scriptDomestic gas cylinder became cheaper than subsidy | घरेलू गैस उपभोक्ताओं के लिए अच्छी खबर, अब नहीं पड़ेगा गैस सिलेंडर महंगा | Patrika News

घरेलू गैस उपभोक्ताओं के लिए अच्छी खबर, अब नहीं पड़ेगा गैस सिलेंडर महंगा

उपभोक्ताओं को सिलेंंडर पहले की अपेक्षा सस्ता भी पड़ेगा.

नीमच

Published: November 26, 2021 02:12:24 pm

नीमच. घरेलू गैस उपभोक्ताओं के लिए लंबे समय बाद अच्छी खबर आई है, लंबे समय से बंद गैस सब्सिडी अब फिर से खाते में आने लगी है, इस कारण अब उपभोक्ताओं को सिलेंंडर पहले की अपेक्षा सस्ता भी पड़ेगा, पिछले काफी समय से गैस सब्सिडी खाते में नहीं आने के कारण उपभोक्ताओं को गैस सिलेंडर एक हजार रुपए का पडऩे लगा था, लेकिन अब फिर से सब्सिडी शुरू होने से गैस उपभोक्ताओं को काफी हद तक राहत मिलेगी।
Domestic gas cylinder became cheaper than subsidy
158.52 रुपए की सब्सिडी

खुशखबरी आ रही है कि लोगों के खातों में सब्सिडी आने लगी है। कई महीने बाद लोगों के खाते में सब्सिडी आने लगी है, लेकिन लोगों से बात करने के बाद पता चलता है कि कई लोगों को अलग-अलग सब्सिडी मिल रही है। जब ऐसा होता है, तो लोग असमंजस में रहते हैं कि आखिर उन्हें कितनी सब्सिडी मिल रही हैं। कई को 54.81 की सब्सिडी मिल रही है, तो कई को 158.52 रुपए की। अगर आप भी उन लोगों में से हैं, जिनके पास गैस कनेक्शन है, तो आप आधार नंबर को गैस कनेक्शन से जोड़कर सीधे बैंक खाते में सब्सिडी प्राप्त कर सकते हैं। ऐसे कई तरीके हैं, जिनके द्वारा आप आधार नंबर को गैस कनेक्शन जोड़ सकते हैं। आधार को गैस कनेक्शन से जोडऩे के लिए आपको बस एक कॉल करना होगा या एक आईवीआरएस या केवल एक एसएमएस भेजना हासेगा। देश में लगभग 80 प्रतिशत परिवार गैस कनेक्शन का उपयोग करते हैं और ऐसा मुख्य रूप से इसलिए हैं, क्योंकि इन गैस कनेक्शनों को सरकार द्वारा सब्सिडी दी जाती है। हालांकि, एलपीजी गैस उपभोक्ताओं को सब्सिडी के रूप में 79.26 रुपये प्रति सिलेंडर दिया जा रहा है, लेकिन, यह जानकारी लोगों से मिली है, ग्राहकों को अलग-अलग सब्सिडी मिल रही है। ऐसे में लोग असमंजस में हैं कि कितनी बार सब्सिडी मिल रही है।
महिलाओं को चढ़ा बाहुबली शौक, हाथों में थाम ली पिस्टल और गन

फिर से शुरू कर दी सब्सिडी
सरकार ने घरेलू गैस सिलेंडर पर पुन: सब्सिडी देना इस माह से शुरू किया है। प्रति सिलेंडर उपभोक्ता को 54.81 रुपए की सब्सिडी दी जा रही है। सरकार ने सब्सिडी जुलाई 2020 से बंद कर दी थी। नीमच में पांच माह से बिल्कुल बंद थी।
-ब्रजेश मित्तल, संचालक गैस एजेंसी नीमच।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीजब हनीमून पर ताहिरा का ब्रेस्ट मिल्क पी गए थे आयुष्मान खुराना, बताया था पौष्टिकIndian Railways : अब ट्रेन में यात्रा करना मुश्किल, रेलवे ने जारी की नयी गाइडलाइन, ज़रूर पढ़ें ये नियमधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजशेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसातदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.