेनिटाईजर का उपयोग किया जाएगा।
- लॉकडाउन के दौरान बैंक ग्राहकों के लिए सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक चलेंगे।

बैंकों के लिए आदेश जारी
बैंकों का संचालन सुबह दस बजे से दोपहर दो बजे तक होगा। यह स्थिति लॉकडाउन तक बनी रहेगी। इसके अलावा एक बार में पांच से अधिक ग्राहक बैंक में प्रवेश नहीं करने देने के निर्देश दिए हैं।
- विनय कुमार धोका, एडीएम नीमच।

Virendra Rathod Reporting
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned