scriptढाबे भी बन रहे हैं तस्करी के अड्डे | Dhabas are also being built on smuggling bases | Patrika News

ढाबे भी बन रहे हैं तस्करी के अड्डे

locationनीमचPublished: Mar 03, 2018 10:16:19 pm

Submitted by:

harinath dwivedi

-पुलिस ने सर्च किया तो मिला १० किलो डोड़ा चूरा – दो धराए, तीन को बनाया आरोपी

patrika

डोड़ा चूरा सहित गिरफ्तार किए गए दोनो आरोपी।

नीमच. तस्करी के ठिकाने अब ढाबे भी बन रहे हैं। यह खुलासा हुआ है पुलिस की दबिश में। पुलिस ने जावरा-नयागांव फोरलेन पर एक ढाबे की तलाशी में १० किलो डोड़ा चूरा पकड़ा है। राजस्थान के दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। मामले में तीन लोगों को आरोपी बनाया गया है।
मुखबिर की सूचना पर जीरन पुलिस टीम ने जावरा-नयागांव फोरलेन पर वीर तेजाजी ढाबे पर दबिश दी। तलाशी में एक प्लास्टिक के कट्टे में भरकर रखा १० किलो डोड़ा चूरा जब्त हुआ। मौके से आरोपी मोहन पिता बिड़दाराम जाट (32) निवासी ग्राम मांझवास, जिला नागौर राजस्थान व गोर्वधन पिता गोकुल गोस्वामी (40) निवासी डोंडू, जिला नागौर राजस्थान को गिरफ्तार किया गया। आरोपी मोहन इसी ढाबे पर रह रहा था। गिरफ्तार आरोपियों से की गई पूछताछ में पुलिस को जानकारी मिली कि ढाबा मालिक रतननाथ चौहान के द्वारा पूर्व में यह डोड़ा चूरा मंगवाया गया था जिसे गोर्वधन पिता गोकुल गोस्वामी निवासी डोंडू राजस्थान को उपलब्ध कराया गया था। पुलिस ने ढाबा मालिक रतननाथ चौहान पिता दीनानाथ चौहान निवासी नाथों का वास पुनास, जिला नागौर को भी प्रकरण में आरोपी बनाया है। आरोपी रतन की तलाशी में पुलिस की टीम लगाई गई है। कुछ स्थानों पर दबिश भी दी गई है।
हालांकि पुलिस की इस कार्रवाई को लेकर कई तरह के संदेह भी जताए गए हैं लेकिन अधिकारियों ने इस बारे में फिलहाल कोई गंभीरता नहीं दिखाई है। कार्रवाई में एसआई सुनील जाटव, आरक्षक रूद्रप्रतापसिंह, सर्वेश यादव, प्रकाश सिनम, विजयपाल, आकिब मेव की भूमिका रही।
ढाबों की सर्चिंग की जरूरत-
गौरतलब है कि नीमच जिले में खासतौर से हाईवे पर लगे ढाबों पर अवैध कारनामे पूर्व में भी पकड़े गए हैं। कुछ ढाबों पर तो जिस्म फरोशी के रैकेट चलाए जाते हैं। दो माह पूर्व सगरग्राम और चल्दू क्षेत्र में पुलिस की छापामार कार्रवाई में इस तरह के मामले पकड़े जा चुके हैं। इनमें कई ढाबे अवैध भी हैं। जो मादक पदार्थों की तस्करी के ठिकाने भी बनते जा रहे हैं। कुछ ढाबे तो ऐसे हैं जहां पर खाना परोसने की केवल आड़ ली जाती है। पूर्व में भी कई ऐसी कार्रवाइयां हुई हैं जब बड़े ट्रक डोड़ा चूरा या अफीम ले जाते धराए हैं, इनमें ऐसे खुलासे हुए हैं कि माल ढाबों से लोड किया गया था। नयागांव से नीमच और नीमच से लेकर चल्दू के आगे तक जिले की सीमा में हाईवे के किनारे बड़ी तादाद में नए ढाबे बनते जा रहे हैं। जिन पर पुलिस की निगाह नहीं पड़ी है।
——————
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो