college chalo abhiyan कुछ इस तरह चल रहा है जिले में कॉलेज चलो अभियान

college chalo abhiyan कुछ इस तरह चल रहा है जिले में कॉलेज चलो अभियान

Subodh Kumar Tripathi | Updated: 14 Jun 2019, 01:37:39 PM (IST) Neemuch, Neemuch, Madhya Pradesh, India

college chalo abhiyan कुछ इस तरह चल रहा है जिले में कॉलेज चलो अभियान

नीमच. शासकीय महाविद्यालयों में प्रवेश प्रक्रिया जोरशोर से चल रही है। जिसके तहत प्रतिदिन ऑनलाइन आवेदन करने वाले विद्यार्थियों का सत्यापन का काम चल रहा है। वहीं वर्ष 2019-20 में अधिक से अधिक विद्यार्थियों को प्रवेश देने के लिए कॉलेज चलो अभियान भी जोर शोर से चल रहा है।
सीताराम जाजू शासकीय कन्या स्नातकोत्तर महाविद्यालय में कॉलेज चलो अभियान के तहत बेटियों के भविष्य के लिये समर्पित इस संस्था का परिचय, पढ़ाये जाने वाले विषय, छात्र प्रतिभा उन्नयन उपलब्ध सुविधाएं, छात्रवति योजनाएं, खेलकूद सुविधाएं आदि की जानकारियां 12 वीं उत्र्तीण विभिन्न विद्यालयों की छात्राओं को दी जा रही है। यहां की छात्राएं प्रतिवर्ष विश्वविद्यालय की प्राविण्य सूची में स्थान बनाती है एवं इन छात्राओं को महाविद्यालय की तरफ से प्रोत्साहन के लिए सम्मान निधी दी जाती है। महाविद्यालय की सक्रिय एनएसएस इकाई के साथ इस वर्ष एनसीसी युनिट भी शुरू की जा रही है। 12 वीं उत्तीर्ण छात्राओं को महाविद्यालय में प्रवेश लेने के लिए स्टॉफ नगर के विद्यालयों के प्राचार्यो से एवं पढऩे वाली छात्राओं एवं उनके पालकों से संपर्क कर प्रवेश लेने के लिए प्रेरित कर रहे हैं। महाविद्यालय की टीम ने अब-तक केन्द्रिय विद्यालय, नीमच उत्कृष्ट विद्यालय, नीमच एवं कोठी विद्यालय के प्राचार्यो से मिलकर महाविद्यालय की जानकारियों का पेम्प्लेट नोटिस बोर्ड पर लगाने एवं टीसी लेने आई छात्राओं को जानकारी देने का अनुरोध किया। महाविद्यालय कॉलेज चलो अभियान प्राचार्य डॉ. मीना हरित के मार्गदर्शन में महाविद्यालय में कार्यरत प्राध्यापकों द्वारा आसपास ग्रामीण क्षेत्र के विद्यालयों से भी संपर्क करके महाविद्यालय में प्रवेश के प्रथम चरण तक जारी रहेगा।


पीजी कॉलेज में 13 जून को हुए 164 सत्यापन
स्वामी विवेकानंद शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय बीए प्रथम, बीकॉम प्रथम प्लेन, बीकॉम प्रथम कम्प्युटर, बीबीए प्रथम, बीएससी कम्प्युटर प्रथम, बीएससी प्रथम प्लेन के कुल 187 विद्यार्थियों ने पंजीयन कराया है। जिसमें से 164 विद्यार्थियों का सत्यापन हो चुका है।


स्नातकोत्तर के लिए 15 जून को शुरू होगा प्रथम चरण
रामपुरा. शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय रामपुरा में जहां एक ओर स्नातक स्तर के विद्यार्थियों की प्रवेश प्रक्रिया चल रही है। वहीं 15 जून से स्नातकोत्तर प्रथम चरण की प्रवेश प्रक्रिया भी शुरू हो जाएगी। महाविद्यालय में विद्यार्थियों की सहायता के लिए हेल्प डेस्क स्थापित किए गए हैं। इसी के साथ बालक और कन्या उमावि के प्राचार्यों से सम्पर्क कर विद्यार्थियों को मिलने वाली शासन की योजनाओं से अवगत भी करया गया। प्राचार्य डॉ सारा अत्तारी ने बताया कि कॉलेज चलो अभियान के तहत अधिक से अधिक विद्यार्थियों को प्रवेश देने के लिए विभिन्न गतिविधियां चल रही है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned