scriptपत्रिका अभियान के तहत माइक पर दिया स्वच्छता का संदेश | Cleanliness message given to Mike under the magazine campaign | Patrika News

पत्रिका अभियान के तहत माइक पर दिया स्वच्छता का संदेश

locationनीमचPublished: Feb 22, 2020 01:12:28 pm

Submitted by:

Mukesh Sharaiya

श्री किलेश्वर महादेव मंदिर परिसर में श्रद्धालुओं को वितरित किए पम्पलेट
 

Neemuch

पत्रिका अभियान के तहत श्री किलेश्वर महादेव मंदिर में सिंगल यूज प्लास्टिक का उपयोग नहीं करने की शपथ लेते हुए विभिन्न सामाजिक संगठनों के पदाधिकारिगण।

नीमच. पत्रिका द्वारा संचालिक स्वर्णिम भारत अभियान के तहत श्री किलेश्वर महादेव मंदिर परिसर में श्रद्धालुओं को सिंगल यूज प्लास्टिक का उपयोग नहीं करने और स्वच्छता का संदेश माइक पर प्रसारित किया गया। मंदिर परिसर में आए श्रद्धालुओं को पेम्पलेट वितरित किए गए। परिसर में जहां-तहां बिखरी पॉलीथिन को भी विभिन्न संगठनों के सदस्यों ने एकत्रित किया।
कचरा डस्टबिन में डालने किया प्रेरित
पत्रिका अभियान के तहत शुक्रवार को भी श्री किलेश्वर महादेव मंदिर परिसर में अभियान चलाया गया। इस दौरान भ्रष्टाचार मिटाओ संघर्ष समिति, वरिष्ठ नागरिक महासंघ, श्री किलेश्वर महादेव समिति, संकल्प पर्यावरण मित्र सहित अन्य संस्थाओं के प्रकाशचंद्र अग्रवाल, नवीनकुमार अग्रवाल,मोतीलाल, जगदीशचंद्र शर्मा, अशोक एरन, लक्ष्मीनारायण तोतला, प्रकाशचंद्र शर्मा, रमेश मोरे, डा. राकेश वर्मा, किशोर बागड़ी, मुकेश सोलंकी, दुलीचंद कनेरिया, बाबूलाल मेहता, रामलाल रख्यानी, शांतिलाल जायसवाल, त्रिलोकराम वधवा, राजेंद्र छाबड़ा, बबलू अहीर आदि ने मंदिर परिसर में लगे मेले में संचालित स्टॉलों पर पहुंचकर कचरे के लिए पृथक से डस्टबिन लगाने के लिए समझाईश दी। सिंगल यूज प्लास्टिक का उपयोग नहीं करने को लेकर भी स्टॉल संचालकों और श्रद्धालुओं को जागरूक किया। इस दौरान विभिन्न संगठनों के सदस्यों ने स्वच्छता की शपथ ली। मेला परिसर में घूमकर श्रद्धालुओं को पेम्पलेट वितरित किए गए। श्रद्धालुओं से अनुरोध किया गया कि वे सिंगल यूज प्लास्टिक का उपयोग न करें। संगठनों के सदस्यों ने मेला परिसर में भ्रमण कर जहां-तहां फैली पॉलीथिन को भी एकत्रित किया। स्टॉलों पर तो पॉलीथिन का उपयोग करते कोई नहीं मिला। भगवान को चढ़ाने के लिए श्रद्धालु अपने साथ अवश्य घर से पॉलीथिन में पुष्पमालाएं लेकर आए थे। उन पॉलीथिन को भी मंदिर परिसर में रखवाए गए डस्टबिन में एकत्रित किया गया। इस दौरान मंदिर परिसर में पत्रिका अभियान के तहत बनाए गए ऑडियो का भी माइक के माध्यम से प्रसारण कर लोगों को मंदिर परिसर को स्वच्छ रखने का संदेश दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो