नारेबाजी कर लगाई कलेक्टोरेट की परिक्रमा

14 दिन में मांगे पूरी नहीं तो 16 अप्रैल से उग्र आंदोलन

By: vikram ahirwar

Published: 02 Apr 2016, 11:53 PM IST


नीमच। धरना प्रदर्शन के साथ आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सहायिकाओं ने रैली निकालकर जोरदार नारेबाजी की। तीखी धूप में ग्वालटोली से कलेक्टोरेट तक पहुंची आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने कलेक्टोरेट का घेराव किया। इसके बाद मुख्यमंत्री के नाम 17 सूत्री ज्ञापन डिप्टी कलेक्टर को सौंपा गया। इस अवसर पर महिलाओं ने नारेबाजी कर अपनी मांगों से अवगत कराया। साथ ही 14 दिनों में मांगे पूरी नहीं होने पर 16 अप्रैल से अनिश्चितकॉलीन उग्र आंदोलन व हड़ताल की चेतावनी दी।
फूल नहीं चिंगारी है हम भारत की नारी हैं, अभी तो ये अंगड़ाई है आगे और लड़ाई है। हर जोर जुल्म की टक्कर में संघर्ष हमारा नारा है, हमारी मांगें पूरी हों, चाहे जो मजबूरी हों, एक को हलवा एक को टुकडा नहीं चलेगा। विधायक को ढ़ाई लाख, आंगनबाडी कार्यकर्ता को ढ़ाई हजार नहीं चलेगा नहीं चलेगा। रघुपति राघव राजा राम, आपके बच्चे संभाले आंगनबाडी कार्यकर्ता, मानसेवी संगठन एक हो, मप्र शासन होश में आओ, जैसा पैसा वैसा काम, हम हमारा अधिकार मांगते, नहीं किसी से भीख मांगते आदि नारों से कलेक्ट्रेट कार्यालय गूंज उठा और महिलाओं ने राज्य शासन को सद्बुद्धि के लिए नीमच जिला कलेक्टर कार्यालय की परिक्रमा की और घेराव किया।
धूप में भी महिलाओं ने निकाली रैली
मानसेवी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता एवं सहायिका ने शनिवार दोपहर 3 बजे जिला कलेक्टर कार्यालय से तपती धूप में दशामाता का व्रत होने के बावजूद पंक्तिबद्ध अनुशासित होकर रैली निकाली और सरकार के विरोध में प्रदर्शन किया। मांगों की शीघ्र स्वीकृति के लिए जमकर नारेबाजी भी की।
Patrika
vikram ahirwar
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned