मेरे सपनों का स्वच्छ भारत, बच्चों ने उकेरे चित्र

-चित्रों के माध्यम से दिया स्वच्छता का संदेश

By: harinath dwivedi

Published: 11 Dec 2017, 01:13 PM IST

मेरे सपनों का स्वच्छ भारत, बच्चों ने उकेरे चित्र

--चित्रों के माध्यम से दिया स्वच्छता का संदेश

 

नीमच. स्वच्छ भारत अभियान के तहत रविवार को गांधी वाटिका में नगरपालिका के तत्वावधान में मेरे सपनों का स्वच्छ भारत विषय पर चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें निजी व शासकीय विद्यालयों के कक्षा १ से ८ वीं तक के सैंकड़ों बच्चों ने भाग लेकर एक से बढ़कर चित्र बनाकर चित्रों के माध्यम से आमजन को स्वच्छता बनाए रखने का संदेश दिया।
प्रतियोगिता का शुभारंभ दोपहर २ बजे किया गया। इस अवसर पर नगरपालिका अध्यक्ष राकेश पप्पू जैन, स्वास्थ्य अधिकारी विश्वास चंद्र शर्मा सहित नगरपालिका के अधिकारी कर्मचारी, विभिन्न विद्यालयों के शिक्षक शिक्षिकाओं सहित करीब २३० बच्चे उपस्थित थे। बच्चों की चित्रकला प्रतियोगिता दो वर्ग में आयोजित की गई। जिसमें पहला वर्ग कक्षा १ से ४ व दूसरा वर्ग ५ से ८ कक्षाओं का रहा। इस अवसर पर सभी बच्चे धूप में हरी घास पर बैठकर चित्र उकेरने लगे तो उनके आनंद की अनुभूति भी काफी सुखद थी। क्योंकि सर्द मौसम में ठंड में बैठना वैसे ही काफी अच्छा लगता है। ऐसे में हरी घास ओर चहुं ओर हरियाली के बीच बैठकर चित्र बनाने का आंनद कुछ अगल ही होता है। इस अवसर पर शीट, कलर पेंसिल आदि नगरपालिका द्वारा मुहैया करवाए गए थे। इस प्रतियोगिता में अव्वल आए बच्चों को पुरस्कृत किया गया। दोपहर २ बजे से प्रारंभ हुई प्रतियोगिता ४ बजे बाद तक चली। जिसमें हर बच्चे ने स्वच्छता से संबंधी अपने विचारों को चित्रों के माध्यम से प्रस्तुत किए।

सफाई कर किया पौधारोपण

नयागांव. स्वच्छता अभियान के तहत रविवार को गैस एजेंसी संचालक गोपाल मोरवार व सहयोगियों द्वारा नपा कर्मचारियों के सहयोग से जावद स्टेशन रोड सड़क की साफ सफाई कर आसपास के दुकानदारों को स्वच्छता बनाए रखने के लिए जागरूक किया। इसी के साथ गाजर घास व रास्ते में लगी झाडिय़ों को हटाते हुए पौधारोपण भी किया गया। इस अवसर पर हेमंत जैन सहित काफी संख्या में लोग उपस्थित थे।

 

harinath dwivedi Editorial Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned