scriptपेंशनरों के हितों का पूरा ध्यान रखने के कलेक्टर ने दिए निर्देश | Collector gave instructions to take full care of the interests of pens | Patrika News

पेंशनरों के हितों का पूरा ध्यान रखने के कलेक्टर ने दिए निर्देश

locationनीमचPublished: Jan 23, 2020 12:57:53 pm

Submitted by:

Mukesh Sharaiya

जिला पेंशन फोरम की बैठक सम्पन्न

Neemuch

Neemuch

नीमच. जिला पेंशन फोरम की बैठक बुधवार को कलेक्टर अजयसिंह गंगवार की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। बैठक में उपस्थित संरक्षक एमएम जाधव मप्र सेंट्रल कमेटी ने पेंशनरों के हित में चर्चा की। इसके निराकरण का कलेक्टर ने विश्वास दिलाया।
कलेक्टर ने सभी विभागों के प्रमुखों को निर्देश दिए कि पेंशन प्रकरण शासन के निर्देशानुसार समय पर प्रस्तुत किए जाए। ‘डे केयर सेंटर’ के संबंध में नगरपालिका को निर्देशित किया कि ‘डे केयर सेंटर’ विधिवत प्रारंभ करें। उन्होंने वरिष्ठ नागरिक मंच के गठन बाबत पंचायत एवं समाज कल्याण विभाग को निर्देशित किया। बैंकों को पेंशन पासबुक में पीपीओ क्रमांक अंकित करने तथा समय पर पेंशनरों को शासन द्वारा दिए गए निर्देशों के अधीन समय डीए देने के भी निर्देश दिए। सभी विभाग पेंशनरों के हितों का ध्यान रखे एवं समय पर पेंशनरों के स्वत्वों का भुगतान करें। इस संबंध में लीड बैंक अधिकारी को भी उचित कार्यवाही हेतु निर्देशित किया गया। बैठक में जिला पेंशन अधिकारी श्री सुनील कुमार डाबरए पेंशनर संघ के संरक्षक एमएम जाधव, जिला अध्यक्ष मनोहर केशव चौहान, सदस्य राधेश्याम पुरोहित, जिला शिक्षा अधिकारी, मुख्य चिकित्सा अधिकारी, वनमंडला अधिकारी, सहायक जिला पेंशन अधिकारी राजु मेहर, सदस्य भारतीय समाज पेंशन अध्यक्ष नीमच, मनासा उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो