scriptबारिश का आसमानी कहर लगातार | Constant havoc of rain | Patrika News

बारिश का आसमानी कहर लगातार

locationनीमचPublished: Sep 15, 2019 12:44:48 pm

Submitted by:

Virendra Rathod

बारिश का आसमानी कहर लगातार

बारिश का आसमानी कहर लगातार

बारिश का आसमानी कहर लगातार

नीमच। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुरूप रविवार से बरस रही बारिश ने अपने कहर को कम नहीं किया। दूसरे दिन तेज और रिमझिम बारिश लगातार चलती रही है। जिसके चलते आम जनजीवन त्रस्त हो गया। वहीं कई गांव के संपर्क शहर व कस्बों से टूट गए। वहीं नीतजन तेज बहाव के नाले में जोखिम उठाकर पार करने के दौरान एक युवक के बहने और एक की बाइक बहने की घटना जिले में सामने आई है। जिसके बाद प्रशासन भी हरकत में आ गया है। वहीं डूबे युवक का तलाशी के दौरान देर शाम तक कुछ पता नहीं चला है। वहीं लगातार बारिश ने जर्जर भवनों के लिए आफत खड़ी कर दी है। जिसके चलते प्रशासन ने सभी जर्जर भवनों को खाली करने के निर्देश जारी किए हैं। वहीं रामपुरा तहसील के नो गांव में चंबल का पानी भरने से तबाही हो गई है।

सुबह चार बजे नाला पार करते समय बहा युवक
नीमच सिटी थाना प्रभारी नरेंद्र सिंह ठाकुर ने बताया कि ग्वालियर निवासी नरेंद्र पिता उदयराम पाटिल उम्र 35 वर्ष आईडिया कंपनी में कार्यरत है। वह टॉवर चैक करने का काम करता है। अभी नीमच बघाना क्षेत्र में गोकुलधाम कॉलोनी में किराए के मकान में रह रहा था। रात को थडौली के पास आईडिया को मोबाइल टॉवर खराब होने पर वह रातडि़या निवासी कपिल मालवीय के साथ डीजल की पीपी सहित अन्य सामान लेकर बाइक से सुबह चार बजे जा रहा था। तभी तेज बारिश के चलते जावी और मालखेड़ा के बीच हरमाला नाले की पुलिया पर पानी होने के चलते उन्होंने पानी में बाइक उतार दी। इस दौरान बाइक सहित नाले में दोनों बह गए। कपिल को तैरना आता था। वह तैर कर बाहर निकल गया। लेकिन अभी तक नरेंद्र पाटिल का कुछ पता नहीं चला है। सुबह पांच बजे से पुलिस और बचाव राहत दल उसकी तलाश में जुटा है। मौके पर मौजूद हैड कांस्टेबल कैलाश कुमरे ने बताया कि देर शाम साढे सात बजे तक युवक का कुछ पता नहीं चला है। अब उसकी बोरखेड़ी तक तलाश की जा रही है।

नेवड़ नाले में बाइक बही, जान बची
नीमच-सिंगोली मार्ग बंद होने पर मोड़ी गांव के पास नेवड नाला उफ ान पर आ गया। जिसके चलते वाहनों की आवाजाही का संपर्क टूट गया। पुलिया पर करीब दो से ढाई फीट पानी था। इस दौरान औसवाल कंपनी में कार्यरत सेमली चंद्रावत गांव निवासी रामप्रसाद धनगर ने अपने साथी के साथ बाइक पैदल सुबह पांच बजे उतारकर नाले को पार करने का प्रयास किया। पानी का बहाव इतना तेज था कि बाइक बहने लगी, अंत में रामप्रसाद को बाइक छोडऩी पड़ी और जैसे तैसे कर जान बचाकर वह बड़ी मुश्किल से अन्य लोगों की सहायता से बाहर निकला। बाइक का देर शाम तक कुछ पता नहीं चला।

पूरे जिले में अलर्ट जारी
मौसम विभाग के पूर्वानुमान तेज बारिश की चेतावनी और लगातार बारिश के चलते शनिवार को भी शासकीय व अशासकीय स्कू लों को अवकाश जिला कलेक्टर ने घोषित कर दिया था। वहीं पूरे जिले में अलर्ट किया है कि जर्जर भवनों को व्यक्ति खाली कर दे। वहीं तेज बहाव के नदी और नालों को पार न करें। मुसीबत में होने पर कलेक्टर हेल्पलाइन नंबर ०७४२३२२३०६३०, ७४२३२२८५००, ८९८९७७८२००, एसपी हेल्पलाइन नंबर ०७४२३२२३०५८, ९४०६७८९९०० पर कॉल करें।
– एसएल शाक्य, एसडीएम नीमच।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो