'पत्नी को भले छोड़ दिया ये तो बताओ शादीशुदा हैं या नहीं, हमने तो दूसरी शादी की बात भी बताई'

'पत्नी को भले छोड़ दिया ये तो बताओ शादीशुदा हैं या नहीं, हमने तो दूसरी शादी की बात भी बताई'

Shailendra Tiwari | Publish: Sep, 16 2018 09:46:36 AM (IST) Neemuch, Madhya Pradesh, India

दिग्विजय सिंह ने पीएम मोदी की निजी जिंदगी और शैक्षणिक योग्यता पर सवाल उठाया है।

नीमच. मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ विवादस्पद बयान दिया है। उन्होंने नीमच में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पीएम मोदी की निजी जिंदगी और शैक्षणिक योग्यता पर सवाल उठाया है। दिग्विजय ने कहा, 'अभी तक मोदीजी की शैक्षणिक योग्यता गुप्त है और आरटीआई में भी जानकारी नहीं दी जा रही है। मोदीजी इसे क्यों छिपाते हैं संविधान में अनपढ़ या कम पढ़े वाले को प्रधानमंत्री बनने पर कोई रोक नहीं है। पहले आपने अपना वैवाहिक जीवन छिपाया और अब डिग्री छिपा रहे हैं। साहस! दिखाइए और सच स्वीकार करिए।'


पीएम मोदी अपनी शादी क्यों छुपाते हैं
सिंह ने कहा, 'देश के संविधान में तो अनपढ़ भी पीएम बन सकता है तो छिपाने की क्या जरूरत है। वे शादीशुदा हैं या नहीं, ये भी स्पष्ट नहीं करते। अरे, छोड़ दिया तो छोड़ दिया। हमने तो नहीं छिपाया, दूसरी शादी की तो सबको बताया। जिसको फर्क पड़ता है पड़े, मैं तो खुलकर यह बात कहता हूं।

समन्वयक समिति की बैठक में पहुंचे थे दिग्विजय
कांग्रेस की समन्वयक समिति की बैठक लेने के लिए शनिवार को दिग्विजय सिंह नीमच के भादवामाता पहुंचे थे। बता दें कि दिग्विजय सिंह कांग्रेस समन्वयक समिति के प्रभारी हैं। यहां उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी की शिक्षा और वैवाहिक स्थिति पर तंज कसा। जब सूचना के अधिकार में जानकारी मांगते हैं कि पीएम कहां तक पढ़े हैं तो जानकारी नहीं दी जाती।

 

मोदी जी क्या आप इस्तीफा देंगे
दिग्विजय सिंह ने पीएम मोदी को लेकर ट्वीट करते हुए कहा, मोदीजी, स्पेन की महिला मंत्री ने गलत डिग्री दिये जाने पर इस्तीफ़ा दे दिया। क्या आप उनसे प्रेरणा ले कर इस्तीफ़ा देंगे? बता दें कि स्पेन की स्वास्थ्य मंत्री कारमेन मोंटोन ने अपनी एजुकेशनल क्वालिफिकेशन पर उठ रहे सवालों के कारण अपने पद से इस्तीफ़ा दे दिया है। उन पर आरोप आरोप लगाया गया था कि कारमेन की डिग्री में गड़बड़ी हो सकती है क्योंकि उनकी उपस्थिति अपने कोर्स के दौरान कम रही इसके बावजूद उन्हें अच्छे अंकों के साथ पास किया गया।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned