scriptकरोड़ो की बिल्डिंग बनकर तैयार फिर भी खंडर में चल रहा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पढें़……. | Crores building is ready, yet read the primary health center running i | Patrika News

करोड़ो की बिल्डिंग बनकर तैयार फिर भी खंडर में चल रहा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पढें़…….

locationनीमचPublished: Nov 21, 2020 10:51:23 am

Submitted by:

Virendra Rathod

करोड़ो की बिल्डिंग बनकर तैयार फिर भी खंडर में चल रहा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पढें़……..

करोड़ो की बिल्डिंग बनकर तैयार फिर भी खंडर में चल रहा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पढें़.......

करोड़ो की बिल्डिंग बनकर तैयार फिर भी खंडर में चल रहा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पढें़…….

नीमच। मनासा तहसील के बोरदियाकलां गांव में शासन ने ग्रामीणों की सुविधा के लिए करोड़ो रुपए की लागत से प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र तैयार करवाया है। लेकिन शासन द्वारा करोडों खर्च करने के सात साल बाद भी ग्ऱामीणों को स्वास्थ्य कैन्द्ऱ का लाभ नहीं मिल पा रहा हैं। नतीजनों ग़्रामीणों को गर्भवती महिलाओं सहित अन्य गंभीर मरीजों को 30 किलो मीटर दूर नीमच की दौड़ लगानी पडती हैं। जिसके चलते गर्भवती महिलाओं को काफ ी समस्याओं का सामना करना पडता हैं।

करोड़ो की बिल्डिंग बनकर तैयार फिर भी खंडर में चल रहा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पढें़.......

ग्रामवासी दिनेशकुमार सेन, मुकेश सिंह बोराना, सुरेन्द्ऱसिंह बोराना सहित अन्य ग्ऱामीणों ने बताया कि करोडों की लागत से बना प्ऱाथमिक स्वास्थ्य कैन्द्ऱ पुर्ण रूप से सर्वसुविधा युक्त हैए भवन में मात्र एक सप्ताह का कार्य बाकी हैं। लेकिन अधिकारीयों एवं ठेकेदार की लापरवाही के चलते भवन का कार्य पूर्ण नहीं हो पाया। जिसका खामियाजा ग्ऱामीणों को भुगतना पड रहा हैं। पुराना भवन जीर्णशीर्ण होकर किसी भी प़्रकार की सुविधा नहीं होने पर ग्ऱामीणों को नीमच मंदसौर की दौड ़लगानी पडती हैं।

यह इनका कहना
स्वास्थ्य विभाग के जिला अधिकारीयों को इस ओर ध्यान देकरए भवन का अधुरा कार्य जल्द पूर्ण करवाना चाहिए। ताकि बोरदियाकला, मुण्डला, बोरदिया खुर्द सहित अन्य गांवों के लोगों को स्वास्थ्य लाभ मिले।
– दिलीप जैंन, सरपंच ग्ऱाम पंचायत बोरदिया कला

हा ये बात सही है कि सुविधाएं नहीं होने पर गर्भवती महिलाओं को समस्या रहती हैं। मेने समस्या को लेकर संबंधित अधिकारीयों को पत्र लिखा दिया।
– रितुल जोशी, चिकित्सा अधिकारी बोरदियाकला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो