scriptनीमच में फिर कोरोना का प्रहार 6 नए पॉजीटिव आए | Corona hit 6 new positives in Neemuch again | Patrika News

नीमच में फिर कोरोना का प्रहार 6 नए पॉजीटिव आए

locationनीमचPublished: May 22, 2020 09:17:46 am

Submitted by:

Virendra Rathod

– शहर से पांच और जावद में एक संक्रमित

नीमच में फिर कोरोना का प्रहार 6 नए पॉजीटिव आए

नीमच में फिर कोरोना का प्रहार 6 नए पॉजीटिव आए

नीमच। जिले में गुरुवार देर रात्रि को 50 लोगों की कोरोना जांच रिपोर्ट में से 6 नए कोरोना पॉजिटिव केस सामने आने के बाद नीमच जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग का अमला अलर्ट हो गया है। दरअसल 6 कोरोना पॉजिटिव में से 5 लोग नीमच कंटेनमेंट एरिया के रहने वाले हैं तो वही एक जावद खोरदरवाजा के समीप का है।

 

जावद में पहला केस पाए जाने के बाद नीमच जिला कलेक्टर जितेंद्र सिंह राजे एसपी मनोज कुमार राय खुर्रा चौक स्थित पहुंचे और इलाके को पूरी तरह से सील करवा दिया हैै। वही इसे कंटेंटमेंट एरिया भी घोषित कर कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति के परिवार के सदस्यों को क्वॉरेंटाइन किया गया है। मामले में कलेक्टर जितेंद्र सिंह राजे ने बताया की खुरा चौक इलाके को कंटेनमेंट एरिया घोषित कर दिया गया है। यहां पर कैमरा और ड्रोन कैमरे से निगरानी रखी जाएगी। किसी भी व्यक्ति को बाहर निकलने और एक दूसरे के घर पर जाने की बिल्कुल भी इजाजत नहीं है। यदि कोई ऐसा करते हुए पाया जाता है तो उस पर पुलिस के द्वारा सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। कलेक्टर ने बताया कि आज जो 50 रिपोर्ट आई है उसमें 6 पॉजिटिव पाए गए हैं। पांच कंटेंटमेंट जोन नीमच के हैं एवं एक जावद का है। जो व्यक्ति पॉजिटिव आया है वह 18 मई को जिला अस्पताल आया था। इससे पूर्व जावद के ही किसी आरएमपी डॉक्टर से इलाज लिया है। इनकी गंभीर स्थिति को देखते हुए हमने आज ही इन्हें इंदौर रेफ र किया था। सैंपल भी लिया था। अभी इंदौर में एडमिट है। उनकी रिपोर्ट अभी पॉजिटिव आई है। इसलिए इस एरिया को कंटेंटमेंट घोषित किया गया है। इनके कांटेक्ट के लोगों को क्वॉरेंटाइन में ले लिया गया है। जिस एरिया को कंटेंटमेंट किया गया है। वहां पर आम लोगों का आना जाना प्रतिबंधित रहेगा। सीसीटीवी एवं ड्रोन से निगरानी की जाएगी। इलेक्ट्रॉनिक सर्विलांस भी होगी। यहां जनसंख्या काफ ी घनी है। हमारा उद्देश्य रहेगा कि यहां पर पूरी सख्ती बरती जाएगी। ईद का समय है तो लोग हो सकता है इधर उधर आने की कोशिश करें। पुलिस को सख्त निर्देश दिए जा रहे हैं कि वह सख्ती करें और जो नियम तोड़ेगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

ईद त्योहार को लेकर प्रशासन चिंतित
जिला कलेक्टर जितेंद्र राजे ने सभी से अनुरोध किया है कि जावद के बाजार भी खुल रहे हैं तो लोगों से निवेदन है कि वह बिना किसी काम के बाजार न जाएं। जितना घरों मैं रहेंगे एवं घर की वस्तुएं यूज करोगे उतने ही सुरक्षित रहेंगे। लोगों से दूरी बनाकर रखें। आर्थिक गतिविधियां भी बढ़ानी है, लोगों को काफ ी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। जिस एरिया को कंटेंटमेंट एरिया बनाया गया है वहां पर काफ ी सख्ती रहेगी। लोगों की आवाजाही बिल्कुल अलाऊ नहीं करेंगे। जो उल्लंघन करेगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई करेंगे। बफ र जोन मैं जो लोग हैं, वह उसके नियमों का पालन करें। कंटेनमेंट एरिया को छोड़कर जावद में आवश्यक वस्तुओं की दुकानें खुलेगी। रेड और ग्रीन का निर्धारण राज्य सरकार करती है। जावद में अभी एक कैस आया है और लोगों की सैंपलिंग होगी और बाद में जो रिजल्ट आएगा उसके हिसाब से आगे नीति निर्धारण करेंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो