scriptनगर पंचायत अध्यक्ष दावेदार कांग्रेस नेता का अपहरण कर तीसरी मंजिल से नीचे फेंका | Congress leader kidnapped and thrown down from the third floor | Patrika News

नगर पंचायत अध्यक्ष दावेदार कांग्रेस नेता का अपहरण कर तीसरी मंजिल से नीचे फेंका

locationनीमचPublished: Jul 31, 2022 03:21:14 pm

Submitted by:

Subodh Tripathi

नगर परिषद में अध्यक्ष पद की दावेदारी के लिए चर्चाओं में चल रहे एक प्रत्याशी का पहले अपहरण किया। फिर तीसरी मंजिल से नीचे फेंक दिया।

नगर पंचायत अध्यक्ष दावेदार कांग्रेस नेता का अपहरण कर तीसरी मंजिल से नीचे फेंका

नगर पंचायत अध्यक्ष दावेदार कांग्रेस नेता का अपहरण कर तीसरी मंजिल से नीचे फेंका

नीमच. नगर परिषद में अध्यक्ष पद की दावेदारी के लिए चर्चाओं में चल रहे एक प्रत्याशी का पहले अपहरण किया। फिर उसके साथ जमकर मारपीट की। जब उसकी हालत गंभीर हो गई, तो उसे उदयपुर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां आईसीयू में प्रत्याशी का उपचार चल रहा है।

दरअसल, बीते दिनों जिले में हुए चुनावी घमासान के बीच जावद विधानसभा क्षेत्र की नयागांव नगर परिषद में भी चुनाव भी सम्पन्न हुए। जिसमे नयागांव के वार्ड 7 से कांग्रेस प्रत्याशी दिनेश नगर ने जीत दर्ज की। फिर कांग्रेस से ही दिनेश धनगर का नाम अध्यक्ष पद के लिए चर्चाओं में आने लगा। आरोप है कि बीती 24-25 जुलाई को दिनेश धनगर को कुछ लोगों ने चित्तौडगढ़ जिले के गंगरार में किसी विषय पर बातचीत के लिए बुलाया। जब बातचीत के दौरान कोई हल नहीं निकला, तो दिनेश धनगर और मोनू फिर से उठकर अपने घर से लिए रवाना होने लगे। दिनेश के वापस लौटने की बात बदमाशों को नागवारा हुई और फिर उन्होंने दिनेश को दो से तीन दिनों तक बंधक बनाकर रखा। अपहरण के बावजूद बदमाश अपनी करतूतों से रास नहीं आए, और उन्होंने दिनेश धनगर को तीसरी मंजिल से नीचे फेंक दिया।

मुकेश जाट का नाम आया सामने

घटना के बाद हो रही चर्चाओं की माने तो, इस पूरे घटनाक्रम को अंजाम देने के पीछे मुकेश जाट का नाम सामने आ रहा है। बताया जा रहा है कि, उसी के रिश्तेदार की होटल गंगरार में है। जहां दिनेश को रखा गया, और विवाद के बाद मारपीट के दौरान तीसरी मंजिल से गिरने की खबर मिली है। हालांकि दिनेश धनगर की हालत फिलहाल गंभीर है, अब असल स्थिति क्या है, कैसे घटना हुई, अपहरण किसने किया, कितने लोग शामिल थे और पूरा मामला क्या है। इसका खुलासा तो दिनेश के बयानों के आधार पर ही होगा। उसी के बाद पूरी घटना की वजह और हकीकत सामने आएगी।

उदयपुर अस्पताल में भर्ती करायामोनू ने मीडियाकर्मी से बात करते हुए यह भी बताया कि, घटना के बाद दिनेश धनगर और चित्तौडग़ढ़ अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां डॉक्टरों ने उनके परिजनों को बुलाने के साथ दिनेश को रैफर करने की बात कहीं। फिर दिनेश के सभी परिजन चित्तौड़गढ़ पहुंचे, और कागजी कार्रवाईं को पूरा करते हुए दिनेश को उदयपुर के अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां आईसीयू में उनका इलाज चल रहा है। डॉक्टरो का कहना है कि, दिनेश की रीढ़ की हडडी, फसली और फैफड़ों में गंभीर चोटे आई है। जिससे उन्हें सांस लेने में काफी परेशानी हो रही है, और इसी कारण उन्हें आईसीयू में भर्ती किया गया है।

यह भी पढ़ें : मुंबई का व्यापारी एमपी की नदी में कूदा, पानी में बहा 90 किमी, कागज में लिखा मुझे इंदौर में जलाना

सदस्यता से किया निष्कासित

जिला कांग्रेस नीमच ने जावद विधान सभा की नयागांव नगर परिषद के पार्षद मुकेश जाट व सेक्टर अध्यक्ष रूपेश जैन को लगातार पार्टी विरोधी में लिप्त रहने के कारण कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से निष्कासित कर दिया है । इस संबंध में जिला कांग्रेस अध्यक्ष अजीत कांठेड़ ने बताया नयागांव में कांग्रेस का बहुमत होने के बावजूद भाजपा में शामिल हो कर पार्टी की परिषद बनने की संभावना को नुकसान कारित करने के प्रयासों को पार्टी ने गंभीरता से लिया और निष्कासन का निर्णय लिया ।

– अजीत कांठेड़, जिलाध्यक्ष कांग्रेस पार्टी नीमच।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो