script

शादी ब्याह के सीजन में बढऩे लगे अपराध

locationनीमचPublished: Nov 22, 2021 05:45:09 pm

Submitted by:

Virendra Rathod

– चोरी और लूट जैसी वारदातो का नहीं हुआ काफी दिन बाद की खुलासा

शादी ब्याह के सीजन में बढऩे लगे अपराध

शादी ब्याह के सीजन में बढऩे लगे अपराध

नीमच। इन दिनों शादी ब्याह के सीजन के दौरान जिले के अपराध लगातार बढ़ रहें हैं। चोर और लुटेरे लगातार वारदात को अंजाम देकर पुलिस के सामने चुनौती खड़ी कर रहें हैं। इस दौरान गैंग रेप और महिला छेड़छाड़ जैसी गंभीर वारदात भी हुई है। इन सभी मामलों में पुलिस आरोपियों के बारे में कोई सुराग नहीं लगा पाई है। ऐसे में पुलिस की रात्रि गश्त समेत तमाम दावों की पोल खुल रही है।

गत दिनों देर रात महू रोड पर सज्जन बाग मैरिज गार्डन में बघाना की महिला शामिल होने आई थी, उसके साथ चेन स्नेचिंग की वारदात को बदमाशों ने अंजाम दिया, पति के विरोध पर बाइक का एक्सीलेटर टूटने पर बदमाश बाइक छोडक़र आधाी चेन लेकर फरार हो गए। नीमच सिटी थाना पुलिस को सूचना दी गई जांच अधिकारी इंद्रकुमार तिवारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे, घटनास्थल की जांच की बाइक जब्त की और बदमाश का आज तक कोई पता नहीं है। महिला ने चेन स्नेचिंग की थाने पर रिपोर्ट दर्ज कराई है। बदमाश की बाइक का नंबर एमपी ४४ एमडी ६२९६ है। जो कि छोगानाथ पिता धन्नानाथ निवासी रामनगर चीताखेड़ा के नाम पर रजिस्टर्ड है। इतना बड़ा क्लू मिलने के बाद पुलिस के हाथ बदमाशों को पकडऩे में खाली है।

इन वारदातों का नहीं हुआ खुलासा
केस: 1– ९ नवंबर की रात जिला मुख्यालय से ८ किमी दूर फोरलेन पर हर्कियाखाल चौकी से १५० मीटर दूर ही लाखे की लूट हुई थी। जिसमें तेलंगना के निवासी जामगढ़ निवासी किराना व्यापारी रूपाराम परिवार के साथ अपनी कार क्रमाक टीएम ०७ सीजी ७२४६ से पाली राजस्थान जा रहे थे। तभी सडक़ पर रापी गाडक़र अज्ञात बदमाशों ने पहले उनकी कार पंचर की फिर कार सवारों के साथ मारपीट कर २५ हजार नगदी व लाखों के सोने व चांदी के जेवरात लूट लिए। इस मामले में पुलिस को कोई सुराग नहीं मिला है।

केस: २– २९ अक्टूबर को शहर के कैंट थाना क्षेत्र में जवाहर नगर निवासी पारस कोठीफाड़ा के सूने मकान में अज्ञात बदमाश ताला तोडक़र घुस गए थे और २० हजार नगदी, आभूषण व घ्ज्ञक्र के बाहर खड़ी स्कूटी भी चुरा ले गए थे। जिसका खुलासा भी पुलिस अभी तक नहीं कर पाई है।

केस: ३– ३० अक्टूबर को शहर के प्रमुख किलेश्वर महादेव मंदिर प्रबंधक के साथ २४ हजार रुपए की धोखाधड़ी हुई थी। जिसका आरोपी मंदिर में लगे सीसीटीवी कैमरे में भी कैद हुआ है। मामले की उसी दिन पुलिस थाने में शिकायत कराई गई थी। सीटीवी फुटैज सामने आने के बाद आज तक बदमाश नहीं पकड़ाए।

केस: ४- दीपावली के दौरान २ नवंबर को धनतेरस के दिन जैन भवन रोड पर मंडी व्यापारी दिलीप मोगरा की स्कूटी से १ लाख औश्र ३ नवंबर को दशहरा मैदान में खड़ी फरियादी गौरव जैन की स्कूटी से १० हजार रुपए गायब हुई। जिसकी जानकारी वाहन मालिक ने कैंट थाने में जाकर दी। पुलिस ने घटनास्थल की जांच की सीसीटीवी फुटैज में भी पुष्टि हुई, लेकिन एफआईआर दर्ज नहीं हुई। जिसकी शिकायत एसपी को भी दी गई है।

इनका यह कहना
पुलिस लगातार वारदात पर अंकुश लगाने के लिए रात्रि गश्त करती है। सभी शादी में जाकर चेकिंग नहीं की जा सकती है। मैरिज हॉल और होटल में बच्चा चोर गिरोह व संदिग्ध दिखने पर पुलिस को सूचना देने के लिए जागरूकता दी जा रही है। वहीं चेन स्नेचिंग वाले मामले में बाइक से बदमाश की पहलचान हो गई है। वह भी जल्द पुलिस की गिफ्त में होगा।
– राकेश मोहन शुक्ल, सीएसपी नीमच।

ट्रेंडिंग वीडियो